कांग्रेस सांसद के ठिकानों पर चौथे दिन भी आयकर विभाग की रेड जारी, अबतक 225 करोड़ बरामद

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

भुवनेश्वर 09 दिसंबर 2023। जनता का लूटा हुआ धन वापस लौटाए जाने” के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आश्वासन के एक दिन बाद आयकर विभाग ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। झारखंड और ओडिशा में शराब बनाने वाली कंपनियों के खिलाफ टैक्स चोरी के मामले में आयकर विभाग की छापेमारी शनिवार को भी जारी है। इनकम टैक्स अधिकारियों ने अब तक कैश से भरे 156 बैग बरामद किए हैं, जिसमें 225 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी मिली है। सूत्रों के मुताबिक, रांची स्थित धीरज साहू के आवास से आयकर अधिकारियों की टीम शनिवार सुबह तीन बैग लेकर निकली है। इन बैग्स में साहू के आवास से बरामद जूलरी भरी थी।

करीब 225 करोड़ रुपए बरामद
आयकर अधिकारियों ने शुक्रवार तक करीब 225 करोड़ रुपए बरामद करने के बाद शनिवार को बोलांगीर जिले के सुदापारा इलाके में एक देशी शराब निर्माता के घर से नकदी से भरे 20 बैग जब्त किए। एक अधिकारी ने बताया कि सुदापारा से बरामद धनराशि की गिनती की जा रही है और अनुमान है कि यह राशि 50 करोड़ रुपये से अधिक है। आयकर विभाग के अधिकारी नकदी से भरे 156 बैग गिनती के लिए बोलांगीर स्थित एसबीआई (भारतीय स्टेट बैंक) की मुख्य शाखा में शुक्रवार को ले गए थे। आयकर विभाग के महानिदेशक संजय बहादुर पिछले तीन दिन से भुवनेश्वर में डेरा डाले हुए हैं। उन्होंने छापेमारी के बारे में और विवरण देने से इनकार कर दिया। उन्होंने शनिवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारे लोग इस पर काम कर रहे हैं।”

नोटों की गिनती के कारण मशीनें हुईं खराब 
सूत्रों ने बताया कि 150 अधिकारी शराब बनाने वाली कंपनियों के समूह के खिलाफ छापेमारी कर रहे हैं। आयकर विभाग ने छापेमारी के दौरान विभिन्न स्थानों से बरामद डिजिटल दस्तावेजों के सत्यापन के काम में हैदराबाद के 20 अन्य अधिकारियों को भी लगाया है। उन्होंने बताया कि कि जब्त किए गए पैसे की गिनती संबलपुर और बोलांगीर स्थित दो एसबीआई शाखाओं में की जा रही थी। उन्होंने कहा कि नकदी की गिनती एक कठिन काम बन गयी है और अधिक संख्या में नोटों की गिनती के कारण मशीनों में खराबी आ गई है। उन्होंने बताया कि प्रक्रिया के सुचारू संचालन के लिए विभिन्न बैंकों से नोट गिनने की मशीन लाई गई हैं।

सूत्रों ने बताया कि पश्चिमी ओडिशा में सबसे बड़े देशी शराब निर्माताओं में से एक बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज से जुड़े हितधारकों की विनिर्माण इकाइयों और परिसरों पर छापेमारी के बाद एजेंसी अब इस समूह से जुड़े सभी व्यक्तियों के कार्यालयों और आवासों को निशाना बना रही है। उन्होंने बताया कि छापेमारी की शुरुआत बलदेव साहू इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड की सहायक कंपनी बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड (बीडीपीएल) से हुई। उन्होंने बताया कि बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड का झारखंड के एक कांग्रेस नेता एवं सांसद से कथित संबंध है। यह छापेमारी संबलपुर, राउरकेला, बोलांगीर, सुंदरगढ़ और भुवनेश्वर में की गई।

जनता से लूटी हर पाई लौटानी पड़ेगी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर छापेमारी संबंधी खबर साझा करते हुए लिखा था, ‘‘देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के ‘भाषणों’ को सुनें… जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है।”

कांग्रेस सांसद को गिरफ्तार करने की मांग 
बीजेपी की झारखंड इकाई के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के परिसर से ‘बेहिसाब’ नकदी की बरामदगी को लेकर उनकी गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी नकदी की बरामदगी हैरान कर देने वाली है। उन्होंने मामले में गहन जांच की मांग की और आरोप लगाया कि इस राशि का कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के साथ-साथ झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ भी संबंध है। 

Leave a Reply

Next Post

सीएम शिवराज ने लिखा सभी को राम-राम...वीडी बोले-राम का देश है, हम सभी सुबह राम राम करते हैं

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर भोपाल 09 दिसंबर 2023। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम पर सस्पेंस सोमवार को खत्म होगा। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने  सोशल मीडिया पर सभी को राम-राम… की पोस्ट की। इससे प्रदेश में सियासी अटकलें तेज हो गई। हालांकि  इसको लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष […]

You May Like

और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे....|....केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर गरीबों को प्रति व्यक्ति प्रति माह 10 किलो अनाज मिलेगा....|....कान्स में सम्मानित होना सिनेमाई के शिखर पर चढ़ना है-उर्वशी रौतेला....|....हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब