‘पठान’ पर फूटा मध्य प्रदेश उलेमा बोर्ड का गुस्सा, बोले- नहीं उड़ाने देंगे इस्लाम का मजाक

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंबई 17 दिसंबर 2022। बॉलीवुड के किंग खान की कमबैक फिल्म अपनी रिलजी से पहले ही विवादों में घिर गई है। शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘पठान’ का विरोध पूरे देश में हो रहा है। इसके गाने ‘बेशर्म रंग’ पर सोशल मीडिया से लेकर राजनितिक गलियारों तक बवाल होने के साथ ही हिंदू संगठन भी इसको लेकर अपना विरोध जता रहे हैं। जहां हिंदू संगठन पहले ही ‘पठान’ को लेकर अपना गुस्सा जता चुके हैं, तो वहीं अब मध्य प्रदेश में उलेमा बोर्ड ने भी फिल्म और गाने को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। बोर्ड ने पठान फिल्म का बायकॉट करते हुए इसे रिलीज न करने की मांग की है।

एमपी उलेमा बोर्ड ने ‘पठान’ का किया पुरजोर विरोध
शाहरुख खान और दीपिका की फिल्म ‘पठान’ को लेकर अपना विरोध जताते हुए मध्य प्रदेश उलेमा बोर्ड के अध्यक्ष सैयद अनस अली ने बयान दिया है। अपने इस बयान में सैयद अनस अली ने कहा, ‘फिल्म पठान नाम से बनी है, जिसमें शाहरुख खान एक हीरो हैं, लोग उन्हें देखते हैं, पसंद करते हैं। लेकिन हमारे पास कई जगह से फोन और शिकायतें आई हैं और उन्होंने गुस्से का इजहार किया है कि इस फिल्म से अश्लीलता फैलाई जा रही है और इसमें इस्लाम का गलत प्रचार प्रसार किया गया है।’ वह यहीं ही नहीं रुके आगे बोले, ‘इसी फिल्म को लेकर ऑल इंडिया मुस्लिम त्योहार कमेटी ने एक स्टैंड लिया है और इस फिल्म का बायकॉट किया है। हम भी हुकूमत के लोगों से, जवानों से अपील करते हैं कि इस फिल्म को न देखें। फिल्म को रिलीज ही नहीं होना चाहिए। ऐसे में हम उनके इस फैसले में साथ खड़े हैं।

सेंसर बोर्ड से की अपील
उलेमा बोर्ड के अध्यक्ष सैयद अनस अली ने यह भी कहा, ‘यह हमारा हक है। हमारे इस्लाम को, हमारे मजहब को इस तरह से कोई पेश करेगा तो इस पर हम कोई समझौता नहीं करेंगे। कोई इस्लाम को गलत तरीके से पेश करेगा तो यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम हमारे मजहब का सही तरीका पेश कराएं।’ उन्होंने सेंसर बोर्ड से अपील करते हुए कहा कि, ‘मैं सेंसर बोर्ड से पुरजोर अपील करता हूं और तमाम भारत के थिएटर वालों से कहना चाहता हूं कि यह फिल्म कहीं लगने न दें। इससे एक गलत मैसेज जाएगा, शांति भंग होगी और इस मुल्क के अंदर जितने मुसलमान हैं उन सब की भावनाएं आहत होंगी और हमारा मजाक बनाया जाएगा। मैं सभी से अपील करता हूं कि यह फिल्म बिल्कुल न देखें।

शाहरुख खान पर साधा निशाना
उलेमा ने शाहरुख खान के मुसलमान होने पर भी सवाल खड़े किए हैं। वह बोले, ‘अभिनेता अपना नाम शाहरुख खान बताते हैं और शाहरुख खान होकर पठान फिल्म बनाते हैं। इस्लाम का, मुसलमानों का मजाक बनाने के लिए ऐसी फिल्म बनाते हैं, इनका भी विरोध होना चाहिए। पठान एक बेहद सम्मानित बिरादरी है, लेकिन फिल्म में उसे बेहद गलत तरीके से पेश किया गया है। मैं हज कमेटी से सिफारिश करता हूं कि वह शाहरुख खान को आगे से उमरा पर जाने के लिए भी वीजा न दें।

Leave a Reply

Next Post

पत्रकारों के सस्पेंड अकाउंट्स फिर होंगे एक्टिवेट, एलन मस्क के पोल पर यूजर्स ने दिया स्पष्ट संदेश

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 17 दिसंबर 2022। एलन मस्क ने कहा है कि ट्विटर पर उन सभी पत्रकारों के अकाउंट्स एक्टिवेट होंगे, जिन्हें पहले सस्पेंड कर दिया गया था। गौरतलब है कि ट्विटर से न्यूयॉर्क टाइम्स, सीएनएन और वॉशिंगटन पोस्ट जैसे कई मीडिया संस्थानों के पत्रकारों के अकाउंट्स […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा