मछली मारने गए युवक पर बाघ ने किया हमला, मौत

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

स्थानीय लोगों में दहशत, जिले में बाघ द्वारा किसी इंसान का शिकार किए जाने की ये पहली घटना

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मनेंद्रगढ़ 04 फरवरी 2023। मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के कछौड़ गांव में बाघ ने मछली पकड़ने के लिए गए एक युवक का शिकार कर लिया है। जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। पिछले कुछ दिनों से बाघ इस इलाके में विचरण कर रहा है। इस जिले में बाघ द्वारा किसी इंसान का शिकार किए जाने की ये पहली घटना है। बाघ ने ग्रामीण के शव को आधा खा लिया है। घटना मनेंद्रगढ़ वन मंडल के केल्हारी वन परिक्षेत्र की है। जानकारी के मुताबिक, केल्हारी वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत कछौड़ के गुंडरू पारा निवासी बुद्धू अगरिया (32 वर्ष) गांव के ही एक अन्य व्यक्ति के साथ शुक्रवार की शाम हुंडरू नदी में मछली मारने गया था। दोनों 100 से 150 मीटर की दूरी पर मछली मार रहे थे। मछली मारकर वे लौटने ही वाले थे कि उसी समय बुद्धू पर बाघ ने हमला कर दिया और उसे मार डाला। यह देख दूसरा ग्रामीण मौके से जान बचाकर भाग निकला, फिर उसने गांव वालों को इसकी सूचना दी।

रात का समय होने के कारण गांववाले उस वक्त वहां नहीं गए, वहीं वन विभाग की टीम भी नहीं पहुंची, लेकिन शनिवार सुबह जब लोग नदी किनारे पहुंचे, तो बाघ वहीं पर मौजूद था। इसके बाद ग्रामीणों ने शोर मचाकर बाघ को भगाया। वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची। मनेंद्रगढ़-भरतपुर-चिरमिरी जिले में बाघ द्वारा किसी ग्रामीण को मारे जाने की यह पहली घटना है। इससे पहले जनकपुर वन परिक्षेत्र में तेंदुए ने 3 ग्रामीणों को मार डाला था। हालांकि तेंदुए को पिंजरे में फंसाकर वन विभाग ने कानन पेंडारी भेज दिया था। अब यहां बाघ का आतंक है। वन विभाग की टीम बाघ की तलाश में सर्चिंग अभियान भी चलाएगी।

नदी किनारे मिले बाघ के पंजों के निशान

नदी के आसपास पहले भी बाघ को विचरण करते देखा गया था। जिस बाघ ने ग्रामीण का शिकार किया है, उसके पंजों के निशान नदी के किनारे मिले हैं। एसडीओ केल्हारी केएस कंवर ने कहा कि शुक्रवार शाम को टाइगर ने एक ग्रामीण को मार डाला है। मौके पर हमारी टीम पहुंची हुई है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया है। बाघ ने ग्रामीण के शव को आधा खा लिया है। कमर से नीचे का हिस्सा गायब है। उन्होंने कहा कि गांववालों को सतर्क रहने के लिए समझाया गया है। हमारी टीम पेट्रोलिंग कर रही है।

Leave a Reply

Next Post

रायपुर में कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन 24 से 26 फरवरी तक

शेयर करेस्वागत समिति में प्रदेश अध्यक्ष, मुख्यमंत्री के साथ पूरा मंत्रिमंडल, सभी सांसदों, प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों और प्रमुख नेताओं का नाम शामिल छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 04 फरवरी 2023। कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन पहली बार रायपुर में होने जा रहा है। इसके लिए पार्टी ने आयोजन और स्वागत समिति की […]

You May Like

एसआई भर्ती पर हाईकोर्ट का फैसला, मेरिट सूची में शामिल उम्मीदवारों को 90 दिन में नियुक्ति देने के आदेश....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में गोली लगने से एक जवान घायल, रायपुर रेफर....|....कवर्धा में भीषण सड़क हादसा; 30 फीट गहरी खाई में गिरा वाहन, 15 लोगों की मौत, 8 घायल....|....वोट न डालने वालों पर बिफरे परेश रावल, कहा- ऐसे लोगों के लिए कुछ प्रावधान होने चाहिए....|....जगदलपुर में तेज रफ्तार बोलेरो का कहर, टक्कर लगने से पुलिसकर्मी घायल: अस्पताल में तोड़ा दम....|....'अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश... दिल्ली मेट्रो में लिखी गईं धमकियां' भाजपा पर आप का बड़ा आरोप....|....धोनी के संन्यास लेने को लेकर आया सीएसके के अधिकारी का बयान....|....लोकसभा चुनाव 2024: अक्षय कुमार, जान्हवी कपूर और अन्य सेलेब्स ने चरण 5 में डाला वोट....|....राजनाथ सिंह ने लखनऊ में परिजनों के साथ किया मतदान, बोले- 400 सीटें जीतेगा एनडीए....|....'अंतरिक्ष में इंसानों को भेजना और अंतरिक्ष स्टेशन बनाना हमारा लक्ष्य', इसरो प्रमुख एस सोमनाथ का एलान