रोहित-विराट खेल रहे आईपीएल ,पर धाकड़ बैटर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की कर रहा तैयारी, दूसरे शतक के करीब… खिताब दिलाकर मानेगा!

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 29 अप्रैल 2023। आईपीएल 2023 के फौरन बाद भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. मुकाबला 7 जून से ओवल में खेला जाएगा और टीम इंडिया की टक्कर ऑस्ट्रेलिया से होगी. बीसीसीआई ने इस महामुकाबले के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इस टीम में शामिल अधिकतर खिलाड़ी इस वक्त आईपीएल खेल रहे हैं. इसमें टीम के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ी शामिल हैं. लेकिन, एक प्लेयर ने इंग्लैंड में डेरा डाला हुआ है और वो काउंटी क्रिकेट खेलकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारी कर रहा है. इस बैटर का नाम चेतेश्वर पुजारा है। चेतेश्वर पुजारा आईपीएल 2023 का हिस्सा नहीं हैं और इस वक्त इंग्लैंड में ससेक्स की तरफ से काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. काउंटी चैंपियनशिप के डिविजन टू में ससेक्स और ग्लूस्टरशर के बीच ब्रिस्टल में चार दिवसीय मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भी पुजारा ने कप्तानी पारी खेली है. मैच के दूसरे दिन शुक्रवार (28 अप्रैल) को खेल खत्म होने तक ससेक्स ने 85.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 302 रन बनाए. ससेक्स की कप्तानी कर रहे पुजारा शतक से 1 रन पीछे हैं. उन्होंने 190 गेंद में 99 रन बना लिए हैं. इस पारी में पुजारा अब तक 13 चौके और 1 छक्का जमा चुके हैं।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ससेक्स ने 2 विकेट 59 रन पर गंवा दिए थे. इसके बाद पुजारा ने जेम्स कोल्स के साथ अहम साझेदारी की और टीम को 300 रन के पार पहुंचाया. कोल्स 74 रन बनाकर आउट हुए. पुजारा ने इससे पहले डरहम के खिलाफ मैच में 115 और 35 रन की पारी खेली थी. ये उनका इस सीजन का पहला काउंटी मैच था और उन्होंने शतक से शुरुआत की थी. ये काउंटी क्रिकेट में उनका छठा शतक था।

पुजारा ने पिछले साल भी काउंटी क्रिकेट में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी और 8 मैच में 109 की औसत से 1094 रन बनाए थे. पिछले साल उन्होंने 5 शतक बनाए थे. उन्होंने 231 रन की पारी भी खेली थी. ऐसे में पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत की सबसे बड़ी उम्मीद है।

Leave a Reply

Next Post

गलवान के शहीद दीपक सिंह की पत्नी रेखा ने साकार किया सपना, सेना में बनीं लेफ्टिनेंट, महिलाओं को दी बड़ी सीख

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर चेन्नई 29 अप्रैल 2023। पूर्वी लद्दाख स्थित गलवान घाटी में वर्ष 2020 में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए नायक दीपक सिंह की पत्नी रेखा सिंह शनिवार को भारतीय सेना में शामिल हो गईं. रेखा सिंह चेन्नई में ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी की पास […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार