प्रधानमंत्री बोले- देश को भ्रष्टाचार, परिवारवाद, भेदभाव व आतंक के कुचक्र से निकाला

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 31 मई 2022। पीएम मोदी ने कहा, आज जब हमारी सरकार अपने आठ वर्ष पूरे कर रही है, तो देश का आत्मविश्वास, देशवासियों का खुद पर भरोसा भी अभूतपूर्व है। हजारों करोड़ के घोटाले, भाई-भतीजावाद, देशभर में फैल रहे आतंकी संगठन, क्षेत्रीय भेदभाव के जिस कुचक्र में देश 2014 से पहले फंसा हुआ था, उससे अब बाहर निकल रहा है। आज दुनिया में भारत की आन-बान-शान बढ़ी है, वैश्विक मंचों पर हमारे भारत की ताकत बढ़ी है। मोदी ने कहा, खुशी इस बात की है कि भारत की इस यात्रा का नेतृत्व हमारी युवा शक्ति कर रही है। ये आप सभी बच्चों के लिए इस बात का भी उदाहरण है कि कठिन से कठिन दिन भी गुजर जाते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चलते हुए भारत अब तेज गति से विकास कर रहा है। स्वच्छ भारत मिशन हो, जनधन, उज्ज्वला योजना हो या हर घर जल अभियान, बीते 8 वर्ष गरीब की सेवा, गरीब के कल्याण के लिए समर्पित रहे हैं। एक परिवार के सदस्य के तौर पर, हमने ये प्रयास किया है कि गरीब के जीवन की मुश्किलें कम हों, उसका जीवन आसान बने। 

कोरोना से अनाथ 4000 बच्चों को पीएम केयर्स छात्रवृत्ति 
केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि कोरोना से अनाथ हुए करीब 4000 बच्चों को नई पीएम केयर्स छात्रवृत्ति योजना के तहत लाभ मिला। इसके तहत हर बच्चे को सालाना 20 हजार रुपये दिए गए। इसमें 1000 रुपये मासिक भत्ता व स्कूल की फीस, किताबें, कपड़े और जूतों की खरीद के लिए सालाना 8000 रुपये दिए जाएंगे। यह पैसे हर साल प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण के तहत पहली से 12 कक्षा तक दिए जाएंगे। 2022-23 में 3945 बच्चों को इस योजना के तहत 7.89 करोड़ रुपये दिया जाएगा। 

जिनके माता-पिता महामारी ने छीने, उनके साथ मां भारती
मैं जानता हूं, कोई भी प्रयास, कोई भी सहयोग आपके माता-पिता के स्नेह की भरपाई नहीं कर सकता। लेकिन, अपने पिता के, अपनी मां के न होने पर इस संकट की घड़ी में मां भारती आप सभी बच्चों के साथ हैं। पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन के जरिये देश अपनी इस जिम्मेदारी पूरी करने की कोशिश कर रहा है। -नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

रक्षा उपकरणों के निर्यातक बने हम : राजनाथ
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, मोदी सरकार की नीतियों ने रक्षा उद्योग को आत्मनिर्भर बनाया और आज देश दिग्गज रक्षा उपकरण निर्यातकों की फेहरिस्त में शुमार हुआ है। आत्मनिर्भर मुहिम का सबसे अधिक असर रक्षा क्षेत्र में दिखा है। आठ वर्षों में देश को वैश्विक मंच पर आत्मसम्मान और सशक्त नेतृत्व की नई पहचान मिली है। 

विदेशमंत्री एस जयशंकर ने हुए कहा, मौजूदा सरकार ने अपनी विदेश नीति में अपने लोगों को केंद्र में रखा। सरकार ने उस कूटनीति पर काम किया जो विकास, सुरक्षा और सभ्यता के साथ अपने लोगों की सेवा करती है।

नड्डा बोले-अदालत व संविधान करेगा मथुरा, काशी पर फैसला
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि काशी और मथुरा का मामला भाजपा के एजेंडे में नहीं है। इन दोनों ही मामले में संविधान और अदालत को निर्णय लेना है। भाजपा के एजेंडे में अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण शामिल था। काशी और मथुरा के मामले में अदालत के फैसले को लागू किया जाएगा। मोदी सरकार की आठ साल की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि इस दौरान सरकार और भाजपा सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित रही। 

मोदी के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण : शाह 
मोदी सरकार के आठ वर्ष पूरे होने के मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, मोदी के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण हुआ। यह नया भारत सशक्त, सक्षम और आत्मनिर्भर है। साथ ही दुश्मन की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब देना भी जानता है। शाह ने ट्वीट किया, पीएम मोदी की हर नीति, देश की हर उपलब्धि दुनिया के लिए उदाहरण है कि कैसे भारत ने एक सक्षम नेतृत्व के साथ आपदा को अवसर में बदला। आज मोदी के नेतृत्व पर समाज के हर वर्ग को भरोसा और गर्व है। नमो एप का नया मॉड्यूल जारी करने के साथ आठ साल के कार्यकाल पर एक गाने का भी लोकार्पण किया गया। इनमें मोदी सरकार की आठ साल की उपलब्धियां गिनाई गई हैं।

Leave a Reply

Next Post

राज्यसभा उम्मीदवारों की घोषणा के साथ कांग्रेस नेताओं का छलका दर्द, कई नेताओं ने ट्वीट कर जताया असंतोष

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 31 मई 2022। कांग्रेस ने जैसे ही राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की वैसे ही पार्टी के नेताओं का असंतोष भी सामने आने लगा। टीवी चैनलों पर पार्टी का मजबूती से पक्ष रखने वाले प्रवक्ता पवन खेड़ा ने रविवार रात को दुख जताते […]

You May Like

"हमें जेल से निकले केवल 2 दिन हुए, अभी से ही विपक्ष के लोगों में खलबली मच गई है", भोगनाडीह में विपक्ष पर जमकर बरसे हेमंत सोरेन....|....यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, एक मासूम की मौत, 30 से अधिक घायल, मची चीख-पुकार....|....हेमंत सोरेन के बयान पर बिफरे मुख्यमंत्री साय, कहा- आदिवासी समाज का न करें अपमान…....|....पीएम मोदी ने वेंकैया नायडू के जीवन पर आधारित पुस्तकों का किया विमोचन, आपातकाल पर फिर कांग्रेस को घेरा....|....सीएम विष्णुदेव साय मन की बात कार्यक्रम में हुए शामिल....|....मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बोले, 1 जुलाई को ट्रांसफर करेंगे महतारी वंदन योजना की राशि....|....'बहुत आभारी हूं...', अनुष्का शर्मा ने टी20 विश्व कप जीत के बाद विराट कोहली के लिए एक दिल छू लेने वाला नोट लिखा....|....दंतैल हाथियों का आतंक, दो मकानों को पहुंचाया नुकसान; इलाके में 15 से अधिक हाथी, दहशत में ग्रामीण....|....‘2024 इलेक्शन, दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव’, मोदी 3.0 के पहले ‘मन की बात’ कार्यक्रम की बड़ी बातें....|....2022 में चोट के चलते नहीं खेले बुमराह, अब वापसी कर अपने दम पर भारत को बनाया विश्व चैंपियन