मै रसोईघर से सीधा पार्लियामेंट में बैठी हूं वो भी मुझे आशिर्वाद सोनिया जी का मिला।

SAZID
शेयर करे
मनेन्द्रगढ़ नगर पालिका में 7 करोड़ के कार्यों का हुआ लोकार्पण एवं भूमिपूजन।
छत्तीसगढ़ रिपोर्टर / मो. साजिद खान
एमसीबी ( सरगुजा)– आप लोग मुझे भाभी कहते हैं मां बना दिया है। भाई ने बोला यह सही है। मै रसोईघर से सीधा पार्लियामेंट में बैठी हूं, वो भी मुझे आशिर्वाद सोनिया जी का मिला है। आप लोगों ने और महंत जी ने मुझे जीताया है। वैसे मै कुछ नही हूं मगर एक जनप्रतिनिधि होने के नाते जो एक गृहिणी करती है तो लोकसभा क्षेत्र को एक परिवार समझती हूं। एमसीबी का जन्म हुए लगभग सात महिने हो गए हैं तो ये नवजात शिशु के रूप में है। चूंकि मै एक गृहिणी हूं और गृहिणी की बात कर रही हूं हम सब परिवार हैं, उसको पालना है और वयस्क बनाना है। यह उद्बोधन बीते रविवार को नगर पालिका परिषद मनेन्द्रगढ़ के लोकार्पण एवं भूमिपूजन के कार्यक्रम के मंच से सांसद श्रीमति ज्योत्सना महंत ने कही।
           
 नगर पालिका परिषद मनेन्द्रगढ़ के परिसर में लगभग 7 करोड़ रूपए के लागत से बनने वाले निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन मुख्य अतिथि डा. चरणदास महंत अध्यक्ष छ.विधानसभा और विशिष्ट अतिथि सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत के द्वारा पूजा करके कराया गया। लोकार्पण एवं भूमिपूजन के इस कार्यक्रम में एमसीबी जिले के भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब कमरो और मनेन्द्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल मौजूद रहे। मंच पर भरतपुर-सोनहत विधानसभा और मनेन्द्रगढ़ विधानसभा के वर्तमान से लेकर और पूर्व जन प्रतिनिधिगण मौजूद रहे। नगर पालिका परिषद मनेन्द्रगढ़ के पार्षदगण , कांग्रेस संगठन पदाधिकारी व कार्यकर्ता , नगर पालिका सीएमओ, कर्मचारी और आमजन मौजूद रहे।

विधानसभा अध्यक्ष डा. महंत ने कहा-

मंच से विधानसभा अध्यक्ष डा.चरण दास महंत ने कहा कि 6 करोड़ 99 लाख लगभग 7 करोड का लोकार्पण कराया है। वो दिखता है कि आप दोनो अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की मेहनत से है और कहा कि विनय जायसवाल क्षेत्र के विधायक हैं। जब से विधायक बने है लड ही रहे हैं। कभी क्षेत्र के लिए तो कभी कार्यालय के लिए अब उन्होने नई बात बताई कि ट्रांसपोर्ट नगर का सपना अभी बाकि है। उसको जल्द से जल्द पूरा करने के लिए मांग की है। गुलाब कमरो जो पडोस के विधायक हैं यहां वार्ड में उनके भी लोग रहते हैं। दोनो कभी एक – दूसरे से अलग नही हो सके। आप लोगों को दिखता होगा कि विनय और गुलाब अलग-अलग हैं। मगर दिल से मानिए ये दोनो अलग नही है। सिक्के के दो पहलू हैं उसी तरह से हैं। आखिर में एक गाने का अंतरा डा. महंत ने विनय जायसवाल के लिए कहा कि ” एहसान मेरे दिल पे तुम्हारा है दोस्त, ये दिल तुम्हारे प्यार का मारा है दोस्त” । डा. महंत ने एनएसयूआई और युवक कांग्रेस के स्वागत को देखते हुए कहा भी कि ऐसा लगता चुनाव का मौसम आ गया। खूब स्वागत किया गया तो सचमुच लगा चुनाव आ गया है। इसलिए उनके यह गाने का एक अंतरा आगामी चुनाव का राजनीतिक कटाक्ष भी हो सकता है।

भरतपुर-सोनहत विधायक ने कहा-

भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब कमरो ने कहा कि क्षेत्र की जनता को जिले की सौगात देने वाले मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं कि 40 वर्ष पुरानी मांग को पूरा करने में डा. चरणदास महंत की सराहनीय भमिका रही। इस नए जिले का जिस गति से विकास हो रहा है। आने वाले समय में इस नए जिले के विकास की तुलना बडे जिलों से की जाएगी। पिछले 15 वर्षों के रमन सिंह के कार्यकाल में केवल घोषणाएं हुई धरातल पर काम नही दिखते थे।

मनेन्द्रगढ़ विधायक ने कहा-

मनेन्द्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल ने कहा कि हमारे राजनीतिक मित्र तुल्य के लिए चार लाइन समर्पित करते हुए उद्बोधन की शुरूआत कर रहा हूं कि ” मत पूछना कभी दुबारा कि तुम मेरे क्या लगते हो जैसे दिल के लिए धडकन जरूरी है वैसे मेरे सांसों के लिए आप जरूरी हो।” फिर उन्होने कहा कि 40 वर्षों से क्षेत्र की जनता जिले की मांग करती रही थी। डा.रमन सिंह उन दिनों कोरिया जिला आते थे और विधानसभा जीताने पर गोद लेने की बात कहते थे। पर जिले के जनता ने विधानसभा सीटें जीताने के बाद भी क्षेत्र का विनाश किया। भाजपा की सरकार ने क्षेत्र के लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड किया है।

नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा-

नपा अध्यक्ष श्रीमती पभा पटेल ने उद्बोधन में कहा कि मनेन्द्रगढ़ जिले के रूप में विकास के सौगात देने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और भैय्या डा. चरण दास महंत का जिले की जनता जीवन भर आभारी रहेगी। आज गोबर खरीदी कर प्रदेश सरकार कई स्वयं सहायता समूह से जुडी कई बेरोजगार महिलाओं को रोजगार दे रही है। हमारे मनेन्द्रगढ़ में भी महिला समूह गोबर खरीदी से रोजगार पाकर तरक्की की है और कहा कि आपका सहयोग है भैय्या कि जब भी मै अपने कार्यों के लिए रायपुर जाती हूं। आपका एक फोन चला जाता है तो मेरा कार्य हो जाता है भैय्या। आपको और भाभी जी को बहुत बहुत धन्यवाद और साधुवाद दूंगी।

दौरे में जनता के सामने राजनीतिक शब्द-

अपने इस दौरे में डा. चरणदास महंत ने भरतपुर-सोनहत विधानसभा के सोनहत ( मेंड्रा ) में कहा कि गुरू के सामने उसकी बढाई नही करना चाहता लेकिन यह कह रहा हूं कि एक नंबर विधानसभा भरतपुर-सोनहत में जितने काम हुए हैं। मेरे ख्याल से किसी और विधानसभा में क्षेत्र में काम नही हुआ है। अभी तो वो दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री है। आप लोग का आशिर्वाद मिलेगा तो अगली मंत्री के रूप में आपको दिख जाएगा। क्योंकि उसने गरीबों , बच्चो और आदिवासियों के लिए बहुत काम किया है।
 राजनीतिक रूप से देखने वाली बात यह रही कि विधानसभा अध्यक्ष डा. चरण दास महंत के अपने इस दौरे में वह अपने बेटे सूरज को सिखा रहे थे। यह पूरा मेरा परिवार है। जहां कहीं रहो परिवार का ख्याल रखना। मनेन्द्रगढ़ मंच में अपने उद्बोधन में मंचाशीन कई नामों को लेकर नामों के लेहाज से उक्तियों से संबोधन देते रहे। अपने इस दौरे में मनेन्द्रगढ़ विधायक के लिए गाने का अंतरा गया तो भरतपुर-सोनहत विधायक के लिए भविष्य में आपके आशिर्वाद से मंत्री का चेहरा दिखाया।

Leave a Reply

Next Post

एसईसीएल को मिला सीएसआर एक्सीलेंस अवार्ड

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बिलासपुर 20 फरवरी 2023। एसईसीएल को सीएसआर के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए सीएसआर एक्सीलेंस अवार्ड प्रदान किया गया है। यह अवार्ड वर्ल्ड सीएसआर संस्थान द्वारा दिनांक 18.02.2023 को संध्या मुम्बई में आयोजित समारोह में प्रदान किया गया।उक्त पुरस्कार हेतु देशभर के महत्वपूर्ण औद्योगिक प्रतिष्ठानों, […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार