‘शर्मनाक बयान…INDI अलायंस महिलाओं को सिर्फ वोट बैंक समझता है’, सीतारमण ने साधा नीतीश कुमार पर निशाना

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 10 नवंबर 2023। केंद्रीय वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता निर्मला सीतारमण ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विधानसभा में महिलाओं पर की गई टिप्पणी को बृहस्पतिवार को ”शर्मनाक” करार दिया। बिहार के सबसे ज्यादा वक्त तक मुख्यमंत्री रहने वाले कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए महिलाओं की शिक्षा के महत्व पर जोर देते हुए इस बात को विस्तार से बताया कि एक शिक्षित महिला यौन संबंध के दौरान अपने पति को कैसे रोक सकती है। कुमार ने अपनी टिप्पणी के लिए बुधवार को बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों के साथ-साथ बाहर भी माफी मांग ली थी। मुख्यमंत्री की टिप्पणी की बारे में किए गए एक सवाल का जवाब देते हुए, सीतारमण ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री द्वारा इस्तेमाल की गई “घटिया” भाषा “इंडी अलायंस’ की मानसिकता” को दर्शाती है क्योंकि वे महिलाओं को सिर्फ एक वोट बैंक के रूप में देखते हैं और कुछ नहीं समझते हैं। उन्होंने कहा, “ शर्मनाक बयान… एक वरिष्ठ नेता जो एक राज्य के मुख्यमंत्री हैं, उन्होंने राज्य विधानसभा में ओछे शब्दों का इस्तेमाल किया है और वह भी महिला शिक्षा और महिला स्वास्थ्य के संदर्भ में।”

नीतीश कुमार ने अपने बयान पर माफी मांग ली है जबकि सीतारमण ने कहा कि विधानसभा में ऐसी बातें कहना शर्मनाक है। उन्होंने विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ (जिसे भाजपा इंडि अलांयस कहती है) के घटक कांग्रेस से भी सवाल किया है और कहा कि “प्रथम परिवार” के किसी भी वरिष्ठ नेता ने मुख्यमंत्री के बयान की आलोचना नहीं की है।

तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा से जुड़े एक सवाल पर केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि उन्हें लोकसभा की आचार समिति में अपना मामला पेश करने का मौका दिया गया था, लेकिन “क्या उन्होंने मौके का फायदा उठाया?” उन्होंने कहा कि मोइत्रा पर लगे आरोप संसदीय प्रणाली से संबंधित हैं। सीतारमण ने कुछ लोगों के इस आरोप को भी खारिज कर दिया कि देश में तानाशाही है और पूछा कि क्या तानाशाही में लोगों को अपना पक्ष रखने का मौका मिलता है?

Leave a Reply

Next Post

छत्तीसगढ़ में कमल खिलेगा, भाजपा की सरकार आवत हे - शाह

शेयर करेअमित शाह के रोड शो से भाजपामय हुआ रायगढ़ छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर/रायगढ़ 10 नवंबर 2023। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार शाम 6 बजे भाजपा के रायगढ़ प्रत्याशी ओपी चौधरी के समर्थन में रोड शो के लिए रायगढ़ पहुंचे। रोड शो से पहले अपने उद्बोधन में उन्होंने लोगों से […]

You May Like

भाजपा संविधान बदलना, आरक्षण खत्म करना चाहती है - दीपक बैज....|....डबल इंजन की सरकार के संरक्षण में महादेव एप आज भी चल रहा....|....देवेंद्र यादव के पक्ष में राहुल गांधी की सभा आज....|....कांग्रेस का घोषणा पत्र,धोखा पत्र,तुष्टिकरण पत्र,अपराधियों को संरक्षण देने वाला :शिवरतन शर्मा....|....नवनिर्वाचित राष्ट्रीय सीआईआई-आईजीबीसी नेतृत्व भारत के हरित और नेट-ज़ीरो भवन निर्माण आंदोलन को देगा बढ़ावा....|....'चाल खाल' बनाकर पर्यावरण संरक्षण की मुहिम में जुटें डॉ बिक्रान्त तिवारी....|....महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पसंद आया 'नायक' में अनिल कपूर का किरदार....|....फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग....|....काले चमड़े की जैकेट में अदा शर्मा के अनोखे लुक ने महफिल लूट ली....|....'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने