RR vs KKR Fantasy-11: राजस्थान के सैमसन और कोलकाता के अय्यर दिला सकते हैं प्वाइंट, टीम में ज्यादा गेंदबाज रखना फायदेमंद

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 07 अक्टूबर 2021। आईपीएल 2021 का 54वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। यह मैच कोलकाता की टीम के लिए काफी अहम है, क्योंकि यह मैच जीतकर कोलकाता सीधे प्लेऑफ में पहुंच सकती है, जबकि राजस्थान बड़ी जीत के बावजूद अपनी किस्मत पर निर्भर रहेगी। फैंटेसी लीग के शौकीन सही टीम बनाकर इस मैच में अच्छा पैसा भी जीत सकते हैं। यह मैच शारजाह के मैदान पर खेला जाएगा। यहां पर अक्सर छोटे स्कोर बनते हैं और गेंदबाजों को ज्यादा विकटें मिलती हैं। इस मैदान में पहली पारी का औसत स्कोर 134 रन है। ऐसे में हम यह जानने की कोशिश करेंगे कि कौन से खिलाड़ी ज्यादा प्वाइंट दिला सकते हैं और इन हालातों में किन खिलाड़ियों को टीम में शामिल करना बेहतर रहेगा।  

विकेटकीपर

राजस्थान के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी कप्तान संजू सैमसन के हाथों में है, जबकि कोलकाता के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक हैं। संजू ने इस सीजन खूब रन बनाए हैं और ऑरेंज कैप की रेस में भी शामिल हैं। वहीं दिनेश कार्तिक काफी नीचे बल्लेबाजी करने आते हैं और उनकी फॉर्म भी कुछ खास नहीं रही है। ऐसे में संजू सैमसन को टीम में लेना फायदेमंद रहेगा। 

बल्लेबाज

राजस्थान के ओपनर यशस्वी जायसवाल यूएई में काफी अच्छी लय में दिखे हैं और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनके अलावा शुभमन गिल, एविन लुईस और राहुल त्रिपाठी भी अच्छे विकल्प हो सकते हैं। राजस्थान के लिए ग्लेन फिलिप्स भी अच्छा कर सकते हैं और उन्हें भी टीम में रखा जा सकता है।  

ऑलराउंडर

कोलकाता के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर शानदार फॉर्म में हैं, उन्हें हर हाल में टीम में रखना चाहिए। इसके अलावा शिवम दुबे ने भी चेन्नई के खिलाफ अच्छी पारी खेली थी। उन्हें भी टीम में रखना फायदेमंद होगा। शाकिब अल हसन भी अच्छे विकल्प हैं। 

गेंदबाज

आप कोलकाता के वरुण चक्रवर्ती और फर्ग्यूसन को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं। इसके अलावा मुस्तफिजुर रहमान और श्रेयस गोपाल भी गेंदबाजी के अच्छे विकल्प होंगे। 

कप्तान और उपकप्तान

दोनों टीमों के किसी टॉप ऑर्डर बल्लेबाज या ऑलराउंडर्स में से कप्तान और उप कप्तान का चयन करना फायदेमंद हो सकता है। संजू सैमसन और वेंकटेश अय्यर को कप्तान या उपकप्तान बनाना अच्छे अंक दिला सकता है। 

Leave a Reply

Next Post

नवरात्रि पर सख्ती: मध्यप्रदेश में गरबा के लिए समयसीमा तय, रामलीला-रावण दहन के लिए दिशानिर्देश जारी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 07 अक्टूबर 2021। आज से देश भर में शारदीय नवरात्र पूजा की शुरुआत होने जा रही है। भक्तों में जहां इस पूजा को लेकर हर्षोल्लास है वहीं कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर दिशानिर्देश भी जारी किए गए हैं। इसी तरह मध्यप्रदेश में […]

You May Like

भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश....|....मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने किए महाकाल के दर्शन, कहा- जनता देगी कांग्रेस को जवाब....|....6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, एक दंपति भी शामिल....|....फेल विद्यार्थियों को सीएम विष्णुदेव साय ने दिया संबल, निराश नहीं होने की बात कही....|...."किसी भी चैनल पर, किसी भी समय और किसी भी मुद्दे पर...", स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी को दी खुली चुनौती....|....'रोहित एमआई छोड़ देंगे', वसीम अकरम ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया किस टीम के लिए हिटमैन करेंगे ओपनिंग....|...."एक देश का तो एक बिहार का मजाक बना रहे", विजय सिन्हा ने राहुल-तेजस्वी पर साधा निशाना....|....उत्तराखंड में भारी बारिश, बादल फटने से जनजीवन अस्त-व्यस्त, IMD ने लोगों को किया अलर्ट....|....छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे जारी....|....बंद कमरे में मिली पति-पत्नी और मासूम बच्चे की लाश, गले पर फंदे और चोट के मिले निशान; जांच में जुटी