राहुल गांधी से आज चौथे दिन भी ईडी की पूछताछ, स्पीकर से मिले कांग्रेस नेता, देशभर में राजभवनों का घेराव

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 16 जून 2022। नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से ईडी द्वारा की जा रही लगातार व गहन पूछताछ व कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस कार्रवाई से कांग्रेस का रोष बढ़ता जा रहा है। आज चौथे दिन भी राहुल को तलब किया गया है। इस बीच, कांग्रेस नेताओं ने आज लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से मुलाकात कर नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस के जुल्म पर ऐतराज जताया। कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता आज देशभर में राजभवनों का घेराव करेंगे।
लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने आज संसद भवन स्थित स्पीकर के कक्ष में बिड़ला से मुलाकात की। मुलाकात के बाद चौधरी ने कहा कि हमने स्पीकर से हमारे साथ हो रहे जुल्म की शिकायत की। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के बर्ताव व कांग्रेस मुख्यालय में प्रवेश पर नाराजगी जताई। 

बदले व हिंसा की राजनीति न हो : अधीर रंजन चौधरी
चौधरी ने कहा कि पुलिस थानों में भी दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस सांसदों के साथ ऐसा व्यवहार किया जैसे हमारे सांसद और कार्यकर्ता आतंकवादी हों। राहुल गांधी को लगातार 3 दिनों तक 10-12 घंटे लंबी पूछताछ के लिए बुलाया गया था। हमें इसका कोई विरोध नहीं है। हम सिर्फ इतना कहना चाहते हैं कि प्रतिशोध और हिंसा की राजनीति का प्रयोग न करें। कांग्रेस नेता ने कहा कि स्पीकर ने हमारी बातों को ध्यान से सुना। चौधरी ने कहा कि कांग्रेस दफ्तर में दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का प्रवेश व सांसदों व कार्यकर्ताओं पर हमले सुनियोजित थे।

कांग्रेस नेताओं ने पार्टी संसदीय दल के दफ्तर में बैठक कर राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर उत्पन्न राजनीतिक स्थिति पर भी विचार किया। इसमें कांग्रेस नेताओं के अलावा महासचिवों ने भी भाग लिया। 

कांग्रेस मुख्यालय में पुलिस के घुसने व हमले के खिलाफ थाने में शिकायत
उधर, कांग्रेस ने बुधवार को दिल्ली के 24 अकबर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में पुलिस के प्रवेश व कथित हमले के खिलाफ तुगलक रोड पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसमें आरोप लगाया गया है कि बगैर किसी उकसावे के पुलिस ने यह कृत्य किया। कांग्रेस नेता अविनाश पांडेय, हरीश चौधरी, प्रणव झा, चेल्ला वामशी रेड्डी आदि ने एसीपी व एसएचओ से मुलाकात की। 

हिरासत में लिए गए थे कई कांग्रेस नेता
कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल और अन्य को मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था और तुगलक रोड पुलिस स्टेशन ले जाया गया था। ये नेता नेशनल हेराल्ड मामले में पार्टी नेता राहुल गांधी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच का विरोध कर रहे थे। नेता राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस मुख्यालय अकबर रोड के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए नेताओं में गौरव गोगोई, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, रंजीत रंजन, इमरान प्रतापगढ़ी और अन्य शामिल थे।  इस बीच, राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा शुक्रवार को फिर से जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है। वे कुछ समय बाद लगातार चौथे दिन ईडी के दफ्तर पहुंचेंगे। 

हम विपक्ष के रूप में कैसे काम करेंगे : पायलट
कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने प्रदर्शनकारियों पर बल प्रयोग का विरोध करते हुए कहा कि तीन दिन पहले हमने कहा था कि हम सत्याग्रह करेंगे। हम एक शांतिपूर्ण मार्च चाहते थे, जिसकी इजाजत नहीं दी गई। आज हम अपना कोई भी विरोध प्रदर्शन करने में सक्षम नहीं हैं। लोकतंत्र में अगर आप बोल नहीं सकते, विरोध नहीं कर सकते तो विपक्ष के रूप में अपना काम कैसे करेंगे। 

चंडीगढ़ : कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, कई हिरासत में लिए गए
उधर, चंडीगढ़ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर राहुल से पूछताछ का विरोध किया। प्रदर्शनकारियों को बाद में हिरासत में ले लिया गया। हालांकि कुछ प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे राज भवन कूच करेंगे। हम कांग्रेस, सोनिया व राहुल गांधी के साथ खड़े हैं, पीछे नहीं हटेंगे। 

Leave a Reply

Next Post

बुलडोजर की कार्रवाई कानून के अनुसार हो', सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से तीन दिन में मांगा जवाब

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 16 जून 2022। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की बुलडोजर कार्रवाई के फैसले के खिलाफ दी गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई।  सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों की तरफ से दलील दी गई हैं। सरकारी पक्ष की तरफ से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता […]

You May Like

सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा....|....ओडिशा पोस्टर विवाद: बीजेपी और BJD समर्थकों के हिंसक टकराव में एक की मौत, सात घायल; चुनाव आयोग ने बढ़ाई सुरक्षा....|....घाटकोपर हादसे की जांच करेगी वीजेटीआई की टीम, बीएमसी ने कहा- सात दिन के भीतर मिल सकती है रिपोर्ट....|....क्लास रूम के गटर में मिली छात्र की लाश, विरोध में बवाल, स्कूल में तोड़फोड़; परिजन बोले- हत्या हुई है