अरुणाचल से लापता 19 मजदूरों में से आठ मिले, 11 का सुराग नहीं, असम के रहने वाले थे सभी

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

गुवाहाटी 24 जुलाई 2022। अरुणाचल प्रदेश में कुरुंग कुमे जिले से 13 जुलाई को लापता हुए असम के 19 निर्माण मजदूरों में से आठ का पता लगा लिया गया है और उन्हें बचा लिया गया है। उन्हें चिकित्सा सहायता प्रदान की गई है। भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर अभी खोज और बचाव कार्यों में लगे हुए हैं। बाकी 11 ंमजदूरों की तलाश अब भी जारी है। रेस्क्यू से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि जिन मजदूरों को तलाशा गया है वे बहुत कमजोर पाए गए हैं। बता दें कि चीनी सीमा से लगते अरुणाचल प्रदेश के कुरुंग कुमे जिले में 19 मजदूर 13 जुलाई को लापता हो गए थे  जिनका कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था।  ये मजदूर भारत-चीन अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जिले के दामिन सबडिवीजन के सुदूर हुरी इलाके में सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के तहत एक परियोजना के लिए सड़क निर्माण में काम करते थे। इन्हें एक स्थानीय निजी ठेकेदार ने काम पर रखा था। ये सभी मजदूर असम के रहने वाले हैं।  उल्लेखनीय है कि यह क्षेत्र केंद्रीय मंत्री किरिन रिजिजू के लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

मजदूर ठेकेदार को बिना सूचित किए पांच जुलाई की रात को शिविर से निकल पड़े थे
जानकारी के अनुसार, ये सभी ईद पर घर जाना चाहते थे, लेकिन इन्हें ठेकेदार ने छुट्टी नहीं दी। मजदूर ठेकेदार को बिना सूचित किए पांच जुलाई की रात को शिविर से निकल पड़े। बाद में पता चला कि वे लापता हो गए। स्थानीय लोगों ने खुद ही उनकी पहले काफी खोजबीन की, लेकिन जब किसी तरह कोई सुराग नहीं मिला तो पुलिस को इसकी जानकारी दी।

इन आठ मजदूरों को बचाया गया
जिन आठ मजदूरों को बचाया गया है उनमें अब्दुल अली, माजिदुल अली, मोनोवर हुसैन, जॉयनैय्यर अली, इनामुल हुसैन, खैरुल इस्लाम, हमिदुल हुसैन और इब्राहीम अली के नाम शामिल हैं।

Leave a Reply

Next Post

टिमटिमाते तारों से सजे आसमान के नीचे मॉन्टेरिया विलेज करेगा बेहतरीन मनोरंजन

शेयर करेमॉन्टेरिया विलेज आपके परिवार को देगा ‘द कबीला’ एक्सपीरियंस छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   मुंबई 24 जुलाई 2022। रायगढ़ जिले के खालापुर में स्थित मॉन्टेरिया विलेज वीकेंड की छुट्टियाँ बिताने के लिए एक बेहतरीन स्थान है जहाँ मुंबई और पुणे से सिर्फ दो घंटे में पहुँचा जा सकता है, और अब इस […]

You May Like

तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार....|....आमिर खान ने 'सरफरोश 2' पर कह दी बड़ी बात, डायरेक्टर जॉन मैथ्यू भी हैं फिल्म बनाने को तैयार