शुभमन के कोच ने शॉ पर साधा निशाना, बोले- पृथ्वी को लगता है कि वह स्टार हैं, उन्हें कोई छू नहीं सकता

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 28 मई 2023। आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। सिर्फ आईपीएल ही नहीं शुभमन ने इस साल भारत के लिए भी कई शानदार पारियां खेली हैं। गुजरात का यह ओपनर सबसे पहली बार 2018 में चर्चा में आया था, जब उन्होंने उस साल हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत को खिताब जिताने में अहम योगदान दिया था। उस भारतीय अंडर-19 टीम से शुभमन के अलावा पृथ्वी शॉ भी खूब चर्चा में आए थे। उनकी टीम इंडिया में एंट्री भी हुई, लेकिन खराब फॉर्म की वजह से पृथ्वी ने अपनी जगह गंवा दी। इस साल आईपीएल में भी पृथ्वी का फॉर्म बेहद खराब रहा। वहीं, दूसरी तरफ शुभमन गुजरात के साथ-साथ भारतीय टीम का एक अभिन्न हिस्सा बन चुके हैं। शुभमन के बचपन के कोच ने पृथ्वी शॉ पर निशाना साधा है।  शुभमन के बचपन के कोच कर्सन घावरी ने कहा- पृथ्वी उसी टीम में थे जिसने 2018 में अंडर-19 विश्व कप जीता था, है ना? आज पृथ्वी शॉ कहां हैं और शुभमन गिल कहां हैं? वे दो अलग-अलग श्रेणियों में हैं। शॉ को लगता है कि वह एक स्टार हैं और उन्हें कोई छू नहीं सकता। लेकिन उन्हें यह समझने की जरूरत है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, भले ही आप टी20, 50 ओवर या टेस्ट मैच या यहां तक कि रणजी ट्रॉफी खेल रहे हों, आपको आउट करने के लिए केवल एक ही गेंद की जरूरत होती है।

11 साल की उम्र में गिल को कोचिंग देने वाले घावरी ने कहा कि उच्चतम स्तर पर उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए अनुशासन और स्वभाव की आवश्यकता होती है। शॉ ने इन दोनों गुणों को दिखाने के लिए संघर्ष किया है। उन्होंने न केवल भारत के लिए बल्कि आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए भी काफी असंगत प्रदर्शन किया है। घावरी ने कहा, “आपको अनुशासन और अच्छे मिजाज की जरूरत है। आपको लगातार खुद पर काम करने की जरूरत है। आपको क्रीज पर टिके रहने की जरूरत है और अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप अधिक रन बना सकेंगे।”

पृथ्वी को यह सुझाव देते हुए कि अभी सब कुछ खत्म नहीं हुआ है, घावरी चाहते हैं कि वह अपनी खामियों पर काम करें, कड़ी मेहनत करें और भविष्य में एक मजबूत खिलाड़ी के रूप में उभरें। उन्होंने कहा- शुभमन और शॉ एक ही उम्र के हैं। अभी तक शॉ ने कुछ भी नहीं खोया है। गिल ने अपनी खामियों पर काम किया है, जबकि शॉ ने नहीं किया। वह अभी भी कर सकते हैं। उन्हें कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। नहीं तो इतनी क्षमता होने का कोई मतलब नहीं है।

Leave a Reply

Next Post

वित्त मंत्री ने की पीएम मोदी की सराहना, बोली- अपने सेवाभाव से प्रधानमंत्री बने लोकप्रिय नेता

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 28 मई 2023। देश में रविवार को नई संसद मिलने जा रही है और उसका उद्घाटन भी पीएम मोदी के हाथों ही होगा। जब नई संसद बन रही थी तो पीएम मोदी कई बार उसका जायजा लेने आए थे। वहीं अब केंद्रीय वित्त मंत्री […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा