छत्तीसगढ़ और त्रिपुरा के सीएम ने विधायकों के साथ देखी मूवी, बोले- केंद्र सरकार जीएसटी माफ करे

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंबई 17 मार्च 2022। गैर भाजपा शासित छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देव ने अपने-अपने विधानसभा सदस्यों के साथ फिल्म कश्मीर फाइल्स देखी। बघेल ने फिल्म को टैक्स फ्री करने के लिए केंद्र से जीएसटी माफ करने की मांग की, वहीं बिप्लव ने फिल्म की तारीफ करते हुए कहा, विवेक अग्निहोत्री और उनकी टीम ने कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा को बयां करने वाली इस फिल्म का शानदार निर्देशन किया है। इस बीच, बिहार और उत्तराखंड सरकार ने फिल्म को करमुक्त कर दिया है।  हालांकि महाराष्ट्र सरकार ने भी टैक्स फ्री करने के बजाय केंद्रीय जीएसटी हटाने की मांग की है। महाराष्ट्र के वित्तमंत्री अजित पवार ने बुधवार को कहा, यदि केंद्र फिल्म से जीएसटी हटा दे तो यह पूरे देश में लागू होगा। प्रतिपक्ष भाजपा ने इस मुद्दे पर सदन से बहिर्गमन किया। इससे विपक्ष के भाजपा सदस्य नाराज हो गए और उन्होंने 92 विधायकों के हस्ताक्षर कराकर फिल्म को टैक्स फ्री करने के लिए एक ज्ञापन दिया।

फिल्म ने पांच दिन में कमाए 60 करोड़
द कश्मीर फाइल्स ने अपनी रिलीज के पांच दिन में ही बॉक्स ऑफिस पर 60 करोड़ की कमाई की है। फिल्म ने एक दिन में यानी पांचवें दिन मंगलवार को ही 18 करोड़ का बिजनेस किया है। फिल्म जिस तरह लोकप्रिय हो रही है, उससे आने वाले दिनों में इसके और बेहतर करने की उम्मीद की जा रही है।

गांव-गांव दिखाई जाए फिल्म: सिंह
फिल्म द कश्मीर फाइल्स देखकर निकले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह काफी भावुक नजर आए। केंद्रीय मंत्री ने कहा, गांव-गांव में इस फिल्म को दिखाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि फिल्म में कश्मीरी पंडितों के विस्थापन को लेकर जो सत्य दिखाया गया है, वह सभी को जानना चाहिए। उन्होंने फिल्म की तारीफ करते हुए इसकी टीम को भी सराहा। (एजेंसी)

गलत इरादे से द कश्मीर फाइल्स को बढ़ावा दे रहा केंद्र: महबूबा
पीडीपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को कहा, केंद्र सरकार गलत इरादों से फिल्म द कश्मीर फाइल्स को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा, सरकार कश्मीरी पंडितों के दर्द को हथियार की तरह इस्तेमाल कर रही है। मुफ्ती ने ट्वीट कर केंद्र पर निशाना साधा। द पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की नेता ने कहा, पुराने घाव पर मरहम लगाने के बजाय, केंद्र सरकार दो समुदायों के बीच खाई पैदा करने का काम कर रही है। (एजेंसी)

कश्मीरी पंडितों के दर्द को दुनिया के सामने लाई द कश्मीर फाइल्स: शाह
कश्मीरी पंडितों के विस्थापन पर बनी द कश्मीर फाइल्स के बारे में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, फिल्म मजबूती से हकीकत को बयान करती है। बुधवार को जब फिल्म निर्माण से जुड़ी टीम गृहमंत्री से मिलने पहुंची तो उन्होंने शुभकामनाएं देते हुए कहा, द कश्मीर फाइल्स, कश्मीरी पंडितों का दर्द दुनिया के सामने लेकर आई है।

ट्विटर पर गृहमंत्री ने फिल्म से जुड़ी टीम के साथ अपनी तस्वीर डालते हुए कहा, आज द कश्मीर फाइल्स की टीम से मिला। जिन पंडितों को कश्मीर से जबरन निकाला गया, उनके त्याग, दर्द और संघर्ष को इस फिल्म के माध्यम से दुनिया ने जाना है। यह बहुत सराहनीय प्रयास है। यह सत्य की प्रबल अभिव्यक्ति है। इससे देश और समाज जागरूक होगा कि इतिहास में ऐसी गलतियां नहीं होनी चाहिए। शाह ने निर्देशक विवेक अग्निहोत्री, अभिनेता अनुपम खेर, अभिनेत्री पल्लवी जोशी और निर्माता अभिषेक अग्रवाल सहित द कश्मीर फाइल्स की पूरी टीम को ट्वीट कर शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Next Post

श्रेयस 'टेस्ट' में पास: पहली सात पारियों में एक शतक और तीन अर्धशतक जड़ चुके, पुजारा-रहाणे की राह मुश्किल

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 17 मार्च 2022। पिंक बॉल टेस्ट में मैन ऑफ द मैच श्रेयस अय्यर और मोहाली में अर्धशतक जड़ने वाले हनुमा विहारी ने अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की गैरमौजूदगी में पहला टेस्ट पास कर लिया है। श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज में […]

You May Like

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने श्रमिकों के मेधावी बच्चों को दिए दो-दो लाख रुपए के चेक....|....छत्तीसगढ़ में दर्दनाक हादसा : ट्रक ने बाइक को मारी ठोकर, मां-बेटी की मौत, पिता घायल, दो माह पहले ही बेटी की हुई थी शादी....|....रामलला के साथ अब सेल्फी भी ले सकेंगे भक्त, अयोध्या में स्थापित हुए नए सेल्फी प्वाइंट्स....|....अंतरिक्ष में जाने से पहले नॉन ऑर्गेनिक प्रधानमंत्री को मणिपुर जाना चाहिए: जयराम रमेश....|...."हेमंत बाबू फिर से आ गए हैं...मैंने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया", इस्तीफा देने के बाद भावुक हुए चंपई सोरेन....|....महंगाई की पिच पर टमाटर ने लगाया शतक, आलू-प्याज के भी चढ़ें दाम....|....कंगना रनौत थप्पड़ विवाद: CISF महिला कांस्टेबल को कर्नाटक यूनिट में ट्रांसफर, पूछताछ जारी....|....वापसी के बाद ट्रॉफी के साथ रोहित शर्मा की पहली तस्वीर सामने आई, गले में मेडल पहने दिखे सभी खिलाड़ी....|....अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा सात को, सीएम पटेल ने पुलिस विभाग से जाने सुरक्षा इंतजाम....|....झारखंड में राज्यपाल ने इंडी गठबंधन को दिया सरकार बनाने का न्योता, हेमंत सोरेन एक बार फिर बनेंगे सीएम