गंभीर ने विराट कोहली पर फिर कसा तंज, बोले- शतक बनाना अच्छा है, लेकिन बांग्लादेश से मिली हार न भूलें

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 13 जनवरी 2023। टीम इंडिया ने कोलकाता में सीरीज के दूसरे वनडे में श्रीलंका पर चार विकेट से जीत दर्ज कर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत के लिए केएल राहुल ने नाबाद 64 रन बनाए, जिससे भारत ने 43.2 ओवर में 216 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। पहले वनडे में भारत ने 67 रन की शानदार जीत दर्ज की थी। कोहली ने पहले मैच में बल्ले से चमक बिखेरी थी और उन्होंने 87 गेंदों पर 113 रन बनाकर अपना 45वां वनडे शतक जड़ा था। यह कोहली का 73वां अंतरराष्ट्रीय शतक और वनडे में लगातार दूसरा शतक था। उन्होंने इससे पहले पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ 113 रन का ही स्कोर बनाया था। हालांकि, भारत बांग्लादेश के खिलाफ 2-1 से सीरीज हार गया था। अब भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कोहली पर एकबार फिर तंज कसा है। गंभीर और कोहली दोनों ने कुछ समय तक भारतीय टीम में ड्रेसिंग रूम साझा किया था।

भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर सहित विशेषज्ञ पैनल ने गुरुवार को दूसरे वनडे के दौरान मिड-मैच शो में कोहली के हालिया प्रदर्शन के बारे में बातचीत की। गंभीर ने जोर देकर कहा कि कोहली का ध्यान ‘व्यक्तिगत प्रदर्शन’ के बजाय सामूहिक प्रदर्शन पर होना चाहिए। गंभीर ने कहा- हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि भारत बांग्लादेश के खिलाफ अपनी आखिरी वनडे सीरीज हार गया था। हम इसके बारे में भूल गए हैं। हां, व्यक्तिगत प्रतिभा महत्वपूर्ण है, व्यक्तिगत शतक महत्वपूर्ण हैं, जब आपके रिकॉर्ड की बात आती है तो यह बहुत अच्छा लगता है कि आपने 50 शतक या 100 शतक बनाए, लेकिन बांग्लादेश में जो हुआ उसे आपको कभी नहीं भूलना चाहिए। क्योंकि यह एक बहुत बड़ी सीख है।

गंभीर ने कहा- सभी स्टार की मौजूदगी में बांग्लादेश में उस टीम से हम हार गए थे। मुझे लगता है कि हमें केवल इस श्रृंखला पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय वहां से कुछ सीखना चाहिए। अतीत में जो हुआ उसे भुलाया नहीं जाना चाहिए। गुरुवार को दूसरे वनडे में कोहली चार रन पर आउट हो गए। उन्हें लाहिरू कुमारा ने बोल्ड किया। भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला रविवार को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Next Post

निकिता शर्मा राजपुरोहित की वेब सीरीज 'बदला' जल्द ही ओटीटी पर आएगी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 13 जनवरी 2023। निकिता शर्मा राजपुरोहित को बचपन से ही सजना संवरना और अच्छे से रहना पसंद है और आज भी वह खुद को बेहद सुंदर ढंग से सहेज कर रखती है उनके इसी आदत ने उनको मॉडलिंग और फैशन की दुनिया की ओर रुख […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार