केंद्र ने कांग्रेस के घोटालों को रोका, उस पैसे का इस्तेमाल गरीबों के लिए किया, एमपी में बोले पीएम मोदी

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 08 नवंबर 2023। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर अपने शासनकाल के दौरान भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया और कहा कि केंद्र में भाजपा के सत्ता में आने के बाद उनकी सरकार ने सभी घोटालों को रोक दिया और इसमें शामिल धन को बचाया और इससे 80 करोड़ से अधिक गरीब लोगों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराने में मदद मिली। मोदी ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस उन्हें हर दिन गाली देती रहती है।

सत्ता में आने के बाद सभी घोटालों को रोका 
उन्होंने कांग्रेस पर “आदिवासी विरोधी मानसिकता” होने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसने देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की उम्मीदवारी का विरोध किया। वह मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, जहां 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होंगे। मोदी ने कहा, “जब कांग्रेस 10 वर्षों (2004-2014) तक सत्ता में थी, तो उसकी सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त थी, लेकिन भाजपा के सत्ता में आने के बाद, उसने उन सभी घोटालों को रोक दिया और बहुत सारा पैसा बचाया एवं इसका उपयोग कोविड-19 के अवधि के दौरान 80 करोड़ से अधिक गरीबों को मुफ्त राशन प्रदान करने के लिए किया।

मुफ्त राशन योजना को पांच साल और बढ़ाया 
उन्होंने कहा कि मुफ्त राशन योजना को अब दिसंबर से आगे अगले पांच साल के लिए बढ़ा दिया गया है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत बिना किसी ‘लीकेज’ के किसानों के बैंक खातों में 2.07 लाख करोड़ रुपये जमा किए गए और यह इसलिए संभव हो सका क्योंकि भ्रष्टाचार रुका। कांग्रेस पर आदिवासियों को “वोट बैंक” के रूप में इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा कि जब भाजपा ने देश की पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति की उम्मीदवारी का प्रस्ताव रखा, तो कांग्रेस ने इसका विरोध किया क्योंकि उसने कभी भी उनके कल्याण की परवाह नहीं की।

दलित विरोधी मानसिकता रखती है कांग्रेस 
उन्होंने कहा, “दलित वर्ग से आने वाले देश के पहले मुख्य सूचना आयुक्त (सीआईसी) के सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पहले से निमंत्रण मिलने के बावजूद कांग्रेस इसमें शामिल नहीं हुई। यह उसकी दलित विरोधी मानसिकता को दर्शाता है।” पूर्व आईएएस अधिकारी हीरालाल सामरिया ने सोमवार को मुख्य सूचना आयुक्त पद की शपथ ली। मोदी ने एशिया में सबसे बड़ा माने जाने वाले रीवा अल्ट्रा मेगा सौर ऊर्जा संयंत्र की स्थापना का उदाहरण देते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार विंध्य क्षेत्र को एक प्रमुख सौर ऊर्जा केंद्र के रूप में विकसित कर रही है।

Leave a Reply

Next Post

भूपेश बघेल से नहीं, भ्रष्टाचार से है मेरी लड़ाई : अमित जोगी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 08 नवंबर 2023। अमित जोगी ने आज मीडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि  कांग्रेस और भाजपा के नेताओं को गजनी फ़िल्म की भूलने की बीमारी हो गई है। छत्तीसगढ़ में उन्हें कमीशन दिखता है। हमें विजन और मिशन दिखता है। 40 लाख […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं