‘राजनीति में भ्रष्टाचार की कोई जगह नहीं, वादे से पीछे नहीं हटूंगा, हर गलती सजा मांगती है’

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

दौसा 11 जून 2023। पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने अपने दिवंगत पिता स्वर्गीय राजेश पायलट को दौसा में श्रद्धांजलि दी। भंडाना में श्रद्धांजलि सभा करने के बाद सचिन पायलट ने गुर्जर छात्रावास पहुंचकर राजेश पायलट की मूर्ति का अनावरण किया। इस मौके पर हुई जनसभा को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने कहा, राजनीति में भ्रष्टाचार की कोई जगह नहीं है। हम भ्रष्टाचार मुक्त राजनीति चाहते हैं। हम स्वच्छ राजनीति चाहते हैं। मेरी राजनीतिक सोच स्पष्ट है। मैं अपने वादे से पीछे नहीं हटूंगा। मैंने हमेशा युवाओं के हित की बात की है।

सचिन पायलट ने सीएम अशोक गहलोत पर जुबानी तौर पर सियासी निशाना लगाते हुए कहा, हर गलती सजा मांगती है। उन्होंने कहा, पिताजी राजेश पायलट जी ने अपने जीवन में फौज की नौकरी की और लड़ाकू विमान उड़ाए। पाकिस्तान के दांत खट्टे किए और राजनीति में भी अपनी बात को हमेशा मुस्तैदी से रखा। उसी तरह की राजनीति की आज देश को जरूरत है, जिसमें बेबाकी से बोलना, सच्चाई और ईमानदारी का समर्थन करना, विपरीत परिस्थितियों में भी समझौता न करना शामिल है।

पिताजी ने कभी सिद्धांतों से समझौता नहीं किया – पायलट
दौसा जाने से पहले सचिन पायलट ने कहा, मेरे पूज्य पिताजी राजेश पायलट जी की पुण्यतिथि पर उन्हें हृदय से नमन करता हूं। अपनी कर्मभूमि से उनका जुड़ाव, जनता से अपनेपन का रिश्ता और जनकल्याण के प्रति उनकी समर्पित कार्यशैली मेरे लिए मार्गदर्शक हैं। उन्होंने जनहित को सर्वोपरि मानकर कभी भी अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया। उनके विचारों और आदर्शों का मैं सदैव अनुसरण करता रहूंगा।

सभा में भावुक हुए पायलट…
सचिन पायलट सभा में भावुक भी हो गए। उन्होंने कहा कि 23 साल पहले आज ही के दिन उनके पिता की सड़क दुर्घटना में मौत हुई थी। वह दृश्य आज भी मुझे याद है। सचिन पायलट ने कहा कि मैंने अपने पिता से राजनीति सीखी है।

भविष्य में निराशा दिखती है, इसलिए अब काम करने का मन नहीं करता 
पायलट बोले मेरी लड़ाई करप्शन के खिलाफ है। पिताजी ने भी हमेशा नौजवानों के लिए काम किया था। उनके लिए जनहित के मामले सर्वोपरि होते थे। मैं पिता को अपना आदर्श मानता हूं और उनकी ही तरह अपने स्वाभिमान और आदर्शों से कभी समझौता नहीं करूंगा। पायलट ने कहा कि मेरी राजनीतिक सोच स्पष्ट है, लेकिन भविष्य में निराशा दिखती है। इसलिए अब काम करने का मन नहीं करता।

Leave a Reply

Next Post

जनसभा में बोले जेपी नड्‌डा - प्रधानमंत्री मोदी ने वोट बैंक की राजनीति को रिपोर्ट कार्ड में बदला, गरीबी 12 प्रतिशत तक घटी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   अमरावती 11 जून 2023। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष को दक्षिणी राज्य के दौरे पर थे। एक दिन के दौरे पर आए जेपी नड्डा ने सबसे पहले तिरुपति स्थित श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में पूजा-पाठ किया। इसके बाद उन्होंने भाजपा नेताओं को कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव की तैयारियों […]

You May Like

इस्तीफे की अटकलों पर सीएम एन. बीरेन सिंह का बयान, 'मणिपुर मुश्किल दौर में ऐसी भ्रामक खबरें न फैलाएं'....|....अग्निवीर योजना को लेकर राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर वार, रक्षा मंत्री-गृहमंत्री ने भी किया पलटवार....|....राहुल गांधी बोले- जो खुद को हिंदू कहते हैं, वही हिंसा-हिंसा करते हैं, लोकसभा में मचा हंगामा....|....सीएम केजरीवाल ने फिर खटखटाया दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा, सीबीआई की गिरफ्तारी को बताया गैर-कानूनी....|....19 राज्यों में अगले चार दिन भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी; केदारनाथ में हिमस्खलन....|....नए कानून के तहत छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले में पहली FIR, जानें क्या है मामला....|....दुर्ग पुलिस ने हैदराबाद में मारी रेड, सात को दबोचा; एक आरोपी छत से कूदा....|....आईसीसी की टीम में भारतीयों का जलवा, रोहित-पांड्या समेत इन छह खिलाड़ियों को मिली जगह, कोहली चूके....|....'भारत की सेवा में जीवन समर्पित', पीएम मोदी ने पूर्व उपराष्ट्रपति को दी जन्मदिन की बधाई....|....संसद सत्र: 'विपक्ष को चुप कराने के लिए ED-CBI का दुरुपयोग बंद हो', केंद्र सरकार के खिलाफ 'INDIA' का प्रदर्शन