फ्रांसीसी पत्रकार ने कहा- यूक्रेन-रूस के बीच वार्ता कराने में अहम भूमिका निभा सकते हैं पीएम मोदी

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

वांशिगटन 21 जनवरी 2023। यूक्रेन-रूस के बीच चल रहे युद्ध का मसला पूरी दुनिया में एक चर्चा का विषय बना हुआ है। खासकर पश्चिमी देशों के लिए यह युद्ध परेशानी का सबब बनता जा रहा है। युद्ध समाप्त करने के लिए कोई रास्ता नहीं सूझ रहा है।  लेकिन इन सबके बीच एक जानी-मानी फ्रांसीसी पत्रकार ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे शख्स हैं दो युद्धरत पड़ोसियों के बीच वार्ता को सुविधाजनक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। पीएम मोदी की छवि रूस में बहुत अच्छी है। पीएम मोदी राष्ट्रपति पुतिन से इस युद्ध को रोकने के लिए बात कर सकते हैं।

पत्रकार लॉरा हाइम ने कहा कि , इस समय यह बेहद मुश्किल लग रहा है क्योंकि यूक्रेन चर्चा नहीं करना चाहता है और चाहता है कि अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (ICJ) रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का न्याय करे।  उन्होंने कहा कि यह देखकर आश्चर्य हुआ कि अमेरिका में लोग रूस-यूक्रेन युद्ध के बारे में बात नहीं कर रहे हैं।

पत्रकार ने कहा कि यूक्रेन में युद्ध बहुत लंबा चलने वाला है। यूरोप से आने के बाद अमेरिका में जो कुछ हो रहा है उसे देखने के लिए मैं अवाक हूं। लोग राष्ट्रपति, दस्तावेज और डोनाल्ड ट्रंप के बारे में बात कर रहे हैं। और जब आप यूरोप में होते हैं तो हम केवल युद्ध और जो कुछ चल रहा है, उसके बारे में बात कर रहे होते हैं। उन्होंने कहा कि कोई नहीं जानता कि यूक्रेन में क्या होने जा रहा है। रूस शायद एक नई लामबंदी करने की कोशिश करने जा रहा है, शायद वह कीव पर और अधिक हमला करना चाहता है। यूक्रेनियन बेहद साहसी हैं। वे पश्चिम से उनकी मदद करने के लिए कह रहे हैं।

Leave a Reply

Next Post

मुख्यमंत्री ने अमर शहीद हेमू कालाणी के शहादत दिवस पर उन्हें किया नमन

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर, 21 जनवरी 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहाँ अपने निवास कार्यालय में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अमर शहीद हेमू कालाणी को आज उनके शहादत दिवस पर उनके छायाचित्र पर पुष्प अर्पित कर  नमन किया । इस अवसर पर छत्तीसगढ़ सिंधी अकादमी के अध्यक्ष राम गिडलानी, […]

You May Like

भारतीय महिला हॉकी टीम में बड़ा बदलाव, सविता पूनिया की जगह सलीमा टेटे बनीं कप्तान....|....‘झुकना आदिवासियों के DNA में नहीं, अन्याय के खिलाफ लड़ते रहेंगे’, कल्पना सोरेन का भाजपा पर हमला....|....2जी स्पेक्ट्रम मामले में केंद्र की याचिका स्वीकार करने से इनकार, सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री का फैसला....|....जिला पंचायत सदस्य सहित कांग्रेस नेताओं ने थामा भाजपा का दामन, वित्त मंत्री चौधरी के समक्ष पीएम मोदी के नेतृत्व पर जताया विश्वास....|....मई दिवस पर मेहनतकशों ने निकाली रैली, संविधान, जनतंत्र, एकता और धर्म निरपेक्षता की रक्षा का लिया संकल्प....|....छत्तीसगढ़ के आलोक शुक्ला को मिला ‘ग्रीन नोबल’, अमरीका में सम्मानित होते ही उन्होंने महात्मा गांधी से लेकर जयपाल सिंह को किया याद....|....नक्सलियों ने की दो भाईयों की हत्या, जन अदालत में उतारा मौत के घाट....|....'अंधाधुंध निजीकरण से आरक्षण छीन रही मोदी सरकार', तीसरे चरण के मतदान से पहले राहुल ने केंद्र को घेरा....|....इस सप्ताह गुजरात में जुटेंगे भाजपा-कांग्रेस के स्टार प्रचारक....|....एसईसीएल मुख्यालय में खनिक दिवस सोल्लासपूर्ण मनाया गया