कोरोना पर बड़ा फैसला : सभी शिक्षण संस्थानों और आंगनवाड़ी को तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेश,परीक्षाएं भी ऑनलाइन

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

रायपुर 21 मार्च 2021।  प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने छत्तीसगढ़ में स्कूल-कॉलेज और आंगनबाड़ी केंद्रों को फिर बंद करने का फैसला किया है। स्कूलों-कॉलेजों की कक्षाएं और परीक्षाएं भी अब ऑनलाइन ही कराई जाएंगी। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए प्रतिबंधात्मक उपायों को सख्ती से लागू करने पर भी जाेर दिया गया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज एक उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना के हालात की समीक्षा हुई। इस बैठक में मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। बैठक के फैसलों की जानकारी देते हुए सरकार के प्रवक्ता और कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को देखते हुए स्कूल-कॉलेज और आंगनबाड़ी को बंद करने का फैसला किया गया है। कक्षाएं और परीक्षाएं भी ऑनलाइन कराई जाएंगी। हालांकि स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा है कि अभी परीक्षाओं को लेकर कोई स्पष्ट फैसला नहीं हुआ है। बोर्ड और दूसरी परीक्षाएं ऑफलाइन ही होंगी। उनके लिए जैसा कार्यक्रम जारी किया गया है, उसी के अनुरूप आयोजित की जाएंगी। बताया जा रहा है कि जल्दी ही इसके लिए आदेश जारी कर दिया जाएगा।

बैठक में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बचाव के सभी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी जगह मास्क के उपयोग और शारीरिक दूरी के नियमों का कड़ाई से पालन करवाने को कहा है। उन्होंने कोविड संक्रमितों की पहचान के लिए जांच की संख्या बढ़ाने को कहा। संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए सभी कोविड अस्पतालों और आइसोलेशन सेंटरों में आक्सीजन सुविधा वाले बिस्तरों के साथ ही अन्य सभी सेवाओं की चाक-चौबंद व्यवस्था रखने को कहा गया। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स, 60 साल से अधिक के नागरिकों और 45 वर्ष से 59 वर्ष तक के बीमार लोगों के टीकाकरण में भी तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

होली और सार्वजनिक आयोजनों के लिए अलग से गाइडलाइन

होली पर्व के साथ ही शादी, अंत्येष्टि और अन्य सार्वजनिक आयोजनों के संबंध में जल्दी ही गाइडलाइन जारी की जाएगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुख्य सचिव अमिताभ जैन की की अध्यक्षता में गृह, स्वास्थ्य, नगरीय प्रशासन, स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा, महिला एवं बाल विकास, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, पर्यटन और सामान्य प्रशासन विभाग के अधिकारियों की समिति बनाई है। अगले दो दिनों में यह समिति बैठक कर इन आयोजनों के लिए दिशानिर्देश जारी करेगी।

Leave a Reply

Next Post

कांग्रेस का खजाना खाली, भरने के लिए सत्ता में आना चाहती है : पीएम मोदी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           गुवाहटी 21 मार्च 2021। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। असम के बोकाखाट में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में एक बार फिर डबल इंजन सरकार बनना तय है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राज्य में एक […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार