दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप जारी, कोहरे की चादर में कई राज्य

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 22 दिसंबर 2022 । दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत के राज्यों में कड़ाके की ठंड से अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं दिख रही है। साथ ही कोहरे से भी छुटकारा नहीं मिलने वाला है। मौसम विभाग ने गुरुवार के लिए दिल्ली एनसीआर सहित पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की संभावना जताई है। इस वजह से गुरुवार को भी इन स्थानों पर कोहरे छाए रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने बताया कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की संभावना है। साथ ही हल्की हवा चलने की उम्मीद है, जिस वजह से कनकनी बढ़ सकती है।

ट्रेन, बस और विमानों की रफ्तार प्रभावित

बता दें कि मौसम में अचानक आए बदलाव और घने कोहरे के कारण ट्रेन, बस और विमानों की रफ्तार प्रभावित हुई है। पिछले दो तीन दिनों से कोहरे की वजह से कम दृश्यता होने के कारण ट्रेनें घंटों लेट चल रही है। वहीं, रोडवेज बसों का संचालन रात्रि में ठप हो गया है। दिन में भी विमानों की लैंडिंग व टेकआफ बाधित है। रेलवे कोहरे को देखते हुए डेढ़ दर्जन से अधिक ट्रेनों को पहले ही निरस्त कर दी हैं, इसके बावजूद बुधवार को कई रूटों पर चलने वाली ट्रेन कई घंटों की देरी से चल रही है।

मौसम बिगड़ने से दुर्घटनाएं बढ़ी

सुबह के समय घने कोहरे की वजह से सड़क दुर्घटनाएं भी बढ़ने लगी है। उत्तर प्रदेश और हरियाणा में बुधवार को कई सड़क दुर्घटनाएं की खबर सामने आई, जिसमें लोगों की जान भी गई है। बता दें कि मौसम विभाग ने ठंड को देखते हुए पहले से ही कई राज्यों में रेड और येलो अलर्ट जारी किया है। बता दें कि मंगलवार को खराब मौसम को देखते हुए, यूपी में चलने वाली रोडवेज बसों को रात्रि के समय नहीं चलाने का फैसला लिया गया था। वहीं, बच्चों के स्कूलों के समय बदले जा रहे हैं।

Leave a Reply

Next Post

सर्दियों में रहना है फिट और हेल्दी तो डाइट में करें ये 10 बदलाव, मिलेगा फायदा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बिलासपुर 22 दिसंबर 2022। आयुर्वेद सुझाव देता है कि जब मौसम में परिवर्तन होता है, तो हमें अपने खानपान में उसी के अनुसार बदलाव भी करने चाहिए। ऐसा करना हमारी सेहत के लिहाज से बहुत जरूरी होता है। यही कारण हैं कि प्रकृति भी हमें मौसम […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं