प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज भाषण देने में माहिर, लेकिन भाषणों से पेट नहीं नहीं भरता…खड़गे का आरोप

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 08 नवंबर 2023। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल को गंगा-जमुनी तहजीब का शहर बताते हुए आज आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोग मिलकर इस वातावरण को खराब कर रहे हैं। खड़गे ने भोपाल में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भोपाल का वातावरण गंगा-जमुनी तहजीब का वातावरण है, जो सबको मिलजुल कर रहना सिखाता है, लेकिन भाजपा और संघ के लोग इस वातावरण को खराब करते हैं। भाजपा के लोग भारत तोड़ने वाले लोगों में से हैं, जबकि कांग्रेस भारत जोड़ने की कोशिश कर रही है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भाषण देने में माहिर हैं, लेकिन भाषणों से पेट नहीं भरता। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के लोगों को जनता की वास्तविक स्थिति से कोई सरोकार नहीं है, इनका ध्यान केवल चुनाव जीतने पर है। खड़गे ने 2018 में कांग्रेस की सरकार के दौरान तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा किये गये कार्यों को भी गिनाया। उन्होंने दावा किया कि इस चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस द्वारा दी गईं गारंटियों को भी दोहराया।  खड़गे ने कहा कि कांग्रेस सरकार आने के बाद बेरोजगारी खत्म करेगी और महंगाई पर लगाम लगाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा के लोग दियासलाई की डिब्बी अपने जेब में रखते हैं और समाज के लोगों को आपस में भड़काकर उनमें आग लगाते हैं। 

कांग्रेस ने आजादी की लड़ाई लड़ी और देश के निर्माण में जवाहरलाल नेहरू के नेतृत्व में मजबूती से काम किया, बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर ने एक ऐसा संविधान दिया जिसमें गरीबों, दलितों और महिलाओं को अधिकार दिया है। खड़गे ने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू ने बड़े-बड़े कारखाने बनाने का काम किया। प्रदेश में भी बड़ी-बड़ी फैक्ट्रियां लगाई, जिससे लाखों लोगों को नौकरियां मिली, लेकिन भाजपा आज उन्हीं कारखानों और कंपनियों को बेचने का काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Next Post

केंद्र ने कांग्रेस के घोटालों को रोका, उस पैसे का इस्तेमाल गरीबों के लिए किया, एमपी में बोले पीएम मोदी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 08 नवंबर 2023। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर अपने शासनकाल के दौरान भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया और कहा कि केंद्र में भाजपा के सत्ता में आने के बाद उनकी सरकार ने सभी घोटालों को रोक दिया और इसमें […]

You May Like

भोले बाबा के सत्संग में भगदड़, 20 लोगों की मौत, एटा लाए गए शव; कई घायल मेडिकल कॉलेज में भर्ती....|....अति बढ़ गया है शरीर में कोलेस्ट्रॉल लेवल, तो कुछ दिनों तक करें सिर्फ ये काम, कोलेस्ट्रॉल पिघलकर खुल जाएंगी सारी नसें....|....हेल्दी और एनर्जेटिक रहने के लिए डॉक्टर्स को भी डाइट में जरूर शामिल करने चाहिए ये 8 फूड्स....|....रहस्यमयी तरीके से गायब हुई नवजात बच्ची की कुएं में मिली लाश, इलाके में फैली सनसनी....|....मिलर के कैच को लेकर हो रहे विवाद पर पहली बार बोले सूर्यकुमार; विराट के साथ ट्रेनिंग की वजह भी बताई....|....राजस्थान के करौली में भीषण सड़क हादसा, मध्य प्रदेश के 9 लोगों की दर्दनाक मौत....|....सलमान खान को सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने का था प्लान, पाकिस्तान से AK 47, AK 92 मंगाने की थी तैयारी: पुलिस चार्जशीट में खुलासा....|....छत्तीसगढ़ में दंतैल हाथी का उत्पात: घरों को किया क्षतिग्रस्त, धान-चावल किए चट; ग्रामीणों में दहशत....|....कोरबा में एनटीपीसी ने खुद तोड़ा राखड़ बांध, सामने आई वजह; अधिकारियों को सता रहा था ये बड़ा डर....|....'अवैध धर्मांतरण जारी रहा तो बहुसंख्यक आबादी अल्पसंख्यक हो जाएगी', इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी