शाहीन की तारीफ में पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने की विराट-रोहित की बेइज्जती, कर दिया ऐसा ट्वीट

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 03 सितम्बर 2023। भारत बनाम पाकिस्तान मैच क्रिकेट में दो टीमों के बीच होने वाले मुकाबले से कहीं ज्यादा होता है। खिलाड़ी मैदान पर सामान्य रहने की कोशिश करते हैं और अक्सर कहा जाता है कि यह एक मैच से ज्यादा नहीं है, लेकिन हकीकत इससे इतर है। दोनों देशों के नेता और अन्य लोग इस मैच लेकर तनाव में रहते हैं और सोशल मीडिया पर जमकर बहस होती है। एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के बाद भी ऐसा ही हुआ। बारिश के कारण यह मैच पूरा नहीं हो सका, लेकिन पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ ने शानदार प्रदर्शन किया। वहीं, भारत के लिए हार्दिक पांड्या और ईशान किशन ने बेहतरीन अर्धशतक लगाए। नई गेंद से शाहीन का जादू इतना अच्छा था कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने उनकी जमकर तारीफ की।

शाहीन को पहले ओवर में विकेट नहीं मिला था, लेकिन पहली गेंद से ही उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर रखा था। भारत के सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शुभमन गिल को जल्दी आउट करने के लिए वह पूरा प्रयास कर रहे थे। इस वजह से उन्होंने कई गेंद लेग स्टंप पर भी की और रन लुटाए। ऐसा लग रहा था कि इस मैच में शाहीन बेअसर साबित होंगे। हालांकि, बारिश की वजह से मैच रुका और इसके बाद शाहीन अलग रूप में नजर आए। 15-20 मिनट की छोटी सी देरी ने शाहीन को फिर से आकलन करने का मौका दिया। जब खेल दोबारा शुरू हुआ तो वह बिल्कुल अलग गेंदबाज थे। बारिश के बाद खेल शुरू हुआ तो शाहीन ने चौथी ही गेंद पर भारत के कप्तान रोहित को आउट कर दिया। अपने अगले ओवर में उन्होंने विराट कोहली को आउट किया। इस बार गेंद रोहित उतनी अच्छी नहीं थी, लेकिन विराट का विकेट अहम था।

शाहीन ने अपनी गेंद की लंबाई थोड़ी सी पीछे खींच ली और इससे उन्हें विकेट मिला। बारिश के ब्रेक के बाद उन्होंने एक और बदलाव किया। गेंद को स्विंग कराने के बजाय उन्होंने पिच पर पटकने का फैसला किया। पल्लेकल की पिच में दोहरा उछाल था और यही विराट के आउट होने की वजह बना। वह गेंद को जिस तेजी से आने की उम्मीद कर रहे थे। वह उस तेजी से नहीं आई और गेंद बल्ले में लगकर विकेट में चली गई। शाहीन ने 35 रन देकर चार विकेट लिए और एक ही वनडे मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली को बोल्ड करने वाले पहले गेंदबाज बने।

शरीफ ने क्या पोस्ट किया?
शहबाज शरीफ शाहीन के खेल से काफी प्रभावित हुए। उन्होंने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की प्रशंसा करने के लिए एक्स (पूर्व में ट्विटर) का सहारा लिया। लेकिन ऐसा करते हुए उन्होंने भारत के दिग्गज खिलाड़ियों रोहित और कोहली पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने पोस्ट किया, “वे उन्हें नहीं खेल सकते। यह पोस्ट तुरंत वायरल हो गई और दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया आई। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज भी इस कतार में शामिल हुए और “वे उसे नहीं खेल सकते।” ट्रेंड करने लगा।

मैच की बात करें तो, शाहीन और हारिस राउफ के शुरुआती झटकों के बाद ईशान किशन और हार्दिक पांड्या ने शानदार पलटवार किया, लेकिन शनिवार को यहां एशिया कप मैच में बारिश के कारण भारत और पाकिस्तान को अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा। बारिश से पहले भारत ने 48.5 ओवर में 266 रन बनाए। किशन (81 गेंदों पर 82 रन) और पांड्या (90 गेंदों पर 87 रन) ने पांचवें विकेट के लिए 141 गेंदों पर 138 रन की साझेदारी की। भारत ने 14.1 ओवर में 66 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद किशन-पांड्या ने भारत की वापसी कराई। मैच बेनतीजा रहने के चलते पाकिस्तान ने तीन अंक के साथ अपने ग्रुप स्टेज का समापन किया। वहीं, भारत को एक अंक मिला। अब पाकिस्तान की टीम सुपर चार में पहुंच गई है। वहीं, भारत को सुपर चार में पहुंचने के लिए नेपाल के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी।

Leave a Reply

Next Post

बेटी सुहाना की फिल्म में नजर आएंगे किंग खान! जल्द बड़े पर्दे पर धमाल मचाएगी पिता-बेटी की जोड़ी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 03 सितम्बर 2023। सुपरस्टार शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान, जोया अख्तर की आगामी नेटफ्लिक्स फिल्म ‘द आर्चीज’ में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत के लिए तैयार हैं। जहां एक तरफ शाहरुख की फिल्म ‘जवान’ 7 सितंबर को रिलीज होने जा रही है, दूसरी ओर सुहाना […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं