पुलिसकर्मियों को दी सौगात,मवेशी-कोयला तस्करी के लिए गृह मंत्री को जिम्मेदार ठहराया

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

कोलकाता 01 सितंबर 2022। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य पुलिस दिवस की पूर्व संध्या पर कई एलान किए। उन्होंने कई श्रेणियों में राज्य पुलिस अधिकारियों के लिए पदोन्नति, वर्दी भत्ता, प्रतिपूरक नियुक्ति और ऊपरी आयु सीमा में वृद्धि की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इससे कई पुलिसकर्मियों को फायदा होगा। ममता बनर्जी ने कहा कि एक चैनल ने मुझ पर अवैध रूप से जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया। मुझे इसकी जानकारी नहीं है। हम रानी रश्मोनी के इलाके में रहते हैं। हम सभी पट्टे पर किराएदार हैं। सीएससी की बैठक में आज मैंने अपने मुख्य सचिव से कहा कि जांच करें और संपत्ति को तोड़ने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि अगर मेरे परिवार को केंद्रीय एजेंसियों से नोटिस मिलता है, तो मैं इसे कानूनी रूप से लड़ूंगी। हालांकि, यह इन दिनों कठिन हो गया है। अगर यह साबित हो जाता है कि मैंने किसी संपत्ति पर कब्जा किया है या ऐसा करने में किसी की मदद की है, तो इसे बुलडोजर से गिराया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा का आरोप है कि कोयला घोटाले की कार्यवाही कालीघाट जा रही है, लेकिन किसी का नाम नहीं लिया। क्या पैसा मां काली के पास जा रहा है? कालीघाट में मेरा निवास (19वीं सदी के जमींदार और परोपकारी) रानी रश्मोनी की भूमि पर है। मैं अस्थायी किरायेदार हूं।

पशु और कोयला तस्करी के लिए गृह मंत्री जिम्मेदार: ममता
बंगाल में पशु और कोयला तस्करी मामले में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं की गिरफ्तारी और विपक्ष के आरोपों के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी व सरकार का बचाव करते हुए भाजपा व केंद्र पर बड़ा हमला बोला। ममता ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का नाम लिए बिना पशु और कोयला तस्करी के लिए सीधे तौर पर केंद्रीय गृह मंत्री को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इसे रोकने का दायित्व केंद्र का है। यह मेरा दायित्व नहीं है। 

ममता ने कहा कि बीएसएफ व अन्य केंद्रीय बल गृह मंत्री के अधीन हैं। कोयला और मवेशियों की तस्करी रोकने का दायित्व किसका है? एक बार मैंने गाड़ी आना बंद कर दिया था, तो केंद्र ने कहा कि कोई भी गाड़ी रोकी नहीं जाएगी। ममता ने कहा कि अभी तो पशु की तस्करी बहुत कम हो गई है। मैं तो सिर्फ 11 साल से सत्ता में हूं। उसके पहले क्या हुआ है। ममता ने भाजपा पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ समय के लिए बेवकूफ बनाया जा सकता है, लेकिन यह हर समय के लिए संभव नहीं है।

Leave a Reply

Next Post

एक आदेश दो कि कोई मुसलमान नहीं रहेगा, यूपी में मदरसों के सर्वे पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर लखनऊ 01 सितंबर 2022। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने गैर-मान्यता प्राप्त मदरसों के सर्वे का फैसला लिया है। सरकार के इस निर्णय पर विवाद भी छिड़ गया है और असदुद्दीन ओवैसी भी इसमें कूद गए हैं। योगी सरकार के फैसले पर सवाल उठाते हुए […]

You May Like

तीसरे चरण के चुनाव को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज उत्साहित, कहा- जनता कांग्रेस को जिताने का बना चुकी है मन…....|....छत्तीसगढ़ के 11 सौ लोगों ने अमरनाथ जाने कराया पंजीयन....|....राहुल गांधी ने किया नामांकन, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के अलावा प्रियंका और सोनिया रहीं मौजूद....|....इलाहाबाद से अस्थि विसर्जन कर वापस लौट रही कार नाले में गिरी, छह लोग घायल, हादसे में दो की हालत गम्भीर....|....घोटाले में नौकरी खोने वाले शिक्षकों की मदद के लिए अलग कानूनी सेल बनाएगी भाजपा, पीएम मोदी का एलान....|....आबकारी नीति घोटाला: हाईकोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिकाओं पर ED-CBI को जारी किया नोटिस....|....किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते शताब्दी समेत कई सुपरफास्ट ट्रेनें रद्द....|....भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मंडल के सदस्य एवं अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड अतुल कुमार अंजन का निधन....|....कबीर सिंह फेम सुप्रसिद्ध एक्ट्रेस कियारा आडवाणी के करकमलों से डी.के. सोनी को नोटेबल आरटीआई एक्टिविस्ट एडवोकेट एंड सोशल वर्कर ऑफ द ईयर का मिला अवार्ड....|....आगरा में तीसरे चरण के मतदान से पहले बवाल, पथराव के बाद आगजनी; फायरिंग में घायल हुई महिला