“पीएम की रैलियों का क्या?”- पीएम मोदी के ‘कोविड पाप’ वाले बयान को लेकर प्रियंका गांधी का वार

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

पणजी 08 फरवरी 2022। कांग्रेस महासचिवप्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोपों पर (कांग्रेस ने कोरोना के दौरान प्रवासियों को महाराष्ट्र छोड़ने के लिए मुफ्त ट्रेन टिकट दिया, जिससे पंजाब, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कोविड का प्रसार हुआ) सख्त लहजे में पूछा कि क्या पीएम मोदी क्या चाहते थे कि पैदल लौट रहे गरीबों को असहाय छोड़ दिया जाए. पणजी में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए प्रियंका ने कहा कि जिन लोगों को उन्होंने छोड़ दिया था, जिनके पास अपने घर लौटने का कोई रास्ता नहीं था, जो पैदल वापस जा रहे थे – क्या वे चाहते थे कि कोई उनकी मदद न करे? मोदी जी क्या चाहते थे?

प्रियंका ने साथ ही ये भी कहा कि “उन्होंने जो बड़ी रैलियां कीं, उनके बारे में क्या?” पीएम मोदी ने कोविड के दौरान ही रैलियां की थीं। गौरतलब है कि लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव को लेकर पीएम मोदी ने सोमवार को सदन में भाषण में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था. उन्होंने आरोप लगाया कि कोरोना की पहली लहर के दौरान जब हर बड़ा नेता यही अपील कर रहा था कि जो इंसान जहां है, वहीं रहे ताकि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके, लेकिन कांग्रेस के किसी नेता ने ऐसा नहीं कहा. कांग्रेस नेताओं नेताओं ने ही प्रवासी मजदूरों को मुंबई छोड़ने के लिए फ्री में टिकट बांटे थे, जिसके चलते यूपी बिहार और उत्तराखंड जैसे राज्यों में कोरोना तेजी से फैला.

पीएम मोदी ने कहा था कि इतनी हारों के बाद भी आपका (कांग्रेस का ) अहंकार बना हुआ है और आप इससे पीछा नहीं छुड़ा पा रहे.जिस तरह वे (Congress) बोलते हैं ऐसा लगता है कि 100 साल तक सत्ता में नहीं आना है, जब आपने ही यह तय कर लिया तो मैंने भी तैयारी कर ली है.’ प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस विरोध करते-करते आज टुकड़े-टुकड़े गैंग की लीडर बन गई है. उन्‍होंने कहा कि कोरोना काल में तो कांग्रेस ने हद की कर दी. बड़ा पाप किया।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी है लेकिन कुछ ने राजनीतिक लाभ के लिए इसका भी इस्‍तेमाल किया. कोरोना काल में तो कांग्रेस  ने हद कर दी.आज भारत टीकाकरण की 100 फीसदी पहली डोज  और 80 फीसदी दूसरी डोज के लक्ष्‍य के करीब है. योग पर आखिर किसे गर्व नहीं है. आपने उसका भी मजाक उड़ाया.आप महात्‍मा गांधी का नाम लेते हैं. यदि मैं ‘वोकल फार लोकल’ की पैरवी करता हूं तो क्‍या आप नहीं चाहते कि भारत आत्‍मनिर्भर बने? आप नहीं चाहते कि महात्‍मा गांधी का सपना सच हो जाए? उन्‍होंने कहा कि आलोचना किसी भी लोकतंत्र की खास पहचान है लेकिन  ‘अंधा विपक्ष’ लोकतंत्र के अपमान की तरह है.भारत की जनता सदियों से लोकतंत्र का पालन कर रही, विपक्ष लोकतंत्र का अपमान कर रहा है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि इतनी हारों के बाद भी आपका अहंकार बना हुआ है और आप इससे पीछा नहीं छुड़ा पा रहे. ‘ उन्‍होंने कहा कि नगालैंड के लोगों ने आखिरी बार 1988 में कांग्रेस के लिए वोट किया. ओडिशा ने 1995, गोवा ने 1994 में आपको वोट किया था. आपने एकल रूप से बहुत हासिल किया लेकिन उसके बाद से गोवा ने आपको स्‍वीकार नहीं किया.लोग अब आपको ‘पहचानने’ लगे हैं. कुछ पहले से ही पहचान चुके हैं और कुछ भविष्‍य में पहचान जाएंगे. 50 साल तक आपको हां बैठने (सत्‍ता पक्ष में) बैठने का मौका मिला है. तो इस दिशा में क्‍यों नहीं सोचते? मुद्दा केवल चुनाव नतीजों का नहीं है. यह इनके इरादों का है. सवाल यह उठता है कि इतने वर्ष तक सत्‍ता में रहने के बाद देश के लोग अब इन्‍हें लगातार खारिज क्‍यों कर रहे हैं।

Leave a Reply

Next Post

हरियाणाः सरकार के खिलाफ किसानों ने फिर खोला मोर्चा, मांग रहे मुआवजा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   चंडीगढ़ 08 फरवरी 2022। हरियाणा के कई हिस्सों में किसानों ने एक बार फिर भाजपा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। करनाल में किसान मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। किसानों का कहना है कि इस बार गुलाबी सुंडी ने कपास की फसल […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे