केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर गरीबों को प्रति व्यक्ति प्रति माह 10 किलो अनाज मिलेगा

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

रायपुर 16 मई 2024। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के द्वारा सरकार बनने पर 10 किलो अनाज देने की घोषणा का कांग्रेस ने स्वागत किया. प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर गरीबों को प्रति व्यक्ति प्रति माह 10 किलो अनाज दिया जाएगा. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार ने प्रति परिवार 35 किलो चावल दिया जिसे भाजपा सरकार बंद कर प्रति व्यक्ति 5 किलो चावल दे रही, जो गरीबों के साथ अन्याय हैं. कांग्रेस की यूपीए सरकार ने राईट टू फूड भोजन का अधिकार कानून लागू किया था जिसके चलते ही केंद्र सरकार प्रति व्यक्ति 5 किलो अनाज दे रही है. अब उसमें बढ़ोत्तरी किया जाएगा. बीते 10 साल में मोदी सरकार ने गरीबों पर अत्याचार किया है, हर वर्ग रोजी, रोजगार के गंभीर संकट से  जूझ रहा है. महंगाई, बेरोजगारी देश की मूल समस्या हो गई है और इससे निजात देने के लिए कांग्रेस ने चुनाव में अनेक घोषणा की हैं और योजना बनाई है जिस पर देश की जनता भरोसा कर रही है।
प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि 4 जून को केंद्र से भाजपा सरकार की विदाई सुनिश्चित हो चुकी है। जनता, भाजपा सरकार के तानाशाही और मनमानी से हताश और परेशान है. भाजपा सरकार की कुनीतियों से हर वर्ग परेशान हैं. हर हाथ में बेरोजगारी दिख रहा है, हर घर में महंगाई तांडव कर रही है. कांग्रेस, जनता की इन्हीं मुद्दों पर सदन से लेकर  सड़क तक में लड़ाई लड़ी और अब चुनाव में भी जनता की इन्हीं समस्याओं को अपने न्याय पत्र में आकार देकर देश के सामने विजन को रखा है।
प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार के मनमानी के चलते देश में बीते 5 वर्ष में 12 लाख से अधिक लोग आत्महत्या करने मजबूर हुए. भुखमरी के मामले में देश, बांग्लादेश और पाकिस्तान को भी पीछे छोड़ दिया है. बेरोजगारी का आलम यह है कि 100 युवा में 83 लोग बेरोजगार हैं. अनियमित जीएसटी से व्यापारी हताश और परेशान है. किसानों कर्ज में दबे हैं उनकी उपज का सही कीमत नहीं मिल पा रहा है. महिलाओं के हाथ से भी काम छिना गया है. कांग्रेस की सरकार बनने पर देश के हर वर्ग को मोदी निर्मित आपदा से मुक्ति मिलेगा।

Leave a Reply

Next Post

सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 16 मई 2024। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लखनऊ के सपा कार्यालय में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ मीडिया को संयुक्त रूप से संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने लिए नहीं अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने […]

You May Like

इस्तीफे की अटकलों पर सीएम एन. बीरेन सिंह का बयान, 'मणिपुर मुश्किल दौर में ऐसी भ्रामक खबरें न फैलाएं'....|....अग्निवीर योजना को लेकर राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर वार, रक्षा मंत्री-गृहमंत्री ने भी किया पलटवार....|....राहुल गांधी बोले- जो खुद को हिंदू कहते हैं, वही हिंसा-हिंसा करते हैं, लोकसभा में मचा हंगामा....|....सीएम केजरीवाल ने फिर खटखटाया दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा, सीबीआई की गिरफ्तारी को बताया गैर-कानूनी....|....19 राज्यों में अगले चार दिन भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी; केदारनाथ में हिमस्खलन....|....नए कानून के तहत छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले में पहली FIR, जानें क्या है मामला....|....दुर्ग पुलिस ने हैदराबाद में मारी रेड, सात को दबोचा; एक आरोपी छत से कूदा....|....आईसीसी की टीम में भारतीयों का जलवा, रोहित-पांड्या समेत इन छह खिलाड़ियों को मिली जगह, कोहली चूके....|....'भारत की सेवा में जीवन समर्पित', पीएम मोदी ने पूर्व उपराष्ट्रपति को दी जन्मदिन की बधाई....|....संसद सत्र: 'विपक्ष को चुप कराने के लिए ED-CBI का दुरुपयोग बंद हो', केंद्र सरकार के खिलाफ 'INDIA' का प्रदर्शन