छत्तीसगढ़ में वंदे भारत पर पथराव, खिड़की का शीशा टूटा, चार दिन पहले शुरू हुई थी ट्रेन

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 15 दिसंबर 2022। छत्तीसगढ़ में बुधवार शाम किसी ने वंदे भारत ट्रेन पर किसी ने पथराव कर दिया। इसके चलते ट्रेन की खिड़की का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। सूचना मिलने पर आरपीएफ जवान मौके पर पहुंच गए और मामले की जांच शुरू की है। चार दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत ट्रेन का शुभारंभ किया था।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार शाम दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर मंडल के अंतर्गत आने वाले दुर्ग और भिलाई स्टेशनों के बीच ट्रेन पहुंची थी, तभी किसी ने पथराव कर दिया। पत्थर ई-1 कोच की खिड़की पर लगा और वह क्षतिग्रस्त हो गई। घटना के बाद तत्काल इसकी सूचना आरपीएफ को दी गई। जिसके बाद जवान मौके पर पहुंच गए। यह सेमी-हाई स्पीड ट्रेन नागपुर से बिलासपुर आ रही थी।

रेलवे के अफसरों ने बताया कि, रेलवे सुरक्षा बल ने मामले की जांच शुरू कर दी है। प्रथम दृष्टया इसमें किसी शरारती तत्व का हाथ लग रहा है। महाराष्ट्र के नागपुर और छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन देश की छठी सेवा है। नागपुर में 11 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी ने इसकी शुरुआत की थी। इसके बाद से यह ट्रेन शनिवार छोड़कर सप्ताह में छह दिन चल रही है। 

वंदे भारत ट्रेन चलने से यात्रियों को बेहतर और अच्छी सुविधा मिल रही है। आईआरसीटीसी ने बिलासपुर से नागपुर के लिए चेयरकार का किराया AC-II के बराबर 1077 रुपये, एग्जीक्यूटिव क्लास के लिए 2,045 रुपये टिकट के दाम तय किए गए हैं। ट्रेन में 16 कोच हैं जिनमें 14 चेयर कार और 2 एग्जीक्यूदटव चेयर कार शामिल हैं। कुल बैठने की क्षमता 1128 है।

Leave a Reply

Next Post

'चीन इस मुगालते में न रहे कि भारत चुप होकर बैठ जाएगा', तवांग झड़प पर बोले पूर्व विदेश सचिव गोखले

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 15 दिसंबर 2022। अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई ताजा झड़प के बाद पूर्व विदेश सचिव विजय गोखले का बयान सामने आया है। गोखले ने चीन को फटकार लगाते हुए कहा है कि चीन इस मुगालते में […]

You May Like

अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया....|....पांच वर्षों में 40 हजार बच्चों की मौत: सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कमी, हाईकोर्ट ने माना गंभीर....|....भीषण सड़क हादसे में तीन युवकों की मौत; कार से घर लौट रहे थे तीनों