सिद्धारमैया सीएम और शिवकुमार ने डिप्टी सीएम की ली शपथ, इन विधायकों को भी मिला मंत्री पद

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

बेंगलुरू 20 मई 2023। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने भी शपथ ग्रहण की, जो राज्य सरकार में उप मुख्यमंत्री होंगे। राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने स्थानीय श्री कांतीरवा स्टेडियम में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धरमैया और शिवकुमार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ समारोह विपक्ष के प्रमुख नेताओं की मौजूदगी में आयोजित हुआ।

खरगे के बेटे ने ली मंत्री पद की शपथ
सिद्धरमैया और डी के शिवकुमार के शपथ लेने के बाद राहुल गांधी ने दोनों नेताओं के हाथों को पकड़ कर जनता का अभिभादन किया। सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के बाद जी परमेश्वर ने मंत्री पद की शपथ ली। इसके बाद चित्तापुर से तीसरी बार विधायक बने प्रियांक ने मंत्री पद की शपथ ली। वह कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन के बेटे हैं। एमबी पाटील ने पद की शपथ ली। वह कद्दावर लिंगायत नेता हैं। वह पांच बार विधायक रह चुके हैं। वह सिद्धारमैया के बेहद करीबी हैं। पूर्व वन पर्यावरण मंत्री रहे सतीश जारकीहोली ने एक बार फिर मंत्री पद की शपथ ली। वह  नायक समुदाय से आते हैं। वह तीन बार मंत्री रह चुके हैं। 

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पहुंचे बेगलुरु
कर्नाटक के नवनिर्वाचित उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को रिसीव करने के लिए बेंगलुरु एयरपोर्ट पहुंचे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी कर्नाटक मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बेंगलुरू पहुंचे । आज दूसरी बाद कर्नाटक के सीएम के रूप में सिद्धारमैया मुख्यमंत्री पद की शपथ लिए।

शपथग्रहण में पहुंचे विपक्षी राज्यों के सीएम
राज्य के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, मक्कल नीडि माईम के प्रमुख कमल हसन, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शामिल हुए।

कर्नाटक में नई सरकार, मज़बूत सरकार आई है
शपथ ग्रहण के मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री सहित आठ विधायक मंत्रीपद के लिए शपथ लेंगे। मैं भी उसमें शिरकत के लिए वहां जा रहा हूं। यह खुशी की बात है कि कर्नाटक में नई सरकार, मज़बूत सरकार आई है। इससे कर्नाटक का विकास होगा और साथ ही देश में अच्छा माहौल बनेगा।

ममता ने बनाई दूरी, प्रतिनिधि को भेजेंगी
पश्चिम बंगाल की सीएम व तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी समारोह में नहीं जाएंगी। टीएमसी सांसद डेरेक ओब्रायन के अनुसार ममता ने पार्टी सांसद काकोली घोष को समारोह में शामिल होने भेजा है। 

इन नेताओं को नहीं बुलाया गया
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस ने सिद्धारमैया के शपथ समारोह में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी को आमंत्रित नहीं किया है।

कांग्रेस ने हासिल की 135 सीटें
कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को हुए चुनाव में कांग्रेस ने 135 सीटें अपने नाम कीं, जबकि भाजपा और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा नीत जनता दल (सेक्युलर) ने क्रमश: 66 और 19 सीट जीतीं।

Leave a Reply

Next Post

अखिलेश यादव की ताई का निधन, परिवार में शोक की लहर...गोरखपुर का दौरा टला

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   गोरखपुर 20 मई 2023। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की ताई और पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव की दादी श्रीमती समंद्रा देवी (उम्र 84 वर्ष) का  निधन हो गया है। बीती रात 3:00 बजे सैफई मेडिकल कॉलेज में इलाज दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली। श्रीमती […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार