श्रेयस ‘टेस्ट’ में पास: पहली सात पारियों में एक शतक और तीन अर्धशतक जड़ चुके, पुजारा-रहाणे की राह मुश्किल

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 17 मार्च 2022। पिंक बॉल टेस्ट में मैन ऑफ द मैच श्रेयस अय्यर और मोहाली में अर्धशतक जड़ने वाले हनुमा विहारी ने अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की गैरमौजूदगी में पहला टेस्ट पास कर लिया है। श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज में अपने प्रदर्शन से मुंबई और हैदराबाद के इन बल्लेबाजों ने नौ सालों से एक साथ टीम में जमें पुजारा और रहाणे की टीम इंडिया में वापसी की राह मुश्किल कर दी है। महान सुनील गावस्कर ने तो यहां तक कह चुके हैं कि आने वाले छह माह में श्रेयस भारतीय क्रिकेट की बड़ी उपलब्धि बनने जा रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने करियर के पहले ही टेस्ट में शतक और अर्धशतक जड़ने के बावजूद श्रेयस को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट खेलने को नहीं मिला। इसका कारण टीम में रहाणे की मौजूदगी थी, लेकिन रहाणे को बाहर किए जाने के बाद श्रेयस को श्रीलंका के खिलाफ जैसे ही मौका मिला, उन्होंने इसे दोनों हाथों से भुनाया। खासतौर पर बेंगलुरु में कठिन परिस्थितियों में खेली गई उनकी 98 गेंद में 92 और 87 गेंद में 67 रन की पारी ने बता दिया कि अब उन्हें टेस्ट में नजरअंदाज करना ठीक नहीं होगा। श्रेयस का दोनों पारियों में स्ट्राइक रेट 93.87 और 77.01 रहा। विहारी ने भी मोहाली में 45.31 के स्ट्राइक रेट से 58 और बेंगलुरु में 31,35 की उपयोगी पारियां खेलीं। हालांकि, पुजारा और रहाणे को योजनाओं से पूरी तरह बाहर करने के लिए इन दोनों बल्लेबाजों को विदेशी धरती पर भी अच्छा प्रदर्शन करके दिखाना होगा। 

रणजी में बड़ा प्रदर्शन नहीं कर सके पुजारा, रहाणे

पुजारा और रहाणे को वापसी के लिए रणजी ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन से आगे के लिए दावा पेश करना था, लेकिन दोनों ऐसा करने में पूरी तरह सफल नहीं हुए। रहाणे उड़ीसा और गोवा के खिलाफ अपनी अंतिम दो पारियों शून्य पर आउट हुए, जबकि पुजारा ने तीनों मैच में एक भी शतक नहीं बनाया।

श्रेयस परिस्थिति के मुताबिक बल्लेबाजी करने में माहिर

श्रेयस को अपने प्रदर्शन से कप्तान रोहित शर्मा और एनसीए हेड वीवीएस लक्ष्मण का भी समर्थन मिला है। रोहित ने बेंगलुरु टेस्ट मैच समाप्त होने के बाद कहा कि श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में जहां से श्रेयस ने बल्लेबाजी छोड़ी थी टेस्ट में वहीं से शुरुआत की। यह बड़ी बात है।

गावस्कर ने कहा कि जिस तरह के उनके पास स्ट्रोक हैं वह आकर्षक नजर आते हैं। उनके बल्लेबाजी का अंदाज बताता है कि आने वाले दिनों में वह चर्चा में रहेंगे। श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में जहां सभी बल्लेबाज जल्दी पवेलियन लौट गए, वहीं श्रेयस ने ताबड़तोड़ 92 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था।

Leave a Reply

Next Post

रायपुर : मनरेगा में लेबर बजट बढ़ाने छत्तीसगढ़ के प्रस्ताव को केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय की मंजूरी

शेयर करेलेबर बजट में 2.22 करोड़ मानव दिवस की बढ़ोतरी, चालू वित्तीय वर्ष के लिए लक्ष्य 13.50 करोड़ से बढ़कर 15.72 करोड़ मानव दिवस हुआ इंडिया रिपोर्टर लाइव रायपुर 17 मार्च 2022। केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ में मनरेगा (महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम) के लेबर बजट […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार