कॉम्पलेक्स में भीषण आग, ऑटो पार्ट्स गोदाम जलकर खाक; दहशत में लोग मकान छोड़कर भागे

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

बिलासपुर 11 अक्टूबर 2022। बिलासपुर में सोमवार देर रात एक कॉम्पलेक्स के तीसरे फ्लोर पर बने ऑटो पार्ट्स गोदाम में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि उसकी लपटें और धुएं का गुबार देख बगल के फ्लैट में रहने वाले लोग दहशत में अपने घरों से निकल छत पर चले गए। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम पहुंची। इसके बाद बिजली सप्लाई बंद करा करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि तब तक गोदाम जलकर खाक हो चुका था। 

जानकारी के मुताबिक, सिटी कोतवाली के दयालबंद में रहने वाले अभिषेक छाबड़ा व्यावसायी हैं। उनकी जरहाभाठा के मंदिर चौक स्थित सुभाष कॉम्पलेक्स में हुंडई कंपनी के मोटर पार्ट्स की दुकान है। इसके अलावा उनका कांच के सामानों का भी व्यवसाय है। कांप्लेक्स के तीसरी मंजिल पर उन्होंने गोदाम बनाया है। यहां पर ऑयल कुलेंट भी रखा हुआ था। रोज की तरह वे सोमवार रात करीब 9 बजे दुकान बंद कर घर चले गए। इसके बाद रात करीब 10.30 बजे गोदाम से आग की लपटें निकलने लगीं।

जवानों ने फंसे लोगों को निकाला बाहर
आसपास के लोगों ने कॉप्लेक्स से आग की लपटें निकलते देखी तो घबरा गए। गोदाम में लगी आग से कॉम्पलेक्स के दूसरे हिस्से में भी धुआं भरने लगा। इसके चलते वहां रहने वाले लोग दहशत में आ गए और फ्लैट छोड़कर परिवार सहित बाहर निकल आए। सूचना मिलने पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंच गई। तब गोदाम की खिड़कियों से आग की लपटें निकल रही थीं। जवानों ने बाकी फंसे लोगों को कॉम्पलेक्स से बाहर निकाला। इस कॉम्प्लेक्स में कई परिवार रहते हैं। 

रोड ब्लॉक कर पुलिसकर्मियों ने किया रूट डायवर्ट
पुलिस ने भी रोड को मंदिर चौक के पास ब्लॉक किया। आग लगने के बाद वहां लोगों की भीड़ जुट गई थी। वहीं, मेन रोड पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। इस पर जवानों ने पहले यातायात बहाल किया। फिर राजीव गांधी चौक और जरहाभाठा मंदिर चौक को ब्लॉक किया। इस दौरान रूट डायवर्ट कर वाहनों को रवाना किया गया। इस दौरान फायरकर्मियों ने इलाके की विद्युत आपूर्ति बंद कराई और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। वहीं धुएं के कारण जवानों को आग बुझाने में परेशानी आ रही थी। 

ऑयल कुलेंट के चलते भड़की आग, नुकसान का आंकलन नहीं
पानी डालने के बावजूद वहां रखे ऑयल कुलेंट के चलते आग बार-बार भड़क रही थी। इस पर जवान दूसरे ब्लाक में पहुंचे और दीवार तोड़कर अंदर घुसे। इसके बाद करीब एक घंटे की मशक्कत से आग पर काबू पाया गया। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के चलते हादसा हुआ और आग ऑयल कुलेंट व कांच के सामानों तक पहुंच गई। हादसे में गोदाम में रखा पूरा सामान जलकर खाक हो गया है। हालांकि, अभी नुकसान का आंकलन नहीं किया जा सका है।

Leave a Reply

Next Post

क्रिस गेल की साहसिक भविष्यवाणी, बताया कौन सी दो टीमें खेलेंगी टी20 वर्ल्ड कप फाइनल

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 11 अक्टूबर 2022। 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज होने वाला है। पहले राउंड में श्रीलंका का मुकाबला नामीबिया से होगा। 12 टीमें टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने का सपना लेकर इस टूर्नामेंट में खेलने उतरेंगी। वेस्टइंडीज और श्रीलंका […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे