जनता अब भाजपा सरकार को राम-राम बोल कर विदाई देगी

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

रायपुर 23 अप्रैल 2024। भाजपा विधायक धरमजीत सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि जनता अब भाजपा सरकार को राम-राम बोलकर विदाई देगी. भाजपा सरकार 10 साल में रामकाज नहीं कर पायी, हर वर्ग को हताशा और प्रताड़ना मिला है. रसोई से लेकर सड़क तक भाजपा सरकार का एक ही मकसद था जनता से सिर्फ पैसा वसूलना. महंगाई की मार जनता को पड़ी है रोजगार छिना गया है, आम जनता की आय तो बढ़ी नहीं बल्कि परेशानियां चार गुना बढ़ी है, यह रामराज नहीं है।
प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा को राम-राम कर जनता अब कांग्रेस का बटन दबाकर रामराज की मार्ग में चलकर काम करने वाली सरकार बनाएगी. आजादी के बाद जब इस देश में दो वक्त का भोजन भी नहीं था, ना बजट था, ना सुविधा थी तब कांग्रेस की सरकार ने योजनाबद्ध तरीके से देश को मजबूत किया था. आधुनिक किया था, सेना को मजबूत किया था. एम्स हॉस्पिटल, केंद्रीय विद्यालय और नवोदय जैसे स्कूल, कॉलेज, आईआईटी, एचएमटी, भेल, आईआईएम, एनडीआई, डीआरआई, सेल, इसरो, ओएनजीसी स्टील प्लांट रेलवे के कई कारखाने भाखड़ा नांगल, हीराकुंड जैसे बांधों का निर्माण किया था। हरित क्रांति श्वेत क्रांति संचार क्रांति पंचवर्षीय योजनाएं बनाई। शिक्षा का अधिकार, भोजन का अधिकार, सूचना का अधिकार, मनरेगा जैसे योजना लाकर लोगों को सशक्त बनाया। भारत का सम्मान विश्व में बढा। अनेक संस्थाओं का निर्माण किया था. यह राम काज कांग्रेस की सरकार ने किया था।
प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा की सरकार यदि जनता से किये वादा को पूरा करती तो भाजपा नेता मंच के माध्यम से मोदी सरकार की उपलब्धियां का बखान करते। दुर्भाग्य की बात है 10 साल सरकार में रहने के बाद भाजपा के पास मंच से बताने के लिए मोदी सरकार की उपलब्धि कुछ भी नहीं है. इसलिए भाजपा नेता फिर राम के नाम से गौ माता के नाम से वोट देने की अपील कर रहे हैं. जनता समझदार है भाजपा के इस चरित्र को जानती और पहचानती है.
प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार के 10 साल में महंगाई तो कम नहीं हुआ बल्कि रोजमर्रा की जरूरत के समान के दाम आसमान छूने लग गए. मनमोहन सरकार में 410 रुपए में रसोई गैस का सिलेंडर मिलता था जिसे मोदी सरकार ने जनता को 1100 रू. में बेचा है. खाद्य सामग्री राहल, दाल, चावल, शक्कर, दूध, दही, पुस्तक, कॉपी, स्टेशनरी के दाम 100 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. दवाईयां के कीमत में 40 परसेंट से ज्यादा की वृद्धि हुई है. रेल टिकट और प्लेटफार्म के टिकट के दाम दोगुनी से ज्यादा हो गये. मनमोहन सरकार में पेट्रोल एवं डीजल में 9.48रु एवं 3.54 रु टैक्स लगता था मोदी सरकार ने टैक्स बढ़ाकर 33रु और 32 रु किया गया आज भी आज 19 रु और 15 रु से अधिक एक्साइज ड्यूटी है. बेरोजगारी के मामले में देश 45 साल पुराने हालात पर खड़ी हुई है सरकारी संपत्तियों बेची जा रही है. नगर सीमा के बाहर हाईवे पर टोल टैक्स के दाम में 50 प्रतिशत की वृद्धि हो गई है. हर तरफ सिर्फ वसूली की जा रही है यह रामराज नहीं है।

Leave a Reply

Next Post

भूपेश बघेल जैसे दागदार चेहरे को प्रत्याशी बनाकर कॉंग्रेस ने राजनंदगांव का चुनाव आसान कर दिया है- विष्णुदेव साय

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर/राजनंदगांव 23 अप्रैैल 2024। राजनंदगांव प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का बड़ा बयान सामने आया है राजनंदगांव सीट पर चुनाव की प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा की कांग्रेस ने भूपेश बघेल जैसे दागदार चेहरे को प्रत्याशी बनाकर राजनंदगांव का चुनाव बेहद आसान कर दिया है […]

You May Like

तीसरे चरण के चुनाव को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज उत्साहित, कहा- जनता कांग्रेस को जिताने का बना चुकी है मन…....|....छत्तीसगढ़ के 11 सौ लोगों ने अमरनाथ जाने कराया पंजीयन....|....राहुल गांधी ने किया नामांकन, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के अलावा प्रियंका और सोनिया रहीं मौजूद....|....इलाहाबाद से अस्थि विसर्जन कर वापस लौट रही कार नाले में गिरी, छह लोग घायल, हादसे में दो की हालत गम्भीर....|....घोटाले में नौकरी खोने वाले शिक्षकों की मदद के लिए अलग कानूनी सेल बनाएगी भाजपा, पीएम मोदी का एलान....|....आबकारी नीति घोटाला: हाईकोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिकाओं पर ED-CBI को जारी किया नोटिस....|....किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते शताब्दी समेत कई सुपरफास्ट ट्रेनें रद्द....|....भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मंडल के सदस्य एवं अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड अतुल कुमार अंजन का निधन....|....कबीर सिंह फेम सुप्रसिद्ध एक्ट्रेस कियारा आडवाणी के करकमलों से डी.के. सोनी को नोटेबल आरटीआई एक्टिविस्ट एडवोकेट एंड सोशल वर्कर ऑफ द ईयर का मिला अवार्ड....|....आगरा में तीसरे चरण के मतदान से पहले बवाल, पथराव के बाद आगजनी; फायरिंग में घायल हुई महिला