यूपी में भेड़ियों का आतंक: एक मासूम और महिला को बनाया निवाला, दो माह में सात की ली जान; अखिलेश का सरकार पर तंज

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

खैरीघाट/महसी/शिवपुर/बहराइच 28 अगस्त 2024। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक जारी है। महसी तहसील क्षेत्र में भेड़ियों का आतंक थम नहीं रहा है। रविवार की रात भेड़िये ने हरदी थाना क्षेत्र निवासी रीता देवी (45) को निवाला बनाया और खैरीघाट थाना क्षेत्र निवासी काजल (25) पर हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। वहीं इसके अगले ही दिन सोमवार की रात खैरीघाट थाना क्षेत्र में जमकर उत्पात मचाया। भेड़िया अयांश (5) को उसकी मां की गोद से खींच ले गया और चकमार्ग पर अपना निवाला बनाया। वहीं वंश (8), शिवानी (9) व हरियाली (6) पर हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। इसके बाद से क्षेत्र में दहशत कई गुना बढ़ गई है। विधायक, डीएम-एसपी समेत आला अधिकारियों ने पीड़ित परिवारों से जानकारी लेकर अधिकारियों को कार्रवाई तेज करने के लिए निर्देशित किया है।

हरदी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत महसी के मजरा कुम्हारन पुरवा निवासी रीता देवी (52) रविवार की रात घर के आंगन में सो रही थी। इस दौरान पहुंचे भेड़िये ने उन पर हमला कर दिया। रीता की चीख सुन पास के कमरे में पढ़ाई कर रहा उनका बड़ा बेटा अमृत लाल वर्मा शोर मचाते हुए दौड़ा। इसके बाद भेड़िया रीता को छोड़कर भाग गया। गंभीर रूप से घायल रीता को परिजनों ने सीएचसी महसी पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने रीता को मृत घोषित कर दिया। मृतका का पति राम नरेश पंजाब में रहकर मजदूरी करता है। मृतका अपने पीछे दो बच्चे अमृत लाल वर्मा (22) और धर्मेंद्र वर्मा (15) को छोड़ गई है। 

हमले की सूचना पर डीएफओ अजीत प्रताप सिंह, डीएफओ आकाशदीप बधावन, सीओ रुपेन्द्र गौड़, बीडीओ हेमंत यादव आदि मौके पर पहुंचे और जांच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। घटना की जानकारी पर विधायक महसी सुरेश्वर सिंह, डीएम मोनिका रानी, एसपी वृंदा शुक्ला आदि ने भी टीम के साथ सीएचसी व घटनास्थल का निरीक्षण किया। साथ ही पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

महिला को गंभीर रूप से किया घायल
खैरीघाट थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत भवानीपुर के मजरा लोनियनपुरवा निवासी काजल (25) रविवार की रात घर के आंगन में सो रही थी। इस दौरान सुबह लगभग पांच बजे उनके ऊपर भी भेड़िया ने हमला किया। काजल की चींख सुन दौड़े परिजनों का शोर सुन भेड़िया उन्हें छोड़ कर भाग गया। गंभीर रूप से घायल काजल को इलाज के लिए सीएचसी महसी मे भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज जारी है।

मासूम को मां की गोद से खींच ले गया
हरदी थाना क्षेत्र के बाद उससे सटे खैरीघाट में भी भेड़ियों का आतंक बढ़ गया है। सोमवार की रात भेड़िया खैरीघाट थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत रायपुर के मजरा दीवानपुरवा निवासी अयांश (5) को उसकी मां रोली की गोद से खींच ले गया। मां रोली शोर मचाते हुए दौड़ी, लेकिन भेड़िया अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। परिजनों ने ग्रामीणों व वन टीम के साथ रात भर मासूम की तलाश की। 

सुबह गांव से लगभग 700 मीटर दूरी पर चकमार्ग पर अयांश का आधा खाया हुआ शव पड़ा मिला। शव देख परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी संजय ने फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया और जांच पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 

हमले की सूचना पर डीएम मोनिका रानी, एसपी वृंदा शुक्ला, डीएफओ बाराबंकी आकाशदीप बधावन, एसडीएम अखिलेश सिंह, नायब तहसीलदार तेजवापुर राजेश श्रीवास्तव, बीडीओ हेमंत यादव भी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। साथ ही परिजनों को ढांढस बंधवाया।

बरुही गांव में तीन बच्चों पर हमला
भेड़िये ने खैरीघाट थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत छत्तरपुर के मजरा बरुही में सोमवार की रात परिजनों के साथ सो रहे गांव निवासी वंश कुमार (3), शिवानी (9) व हरियाली (6) पर हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। तीनों को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती करवाया गया है। वहीं घटना के बाद से पूरे गांव में दहशत का माहौल है।

दो महीने में सात की ले चुके हैं जान
खैरीघाट थाना क्षेत्र के दीवानपुरवा निवासी अयांश (5) को निवाला बनाने से पूर्व भेड़िया हरदी थाना क्षेत्र के कुम्हारन पुरवा निवासी रीता देवी(52), हरदी क्षेत्र निवासी खुशबू (5), संध्या (4), सिसैया चूरामणि के मजरा कोलैला निवासी किशन(7), नकवा निवासी प्रतिभा (2) व मक्कापुरवा निवासी अख्तर रजा (डेढ़ वर्ष) को निवाला बना चुका है। यहीं नहीं कटैलापुरवा निवासी राजपत (8), सुखरामपुरवा निवासी सोनू (8), नथुवापुर निवासी फकीरे (70) व फकीरे की बहू संपत (20), सिसैया चूड़ामड़ि निवासी मखाना (80) व सोनम (10), खौरहवा बाबा निवासी छोटेलाल(60), दरैहिया निवासी उत्कर्ष(10), गंगापुरवा निवासी कांति (7), अजीत (12), बैरागीपुरवा निवासी पल्लवी(6), दिव्यांशी (5), अनुराधा (9), किलाची (7), काजल (25), वंश (8), शिवानी(9), हरियाली (6) समेत 25 को घायल कर चुका है।

अखिलेश ने सरकार व विधायक महसी पर कसा तंज
भेड़ियों के हमले को लेकर सोमवार की शाम एक्स पर सपा सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकार को घेरा और महसी विधायक पर तंज कसे। अखिलेश यादव ने पोस्ट किया कि उत्तर प्रदेश की तराई में चाहे बहराइच हो, पीलीभीत, श्रावस्ती, लखीमपुर खीरी या अन्य कोई जगह, सब जगह से जंगली जानवरों के आदमखोर होने की खबरें आ रही हैं। जिससे प्रदेशवासियों के हताहत होने के दुखद समाचार मिल रहे हैं।

ऐसे हादसे दो तरह से भाजपा सरकार की नाकामी को दर्शाते हैं। एक तरफ भाजपा राज में जंगलों की अवैध कटाई से पशुओं के निवास स्थान मतलब ‘वन’ घट रहे हैं, जिससे उनके जीवन-चक्र में भोजन की कमी हो रही है। दूसरी तरफ ये वन विभाग की लापरवाही का भी संकेत है। भाजपा के विधायक जी दिखावटी सहानुभूति का प्रदर्शन करने के लिए हाथ मे बंदूक लेकर आदमखोर पशु के पग चिह्नों को तलाशने का काम करने का वीडियो बनवाकर, सोशल मीडिया पर अपने झूठे जन-सरोकार को दर्शा रहे हैं।

इसका मतलब उन्हें अपनी ही सरकार के न मंत्रालयों पर भरोसा है, न विभागों पर। भाजपा विधायक से आग्रह है कि किसी की मृत्यु पर ऐसे असंवेदनशील तरीक़े से पेश न आएं, कुछ ठोस उपाय करें, जिससे जनता का अनमोल जीवन बचाया जा सके।

Leave a Reply

Next Post

'राहत और बचाव कार्य में प्रशासन की मदद करें कांग्रेस कार्यकर्ता', गुजरात में बाढ़ की स्थिति पर बोले राहुल गांधी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर अहमदाबाद 28 अगस्त 2024। गुजरात में बीते चार दिनों से भारी बारिश का दौर लगातार जारी है। वर्षा से जुड़ी घटनाओं में नौ और लोगों की मौत हो गई, जिससे दो दिनों में मरने वालों की संख्या 16 हो गई, जबकि 8,500 अन्य लोगों को बाढ़ प्रभावित […]

You May Like

विद्युत जामवाल के राह पर चले सुपर स्टार यश कुमार, उनकी अपकमिंग फिल्म "हाथी मेरे साथी" का ट्रेलर हुआ रिलीज....|....उमा का राहुल पर तीखा हमला, बोली-जब मर्यादाएं लांघी जाती हैं, तो शस्त्र का प्रयोग जरूरी हो जाता है....|....'नीति-निर्माताओं की उदासीनता से पिछड़ी मूल आबादी', सीएम सोरेन का आरोप- झारखंड को नहीं दिया महत्व....|....चक्रधर समारोह 2024: लोकनृत्य कर्मा और मांदर की थाप पर जमकर थिरके सीएम विष्णुदेव साय....|....सुकमा में गांव में घुसा बाढ़ का पानी.. 20 मकान ढहे, रात में शिफ्ट किए गए ग्रामीण....|....भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडरी बोले- राहुल चीन के लिए बल्लेबाजी करने को उत्सुक, भारत का अपमान करना उनकी आदत....|....यूपी डीजीपी बोले, जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती पुलिस, कार्रवाई में पूरी निष्पक्षता बरती जाती है....|....सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सियासत तेज, 'अपराध, अपराधी और जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति'; मायावती का हमला....|....राहुल गांधी ने संघ और पीएम पर जमकर बोला हमला, कहा- चुनाव नतीजे आते ही भाजपा और प्रधानमंत्री का डर कम हुआ....|....अक्षय कुमार के जन्मदिन पर फैंस को मिला तोहफा, खिलाड़ी की नई फिल्म का एलान