भाटापारा में ट्रक और पिकअप की टक्कर, 11 लोगों की मौत, 20 घायल, सीएम ने दी सहायता राशि

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

बलौदाबाजार-भाटापारा 24 फरवरी 2023। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में गुरुवार देर रात ट्रक और पिकअप की भिड़ंत में 11 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 15 लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि सभी एक ही परिवार के थे और पारिवारिक काम से खिलोरा से अर्जुनी गांव आए हुए थे। मृतकों में 4 बच्चे भी शामिल हैं। जिनकी उम्र 12 से 13 साल की थी। सीएम भूपेश बघेल ने हादसे पर दुख जताया है। वहीं प्रधानमंत्री राहत कोष से सभी मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की गई है। सीएम भूपेश बघेल ने भी हादसे में मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपए और घायलों को एक-एक लाख रूपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने घायलों के बेहतर इलाज कराने और मृतकों के परिजनों को हरसंभव सहायता प्रदान करने के लिए अफसरों को निर्देश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार, बलौदाबाजार के खिलोरा से साहू परिवार के सदस्य पिकअप में सवार होकर अर्जुनी गए थे। देर रात वे वापस लौट रहे थे, तभी खमरिया में DPS स्कूल के पास उनकी पिकअप को ट्रक ने टक्कर मार दी। भिड़ंत इतनी जोरदार थी कि पिकअप के परखच्चे उड़ गए। मृतकों में 4 बच्चे भी शामिल हैं। घायलों को जिला अस्पताल के अलावा आसपास के अन्य हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। वहीं गंभीर रूप से घायल 3 लोगों को रायपुर रेफर किया गया है।

हादसे में 7 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, वहीं 4 लोगों की बलौदाबाजार जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। 10 घायलों का इलाज जारी है। घटना की सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू का काम शुरू किया। ट्रक जब्त कर थाना लाते समय कुकुरडी बाइपास के पास उसमें भीषण आग लग गई, जिसकी सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। पिकअप वाहन में 22 से अधिक लोग सवार थे। ट्रक दाल से भरा था।

सीएम भूपेश ने सड़क हादसे पर दुख जताया

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सीएम ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के इलाज की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने और मृतकों के परिजनों को हरसंभव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, सोहन साहू की बेटी की शादी पिछले दिनों हुई थी। 22 फरवरी को चौथिया कार्यक्रम था, जिसमें शामिल होने के लिए ग्राम खिलोरा से अर्जुनी कुछ रिश्तेदार और दूसरे समाज के परिचित भी गए हुए थे। यहां बुधवार को हुए कार्यक्रम के बाद गुरुवार रात 22 से ज्यादा लोग सफेद रंग की पिकअप (क्रमांक CG 11 AH 9979) में सवार होकर वापस ग्राम खिलोरा लौट रहे थे। तभी रात के करीब 10.30 बजे भाटापारा की ओर से आ रहे ट्रक क्रमांक CG 04 MC 4427 के ड्राइवर ने तेज रफ्तार और लापरवाही से वाहन चलाते हुए ट्रक को जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में पिकअप में सवार 11 लोगों की मौत हुई है।

Leave a Reply

Next Post

आदिवासी समाज ने नए राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन को लिखा पत्र, आरक्षण विधेयक पर हस्ताक्षर करने का किया आग्रह

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 24 फरवरी 2023। राज्य में 76 फीसदी आरक्षण का मुद्दा एक बार फिर जोर पकड़ सकता है। विधानसभा से पास होने के बाद आरक्षण संशोधन विधेयक को अभी तक राज्यपाल की मंजूरी नहीं मिली है। 76% आरक्षण विधेयक पर राज्यपाल का हस्ताक्षर नहीं हुआ है इसी […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा