पाकिस्तान में बवाल, मलिक ने बाबर से कप्तानी छोड़ने को कहा तो वसीम अकरम पर भड़के यूसुफ

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

कराची 17 अक्टूबर 2023। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 अभियान में तीन मैचों में दो जीत दर्ज करने वाले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को अपने कुछ पूर्व साथियों की कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में से एक शोएब मलिक ने एक बार फिर बाबर को कप्तानी छोड़ने और केवल अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने की सलाह दी है। मलिक का यह सुझाव शनिवार को विश्व कप के लीग चरण में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से पाकिस्तान की हार के बाद आया है। सिर्फ मलिक ही नहीं, बल्कि कुछ अन्य पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटरों और प्रशंसकों ने भी हार के बाद बाबर की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं। हालांकि, मलिक के बयान पर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ ने वसीम अकरम पर निशाना साधा है और कहा कि मलिक को ऐसे बयान देने से रोकना चाहिए था।

दरअसल, शोएब मलिक, वसीम अकरम, मोईन खान और मिस्बाह उल हक विश्व कप 2023 के लिए एक टीवी शो का हिस्सा हैं। उस शो के दौरान मलिक ने कहा- पाकिस्तानी टीम को लेकर मैं आपको ईमानदार राय दूंगा। मैं पहले भी पिछले इंटरव्यू में कह चुका हूं कि बाबर को कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। यह सिर्फ मेरी राय है, लेकिन इसके पीछे बहुत होमवर्क है। एक खिलाड़ी के रूप में बाबर अपने साथ-साथ टीम के लिए भी चमत्कार कर सकते हैं।

शोएब मलिक ने क्या कहा था?

उन्होंने कहा, ‘यह मेरी निजी राय है और ऐसा इसलिए नहीं है कि हम भारत के खिलाफ मैच हार गए या हम बड़े अंतर से हार गए इस वजह से कह रहा हूं। नहीं, मेरी राय उस पर आधारित नहीं है। मलिक का मानना है कि बाबर एक कप्तान के रूप में लीग से हटकर नहीं सोचते जो उनके नेतृत्व कौशल के संबंध में एक बड़ी समस्या है। उन्होंने साथ ही शाहीन शाह अफरीदी के नाम की सिफारिश की।

उन्होंने कहा- किसी को भी उनके नेतृत्व को उनके बल्लेबाजी कौशल के साथ नहीं मिलाना चाहिए क्योंकि वे दोनों अलग हैं। वह लंबे समय से कप्तान हैं, लेकिन वह खुद में सुधार नहीं कर पा रहे हैं। बाबर आजम के इस्तीफा देने की स्थिति में शाहीन अफरीदी को व्हाइट बॉल क्रिकेट में कप्तान बनना चाहिए। उन्होंने लाहौर कलंदर्स के लिए आक्रामक कप्तानी की है।

मलिक और बाबर के पिछले साल हुआ था मतभेद

मलिक और बाबर के बीच पहले भी मतभेद की खबरें आती रही हैं। पिछले साल टी20 विश्व कप से पहले शोएब मलिक को टीम से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद कई दिग्गजों ने मलिक को टीम में शामिल करने की हिदायत दी थी। यहां तक की मोहम्मद हफीज ने यह तक कह दिया था कि मलिक को इस वजह से शामिल नहीं किया गया क्योंकि बाबर अपने दोस्तों को टीम में शामिल करना चाहते थे। खुद शोएब मलिक ने भी नाराजगी जाहिर की थी। अब मलिक ने बाबर पर निशाना साधा है।

यूसुफ को पसंद नहीं आया मलिक का बयान

हालांकि, यह आलोचना पाकिस्तान के महान बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ को पसंद नहीं आई और उन्होंने न केवल मलिक पर निशाना साधा बल्कि पैनल का हिस्सा रहे दिग्गज वसीम अकरम की भी आलोचना की। मलिक के इस बयान से निराश पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज यूसुफ ने उनकी टिप्पणी के समय को लेकर उनकी आलोचना की और कहा कि भारत से हार के बाद भारी दबाव के बीच मलिक को इस तरह की टिप्पणी करने के बजाय अपने कप्तान का समर्थन करना चाहिए।

उन्होंने इसके बाद दिग्गज इमरान खान का नाम लेते हुए कहा कि इमरान ने भी कप्तान के रूप में अपने तीसरे प्रयास में विश्व कप जीता था, लेकिन मलिक के पैनल में शामिल अकरम को 41 वर्षीय खिलाड़ी को टोकने के लिए फटकार लगाई।

Leave a Reply

Next Post

‘2040 तक चंद्रमा पर पहला भारतीय भेजने का लक्ष्य’, गगनयान मिशन की समीक्षा बैठक में बोले पीएम मोदी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 17 अक्टूबर 2023। पीएम नरेंद्र मोदी ने गगनयान मिशन की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने इस दौरान वैज्ञानिकों से कहा कि भारत को 2040 तक चंद्रमा पर एक आदमी भेजने और 2035 तक एक अंतरिक्ष स्टेशन स्थापित करने का लक्ष्य रखना चाहिए। वैज्ञानिकों से पीएम […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार