सिद्धार्थनगर में हाईवे पर बोलेरो ने ट्रेलर में मारी टक्कर, सात बरातियों की मौत, चार जख्मी, पीएम-सीएम ने जताया शोक

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

सिद्धार्थनगर 22 मई 2022। जोगिया कोतवाली क्षेत्र के नौगढ़ बांसी मार्ग पर स्थित कटया गांव के पास देर रात भीषण हादसा हो गया। सड़क के किनारे खराब खड़े ट्रेलर में पीछे से बोलेरो ने टक्कर मार दी। हादसे में सात बारातियों की मौत हो गई जबकि चार घायल हो गए। टक्कर इतनी तेज थी बोलेरो का जर्रा-जर्रा उड़ गया। घटना रात 1:00 से 1:30 के बीच बताई जा रही है। इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये जबकि घायलों को 50,000 रुपये की आर्थिक मदद करने की घोषणा की है।

शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के महला गांव से शनिवार को बांसी कोतवाली क्षेत्र में एक गांव में बरात गई थी। देर रात लगभग 1:00 से 1:30 बजे के बीच बराती घर लौट रहे थे। जोगिया कोतवाली क्षेत्र के नौगढ़ बांसी मार्ग पर स्थित कटया गांव के पास पहुंचते ही उनकी बोलेरो ने सड़क के किनारे खराब खड़े ट्रेलर में पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी की बोलेरो के परखच्चे उड़ गए। तेज आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। इसके बाद मामले की जानकारी जोगिया कोतवाली की पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस और ग्रामीणों ने किसी तरीके से सभी को बाहर निकाला गया। उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, जहां तीन लोगों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि चार अन्य की भी कुछ देर बाद मौत हो गई।

बोलेरो में कुल 11 लोग सवार थे, जिनमें दो का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। एक बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर हुआ है, जबकि एक घायल के परिजन उसका एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। इस संबंध में कोतवाल जोगिया दिनेश कुमार सरोज ने बताया कि हादसे की जानकारी मिलने के बाद टीम के साथ मौके पर गए थे। मामले की जांच करके कार्रवाई की जाएगी।

पीएम मोदी ने हादसे पर जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिले में शनिवार देर रात हुए सड़क हादसे में सात लोगों की मौत पर शोक संवदेना व्यक्त की है। पीएम ने अपने ट्विटर हैंडल पर शोक व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता करने की घोषणा की है। इसके अलावा घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट किया, ”उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें इस अपार दुख को सहने की शक्ति प्रदान करे। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

सीएम योगी ने भी हादसे पर जताया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सिद्धार्थनगर में हुए हादसे पर दुख जताते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने घायलों के इलाज के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।
उन्होंने ट्वीट किया, ”जनपद सिद्धार्थनगर में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद व हृदयविदारक है। प्रभु श्री राम दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। संबंधित अधिकारियों को दुर्घटना में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Next Post

राम मंदिर : इतिहास बनने वाली है अगले महीने की पहली तारीख, शुरू हो जाएगा रामलला के घर का निर्माण

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर अयोध्या 22 मई 2022। मंदिर निर्माण के क्रम में एक जून 2022 की तिथि इतिहास में दर्ज होने जा रही है। इसी दिन रामलला के घर (गर्भगृह) के निर्माण के लिए पहली शिला रखी जाएगी। देश-दुनिया के रामभक्तों के लिए यह बहुत बड़ी खुशखबरी है क्योंकि […]

You May Like

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह....|....उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा का दावा, मुठभेड़ में नौ नक्सली मारे गए; भारी मात्रा में हथियार....|....आज दुर्गति हो गई है कांग्रेसी नेताओं की : सीएम विष्णुदेव साय....|....संविधान यदि असुरक्षित है तो कांग्रेस के कारण.... हम सभी आरक्षण के पक्षधर: रविशंकर प्रसाद....|....महाराष्ट्र में गरजे पीएम मोदी; सिंचाई परियोजना पर कांग्रेस को घेरा, विकसित भारत के लिए महिलाओं को सराहा....|....ओडिसा से नागपुर जा रहे थे गांजा तस्कर: जांजगीर में दो को दबोचा, एक लाख की कीमत का गांजा बरामद....|....कांकेर-नारायणपुर के बॉर्डर पर मुठभेड़, कई नक्सलियों के मारे जाने की सूचना....|....कन्नूर में कार-लॉरी की टक्कर में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत, मरने वालों में बच्चा भी शामिल....|....कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने बिलासपुर में आमसभा को संबोधित किया....|....हंसी, ड्रामा और मनोरंजन की रोलरकोस्टर "खेल खेल में" 6 सितंबर को होगी रिलीज़