मैं स्टोरीटेलिंग की शक्ति में विश्वास करती हूं-नरगिस फाखरी

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

मुंबई 22 मार्च 2024। (अनिल बेदाग) : नरगिस फाखरी की फिल्मोग्राफी पर एक नजर डालने पर आपको पता चल जाएगा कि कैसे एक्ट्रेस ने इतने कम समय में अपनी वर्सेटिलिटी  साबित की है। ड्रामा से लेकर कॉमेडी और एक्शन तक, नरगिस कई जॉनर्स का हिस्सा रही हैं। इन सालों में, उन्होंने सावधानी से उन फिल्मों का हिस्सा बनना चुना, जिन्होंने उनकी अभिनय क्षमता को सुर्खियों में ला दिया था। वास्तव में, उनकी ज़्यादातर फिल्में ब्लॉकबस्टर हैं, जो साबित करती हैं कि दर्शकों ने एक परफ़ॉर्मर के रूप में उनके द्वारा चुनी गई चॉइसेज को कैसे स्वीकार किया है। ‘रॉकस्टार’, ‘अजहर’ से लेकर ‘मैं तेरा हीरो’ और ‘हाउसफुल 3’ जैसी फिल्मों तक, एक्ट्रेस ने  साबित कर दिया कि वह सिल्वर स्क्रीन पर कब्जा कर सकती हैं और लाखों दिल जीत सकती हैं। उनकी प्रभावशाली फिल्मोग्राफी इस बात का प्रमाण है कि वह क्वांटिटी से ज़्यादा क्वालिटी को चुनती हैं। हाल ही में, हमने यह जानने के लिए एक्ट्रेस से संपर्क किया कि सही तरह की स्क्रिप्ट चुनने के पीछे उनका क्या कारण होता है। “मैं स्टोरीटेलिंग की शक्ति में विश्वास करती हूं। मैं ऐसी कहानियों की तलाश में हूं, जो मुझे एक आर्टिस्ट के रूप में चुनौती दें और मुझे नए आयाम तलाशने के लिए प्रेरित करें। मैं ऐसी भूमिकाएं तलाशती हूं, जो मुझे सिनेमा में सार्थक योगदान देने की अनुमति दें।” उन्होंने आगे कहा, “हर प्रोजेक्ट होना चाहिए मेरी आर्टिस्टिक जर्नी में एक कदम आगे, दर्शकों के साथ मेल खाये और प्रभावशाली कहानी कहने की विरासत छोड़ना।”

उन्होंने यह भी बताया कि कैसे उनके लिए उनके रोल की लंबाई मायने नहीं रखती। “मुझे लगता है कि फिल्में हमेशा आपके करैक्टर की लंबाई के बारे में नहीं होती हैं बल्कि यह उस मैसेज और प्रभाव के बारे में होती हैं और  दर्शक उन किरदारों से कैसे जुड़ते हैं। मेरे द्वारा निभाया गया हर किरदार मेरे लिए एक व्यक्तित्व और एक कलाकार के रूप में विकसित होने का अवसर है। चाहे वह कॉम्प्लेक्स करैक्टर हो या यूनिक, मुझे एक एक्टर के रूप में विकसित होने का अवसर मिला है और मैं इसके लिए बहुत आभारी हूं। वर्कफ्रंट की बात करें, तो एक्ट्रेस नरगिस फाखरी आखिरी बार ‘टटलूबाज’ में नजर आई थीं।

Leave a Reply

Next Post

कर्नाटक में कांग्रेस की दूसरी सूची पर सियासी बवाल, 17 में से 11 उम्मीदवार मंत्रियों के रिश्तेदार

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 22 मार्च 2024। लोकसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद तमाम राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। इस बीच, कर्नाटक की कांग्रेस ने गुरुवार को अपने 17 उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया। हालांकि, इन नामों के साथ ही पार्टी में […]

You May Like

हरभजन सिंह ने कर दी बड़ी मांग, इस खिलाड़ी को टी20 कप्तान के तौर पर तैयार करने का दिया सुझाव....|....भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज को लेकर आया पीसीबी प्रमुख का बयान, रखी ये शर्त....|....पीएम बोले- कांग्रेस वाले जपते हैं मेरे मरने की माला, कहते हैं फोड़ देंगे सिर....|...."भाजपा को वोट दें, ममता बनर्जी के गुंडों को उल्टा लटका देंगे": बंगाल में बोले अमित शाह....|....मुख्यमंत्री निवास में हनुमान जयंती पर सीएम विष्णुदेव साय ने की पूजा-अर्चना....|....बस्तर के हेमचंद मांझी को पद्मश्री पुरस्कार, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दी शुभकामनाएं....|....कांग्रेस का बड़ा दावा- इंडिया' गठबंधन ही कर सकता है भारत का तेज, समावेशी और टिकाऊ विकासण....|....सीएम केजरीवाल को तिहाड़ जेल में दी गई इन्सुलिन, लगातार बढ़ रहा था शुगर लेवल....|....कोहली के पास 40 गेंदों में शतक बनाने की क्षमता, टी20 विश्व कप में ओपनिंग करें: गांगुली....|....भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में प्रचंड बहुमत के साथ विजयी होकर लगातार तीसरी बार सरकार बनाएगी।