राजकोट से दिल्ली जा रहे विमान ने बिना मंजूरी भरी थी उड़ान, अब हो रही है मामले की जांच

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 02 जनवरी 2022। गुजरात के राजकोट से एक विमान ने एटीसी की अनुमति के बिना ही उड़ान भर ली थी। स्पाइसजेट का यह विमान राजकोट से दिल्ली जा रहा था। अब इस मामले में डीजीसीए ने जांच के आदेश दिए हैं। राजकोट एयरपोर्ट अथॉरिटी के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि यह मामला 30 दिसंबर 2021 का है। अधिकारी ने बताया कि विमान के पायलटों ने राजकोट एटीसी से उड़ान के लिए जरूरी परमिशन नहीं ली थी। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और डीजीसीए को इस बारे में विस्तृत रिपोर्ट भेज दी गई है। 

पायलटों ने मानी थी गलती
बताया जाता है कि फ्लाइट संख्या एसजी-3703 ने समय से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी। एटीसी ने अब गौर किया है कि उड़ान से पहले पायलटों ने जरूरी परमिशन नहीं ली थी। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी को इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विमान के उड़ान भरने के बाद राजकोट एटीसी ने पायलटों से पूछा कि उन्होंने बिना इजाजत उड़ान कैसे भर ली? इस पर पायलटों ने गलती स्वीकार करते हुए माफी मांगी। एटीसी और पायलटों के बीच यह बातचीत उड़ान भरने के बाद हुई। 

यह है स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रॉसीजर
इस तरह की लापरवाही के पीछे कम्यूनिकेशन गैप था, कोई गलती थी या कोई अन्य वजह, इस बात की अब जांच की जाएगी। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक एक पायलट ने कहाकि यह देखा जाएगा कि असल में हुआ क्या और इसके पीछे कौन था। गौरतलब है कि एटीसी से स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रॉसीजर के मुताबिक अनिवार्य टेकऑफ परमिशन लेना जरूरी है। इस दौरान एटीसी यह सुनिश्चित करता है कि रनवे पूरी तरह से खाली है या नहीं। या फिर कोई अन्य विमान इमरजेंसी में टेकऑफ या लैंडिंग तो नहीं कर रहा है।

Leave a Reply

Next Post

योगी के ऐलान के बाद अखिलेश यादव का भी बदला मन, खुद भी चुनाव लड़ने को तैयार

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर लखनऊ 03 जनवरी 2022। यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से विधानसभा चुनाव लड़ने का संकेत दिए जाने के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी अपना मन बदल लिया है। अखिलेश यादव ने कहा है कि यदि पार्टी चाहेगी तो वह चुनाव […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया