‘कितने आरोप लगाओगे, मुझे यहीं मार दो और कहानी खत्म करो’, सोना तस्करी की मुख्य आरोपी स्वप्ना का छलका दर्द

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

तिरुवनंतपुरम 12 जून 2022। केरल सोना तस्करी मामले में आरोपों का सामना कर रहीं स्वप्ना सुरेश की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सीएम पी. विजयन पर कैश लेने का आरोप लगाने के बाद स्वप्ना पर चौतरफा हमला हो रहा है। इस बीच मीडिया के सामने बातचीत करते हुए स्वप्ना रो पड़ीं। उन्होंने कहा, मुझ पर इस तरह के हमले क्यों किए जा रहे हैं? मेरे आसपास के लोगों को चोट मत पहुंचाओ। मुझे प्लीज यहीं मार दो, जिससे कहानी खत्म हो जाए। 

दरअसल, स्वप्ना ने केरल के सीएम विजयन, उनकी पत्नी और बेटी पर कैश लेने का आरोप लगाया था। इसके बाद से उनकी मुसीबतें और बढ़ गई हैं। केरल हाईकोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका को भी खारिज कर दिया है।

चोट पहुंचानी है तो मुझे पहुंचाओ 
मीडिया के सामने भावुक होकर स्वप्ना सुरेश ने कहा, मैं ठीक नहीं हूं। मुझे भी जीने का मौका दो। बिना किसी वजह के मुझे आतंकी तरह निशाना साधा जा रहा है और कितने आरोप मुझ पर लगाओगे। मेरे पास इतने पैसे नहीं है कि मैं एक-एक करके वकील बदलती रहूं। उन्होंने आगे कहा, वह आज भी अपने बयान पर कायम हैं। यह आंसू किसी कायर के नहीं हैं, बल्कि उस महिला के हैं जो बहुत कुछ झेल रही है। 

सीएम विजयन पर लगाया था गंभीर आरोप
दरअसल, स्वप्ना सुरेश ने मंगलवार केरल के सीएम विजयन पर गंभीर आरोप लगाया था। उन्होंने कोर्ट में कहा था कि केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन 2016 में दुबई में थे, तब उन्होंने सीएम को नोटों से भरा बैग दिया था। यह सब 2016 में शुरू हुआ जब मुख्यमंत्री संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा पर थे। जब मैं वाणिज्य दूतावास में सचिव थी तब शिवशंकर ने सबसे पहले मुझसे संपर्क किया था। उन्होंने मुझे बताया कि मुख्यमंत्री अपना एक बैग लेना भूल गए हैं और उसे तुरंत दुबई ले जाना है। हमने वाणिज्य दूतावास में एक राजनयिक के माध्यम से बैग को सीएम के पास भेजा। जब इसे वाणिज्य दूतावास में लाया गया तो हमने पाया कि इसमें करेंसी थी। 

कौन हैं स्वप्ना सुरेश?
स्वप्ना सुरेश का जन्म संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अबू धाबी में हुआ था। अबू धाबी में ही उन्होंने पढ़ाई की, जिसके बाद उन्हें एयरपोर्ट पर नौकरी मिल गई थी। स्वप्ना ने शादी भी की, लेकिन जल्द ही तलाक हो गया तो वह बेटी के साथ केरल के तिरुवनंतपुरम रहने चली आई। भारत आने के बाद स्वप्ना सुरेश ने दो साल तक तिरुवनंतपुरम में एक ट्रैवल एजेंसी में काम किया। 

कब से शुरू हुए विवाद?
2013 में स्वप्ना की एयर इंडिया एसएटीएस में एचआर एक्जीक्यूटिव के तौर पर नौकरी लग गई। 2016 में जब धोखाधड़ी के एक केस में क्राइम ब्रांच ने उसकी जांच शुरू की तो स्वप्ना वापस अबू धाबी चली गईं। बताया जाता है कि जब स्वप्ना एयर इंडिया एसएटीएस में ट्रेनर थीं तो उन पर एक ऑफिसर को झूठे केस में फंसाने का आरोप लगा था। स्वप्ना पर फर्जी नाम से उस अधिकारी के खिलाफ 17 शिकायतें और जांच समिति के सामने झूठे सबूत पेश करने का आरोप लगा। 

बताया जा रहा है कि जब इस मामले की जांच चल रही थी तो स्वप्ना को छोड़ने के लिए पुलिस पर बेहद दबाव बनाया गया। बाद में स्वप्ना अबूधाबी लौट गईं और वहां यूएई महावाणिज्य दूतावास में महावाणिज्य दूत की सचिव बन गईं। स्वप्ना ने 2019 में ही ये नौकरी छोड़ दी थी। हालांकि, पुलिस का कहना है कि उन्हें नौकरी से निकाला गया था। 

क्या है सोने की तस्करी से जुड़े आरोप?
आरोप हैं कि यूएई वाणिज्य दूतावास में नौकरी करना स्वप्ना की जिंदगी को नए मोड़ पर ले गया। दरअसल, यूएई महावाणिज्य दूतावास जब तिरुवनंतपुरम में शुरू हुआ तो स्वप्ना ने यहां बड़े-बड़े लोगों से अपनी पहचान बढ़ानी शुरू किया। बड़े होटलों में होने वाली पार्टियों में वह अक्सर शामिल होती थीं। अरबी समेत कई भाषाएं जानने वाली स्वप्ना बाद में केरल आने वाले अरब नेताओं की टीम में भी शामिल होने लगीं। अपने प्रभाव के जरिए स्वप्ना ने इस दौरान सामाजिक, नौकरशाही और राजनीतिक लोगों से भी संपर्क स्थापित किए। आरोप है कि कई बार वे खुद को एक राजनयिक भी बताती थीं। 

केरल में एक अभिनेत्री से जबरन वसूली केस में जब पुलिस ने पूछताछ की तो किसी महिला का नाम सामने आया। ‘डील वुमन’ के नाम से मशहूर इस महिला के बारे में जानकारी मिली तो कस्टम अधिकारियों ने 13 करोड़ रुपये का सोना डिप्लोमेटिक बैगेज से बरामद किया। पुलिस को पता चला कि सोना तस्करी करने वाला गैंग मॉडल्स और अभिनेत्रियों के जरिए सोने की तस्करी कर रहा है। पुलिस का कहना है कि जांच में पता चला कि स्वप्ना सुरेश ही ‘डील वुमन’ है। वह इस गैंग को गंभीर मामलों में फंसने के बाद बाहर निकालती थी।

Leave a Reply

Next Post

डब्ल्यूटीओ में खाद्य सुरक्षा के स्थायी हल का मुद्दा उठाएगा भारत, जिनेवा में आज से शुरू हो रही है 164 देशों की 12वीं मंत्रिस्तरीय बैठक

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 12 जून 2022। यूक्रेन-रूस जंग और अनिश्चित वैश्विक आर्थिक हालातों के बीच रविवार से हो रहे विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) की बैठक में भारत खाद्य सुरक्षा कार्यक्रम के लिए अनाज के सार्वजनिक भंडारण के स्थायी समाधान पर जोर देगा। चार साल के अंतराल के […]

You May Like

कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा....|....ओडिशा पोस्टर विवाद: बीजेपी और BJD समर्थकों के हिंसक टकराव में एक की मौत, सात घायल; चुनाव आयोग ने बढ़ाई सुरक्षा....|....घाटकोपर हादसे की जांच करेगी वीजेटीआई की टीम, बीएमसी ने कहा- सात दिन के भीतर मिल सकती है रिपोर्ट....|....क्लास रूम के गटर में मिली छात्र की लाश, विरोध में बवाल, स्कूल में तोड़फोड़; परिजन बोले- हत्या हुई है....|....अंजली पाटिल, शारिब हाशमी स्टारर फ़िल्म "मल्हार" का पोस्टर लॉन्च....|....सात करोड़ का है उर्वशी रौतेला का कान्स कस्टम गाउन....|....सच्ची कहानी पर बनी यथार्थ के करीब है निर्देशक अविनाश ध्यानी की फिल्म "फूली"