वित्त मंत्री ने की पीएम मोदी की सराहना, बोली- अपने सेवाभाव से प्रधानमंत्री बने लोकप्रिय नेता

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 28 मई 2023। देश में रविवार को नई संसद मिलने जा रही है और उसका उद्घाटन भी पीएम मोदी के हाथों ही होगा। जब नई संसद बन रही थी तो पीएम मोदी कई बार उसका जायजा लेने आए थे। वहीं अब केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पीएम मोदी की सराहना की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अपने सेवाभाव से सबसे भरोसेमंद और लोकप्रिय नेता बने हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार के स्तर पर लोगों की मानसिकता को बदला है और अपने सेवाभाव से देश के लोगों का भरोसा हासिल किया है। उन्होंने मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित एक राष्ट्रीय सम्मेलन में कहा कि पहले की सरकारों में भ्रष्टाचार बड़े पैमाने पर था, जबकि 2014 से भ्रष्टाचार का नाम भी नहीं है। केंद्रीय मंत्री सीतारमण ने कहा कि सरकार ने पिछले नौ वर्षों में विभिन्न क्षेत्रों में कई उपलब्धियां हासिल की हैं और प्रत्येक श्रेणी में इसने हर गुजरते साल के साथ अपने प्रदर्शन में सुधार किया है। वित्त मंत्री ने कहा कि आंकड़ों से परे कुछ ऐसा है, जो मुझे आपको बताना है। आज मानसिकता बदल गई है। शासन करने वालों ने अपनी मानसिकता बदल दी है। जिन लोगों ने ऐसी सरकार को वोट दिया है, वे अपने दोस्तों और परिवारों के बीच भी मानसिकता में बदलाव देखते हैं। उन्होंने आगे कहा कि मानसिकता में बदलाव तब आता है, जब सरकार लोगों पर भरोसा करती है और जब लोग बदले में सरकार पर भरोसा करते हैं। सीतारमण ने साथ ही जोड़ा कि लोगों को भरोसा है कि प्रधानमंत्री मोदी कभी भी कुछ भी गलत या देश के खिलाफ कुछ भी नहीं करेंगे और वह हमेशा देश की सेवा करने के लिए तैयार रहेंगे।

उन्होंने कहा कि पहले की सरकार से लोगों को कोई उम्मीद नहीं थी। हमने सोचा था कि यह देश भ्रष्टाचार के लिए ही जाना जाएगा। लोगों ने इस देश में व्यवसाय करना छोड़ दिया। लेकिन आज, भारत में मानसिकता बदली है। लोगों को लगता है कि सरकार उनके प्रति जवाबदेह है। उनकी भलाई के लिए काम करेगी। ऐसा प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व के कारण हुआ। सीतारमण ने कहा कि यही वजह है कि आज भी बहुत सारे वैश्विक नेताओं की तुलना में पीएम मोदी अधिक लोकप्रिय हैं।

भारत दो साल में होगा चौथी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश : वैष्णव
मोदी सरकार की सही नीति और जमीनी कदमों के कारण 2014 से देश में सामाजिक और आर्थिक बदलाव आया है। इस कारण भारत अगले दो साल में दुनिया की चौथी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के लिए तैयार है। अगले छह सालों में भारतीय अर्थव्यवस्था अमेरिका और चीन के बाद दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगी। भारत को दुनिया में एक ब्राइट स्पॉट के रूप में देखा जा रहा है और दुनिया भारत की अर्थव्यवस्था में भरोसा कर रही है। सरकार के 9 साल पूरे होने पर हुए कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, इस भरोसे के कारण 2047 तक भारत की अर्थव्यवस्था नई ऊंचाइयों पर होगी।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2014 से देश की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है। 2014 में भारतीय अर्थव्यवस्था की रैंकिंग 10 वीं थी, जो कि आज पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। 

सरकार की योजनाओं के कारण लोगों की जिंदगी में बड़ा बदलाव आया है। विपक्ष की आलोचना करते हुए मंत्री ने कहा कि 2014 से पहले के कांग्रेस शासन ने देश को ‘नाजुक पांच’ में बदल दिया था, और 2014 से लगातार प्रयासों ने इसे एक बार फिर शीर्ष वैश्विक लीग में ला दिया है।

Leave a Reply

Next Post

त्रिलोक श्रीवास के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय महासचिव तारीक अनवर का जबरदस्त स्वागत

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बिलासपुर 28 मई 2023। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव ,पूर्व केंद्रीय मंत्री तारीक अनवर जी कौमी तंजीम के कार्यक्रम में बिलासपुर पहुंचने पर नेहरु चौक अपेक्स बैंक के पास जिले के लोकप्रिय कोंग्रेस नेता, पिछड़ा वर्ग के राष्ट्रीय नेता त्रिलोक चंद्र श्रीवास के मार्गदर्शन […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार