जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरुआती दो मैचों से बाहर हुए सैमसन-दुबे और यशस्वी, इन्हें किया गया शामिल

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंबई 03 जुलाई 2024। टी20 विश्व कप 2024 में चैंपियन बनने के बाद अब भारतीय टीम का अगला असाइनमेंट जिम्बाब्वे के खिलाफ है। पांच मैचों की इस सीरीज की शुरुआत छह जुलाई से होने जा रही है। इस सीरीज के लिए पहले ही भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। हालांकि, अब बीसीसीआई ने मंगलवार को शुरुआती दो मैचों के लिए टीम में तीन बड़े बदलाव किए हैं। साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को शुरुआती दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है। इन्हें संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल का रिप्लेसमेंट बनाया गया है जो बेरिल तूफान की वजह से भारतीय टीम के साथ बारबाडोस में फंसे हुए हैं। ऐसे में बीसीसीआई ने सुदर्शन, जितेश और हर्षित को टीम इंडिया के साथ भेजा है। भारतीय टीम मंगलवार को ही जिम्बाब्वे दौरे के लिए रवाना हुई।

बीसीसीआई ने जानकारी देते हुए कहा- सैमसन, दुबे और यशस्वी को जिम्बाब्वे दौरे के लिए पांच मैचों की सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था। ये तीनों विश्व विजेता टीम इंडिया के साथ भारत आएंगे और इसके बाद यहां से हरारे के लिए रवाना होंगे। इससे पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम मंगलवार तड़के भारत से रवाना हो गई। पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच छह जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा। आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 14 जुलाई को इसी मैदान पर खेला जाएगा। सभी पांच मुकाबले यहीं खेले जाने हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक्स पर जिम्बाब्वे के लिए रवाना होने वाले खिलाड़ियों की तस्वीरें साझा कीं। इसमें अभिषेक शर्मा, मुकेश कुमार, ऋतुराज गायकवाड़, आवेश खान, रियान पराग शामिल थे। इस दौरे के दौरान भारत के कोच पूर्व क्रिकेटर और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण होंगे। वह भी टीम इंडिया के साथ दिखे। बीसीसीआई ने तस्वीरें साझा करते हुए लिखा- जेट सेट जिम्बाब्वे। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को दौरे के लिए कप्तान बनाया गया है। हालांकि, वह न्यूयॉर्क से हरारे पहुंचेंगे और टीम इंडिया में शामिल होंगे। रिंकू सिंह, आवेश खान और खलील अहमद जैसे विश्व कप के रिजर्व खिलाड़ियों को भी जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 मैच के लिए भारत की टीम: शुभमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हर्षित राणा।

Leave a Reply

Next Post

सड़क हादसे से युवक की मौत, ईट से भरे वाहन ने बाइक सवार को रौंदा, घटना को लेकर लोगों में आक्रोश

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर जांजगीर चांपा 03 जुलाई 2024। जांजगीर चांपा जिले के नगर पंचायत खरौद में ईट से भरा माजदा वाहन ने बाइक सवार युवक को अपनी चपेट में लेते हुए रौंद दिया है। घटना स्थल पर युवक की मौत हुई है। शव को उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज […]

You May Like

हाथरस हादसे में 121 की मौत, पीड़ित ने बाबा को बताया निर्दोष, कहा- पत्नी को कुछ भी हो, हम सत्संग में जाना बंद नहीं करेंगे....|....अयोध्या में 844 करोड़ की लागत से बना रामपथ पहली बारिश में धंसा, सड़कों पर आ गए गड्डे; निर्माण कार्य पर उठे सवाल....|...."झारखंड के विकास की स्टेयरिंग अब उनके हाथ में हैं", शपथ लेने के बाद बोले हेमंत सोरेन....|....बाइक चोरी होने के बाद आ रहा ट्रैफिक नियम तोड़ने का चालान, सीएम साय ने दिए राहत दिलाने के निर्देश....|....ऑनलाइन महादेव सट्टा एप पैनल संचालक की हुई मौत, पुलिस की छापेमारी के दौरान बिल्डिंग से लगा दी थी छलांग....|....‘सेना को राजनीति में न घसीटें’, पूर्व वायुसेना प्रमुख का राहुल गांधी पर वार, कहा- देश से माफी मांगें....|....ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों की रवानगी से पहले पीएम मोदी ने की खास मुलाकात, दिया विजय-मंत्र....|....जांजगीर चांपा में दर्दनाक हादसा: कुएं में शख्स को निकालने उतरे चार लोगों की मौत, गैस रिसाव से गई पांच की जान....|....भाजपा के द्वारा जारी किया गया पोस्टर उसकी झुंझलाहट को बताता है-कांग्रेस....|....मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का जनदर्शन भाजपा के कुशासन का आईना - कांग्रेस