यूएस ओपन 2020 को अपने सभी सेमीफाइनलिस्ट मिल गए,जानिए कौन किससे भिड़ेगा ?

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

महिलाओं के सेमीफाइनल मुकाबले शुक्रवार तड़के 4:30 बजे से शुरू होंगे

पुरुषों के सेमीफाइनल मुकाबले शनिवार तड़के 4:30 बजे से शुरू होंगे (IST)

नाओमी ओसाका का सामना अमेरिका की जेनिफर ब्रैडी से दूसरे सेमीफाइनल में सेेरेना विलियम्स बेल्जियम की विक्टोरिया अजारेंका से भिड़ेंगी

पुरुष वर्ग में पहले सेमीफाइनल में डॉमिनिक थीम और डेनियल मेदवेदेव का सामना, तो दूसरे में एलेक्जेंडर ज्वेरेव और पाब्लो कारेनो बुस्ता

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

साल के आखिरी ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन को सिंगल इवेंट के अपने सभी सेमीफाइनलिस्ट मिल गए। पुरुष वर्ग के पहले सेमीफाइनल में डॉमिनिक थीम और डेनियल मेदवेदेव का सामना होगा तो दूसरे मैच में एलेक्जेंडर ज्वेरेव और पाब्लो कारेनो बुस्ता के बीच जंग देखने को मिलेगी।

महिला वर्ग में दो बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन जापानी नाओमी ओसाका का सामना अब अमेरिका की जेनिफर ब्रैडी से होगा तो दूसरे सेमीफाइनल में रिकॉर्ड 24वें ग्रैंड स्लैम का इंतजार कर रहीं दिग्गज सेेरेना विलियम्स बेल्जियम की विक्टोरिया अजारेंका से भिड़ेंगी। 

एलेक्जेंडर ज्वेरेव के सामने पाब्लो तो थीम को मेदवेदेव से चुनौती

जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक को तीन घंटे 24 मिनट तक चले मुकाबले में 1-6, 7-6, 7-6, 6-3 से शिकस्त देकर लगातार दूसरे ग्रैंड स्लैम के अंतिम चार में प्रवेश किया। वह पिछले 25 वर्षों में फ्लशिंग मीडोज के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले जर्मनी खिलाड़ी हैं। उनसे पहले 1995 में बोरिस बेकर ने यह उपलब्धि हासिल की थी।

ज्वेरेव का सामना अब पाब्लो कारेनो बुस्ता से होगा। पाब्लो चार घंटे से भी अधिक समय तक चले मुकाबले में कनाडा के डेनिस शापोवालोव को 3-6, 7-6, 7-6, 0-6, 6-3 से हराकर दूसरी बार ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। पिछले 17 वर्षों में यह पहला मौका है जब पुरुष वर्ग के अंतिम आठ में जगह बनाने वाले किसी भी खिलाड़ी ने कोई ग्रैंड स्लैम नहीं जीता है।

ज्वेरेव इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में भी पहुंचे थे, लेकिन वहां से आगे नहीं बढ़ पाए थे। उन्हें तब डॉमिनिक थीम ने हराया था। इस बार थीम भी सेमीफाइनल में पहुंचे हैं, इसी के साथ वह यूएस ओपन के इतिहास में सेमीफाइनल तक पहुंचने वाले पहले ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी बन गए। थीम ने एलेक्स डी मिनॉर को क्वार्टर फाइनल में 6-1, 6-2, 6-4 से रौंदा।

थीम का सेमीफाइनल में मुकाबला 2019 के उपविजेता डेनियल मेदवेदेव से होगा। यह रूसी खिलाड़ी बगैर कोई सेट गंवाए शानदार अंदाज में क्वार्टर फाइनल तक का सफर करता है, जहां उसने विश्व के नंबर 10 खिलाड़ी रूबलेव को 7-6 (6), 6-3, 7-6 (5) की जीत के साथ रोका और फ्लशींड मेडोज के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

महिलाओं के दूसरे क्वार्टरफाइनल में जब भिड़ी दो सुपर मॉम

महिलाओं के दूसरे क्वार्टरफाइनल में दो मॉम के बीच हुए रोचक जंग देखने को मिली। जहां अमेरिका की सेरेना विलियम्स बुल्गारिया की स्वेतलाना पिरोनकोवा पर भारी पड़ी। सेरेना ने एक सेट से पिछड़ने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए गैरवरीय प्राप्त पिरोनकोवा को 4-6,6-3,6-3 से शिकस्त देकर 14वीं बार यूएस ओपन जबकि कुल 39 बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

तीन साल में अपना पहला और रिकॉर्ड 24वें ग्रैंड स्लैम से अब 38 वर्षीय सेरेना दो जीत दूर हैं। तीन साल में अपना पहला टूर्नामेंट खेल रही 31 वर्षीय पिरोनकोवा भले ही दूसरी बार किसी ग्रैंड स्लैम के अंतिम चार में जगह बनाने से चूक गईं, लेकिन अपने खेल से उन्होंने सभी का दिल जीत लिया। वह 2010 में विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंची थी। फाइनल में जगह बनाने के लिए सेरेना की टक्कर बेल्जियम की विक्टोरिया अजारेंका से होगा, जिन्होंने एलिस मेर्टेंस को 6-1 ,6-0 से हराकर आसानी से अंतिम चार का सफर तय किया।

तीसरे ग्रैंडस्लैम की तलाश में नाओमी ओसाका

दो बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका ने अमेरिका की शेल्बी रोजर्स को 6-3, 6-4 से हराकर दूसरी बार यूएस ओपन जबकि कुल तीसरी बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में जगह बनाई। 2018 की चैंपियन नाओमी का सामना अब अमेरिका की जेनिफर ब्रैडी से होगा जिन्होंने कजाखस्तान की यूलिया पुतिनसेवा को 6-3,6-2 से हराया। आर्थर ऐस स्टेडियम में मंगलवार की रात को खेले गए इस मैच में ओसाका ने सात ऐस जमाए और उन्होंने बेसलाइन पर भी अच्छा खेल दिखाया, इससे पहले 27 वर्षीय रोजर्स ने ओसाका के खिलाफ पिछले तीनों मैच जीते थे, लेकिन इस मैच में उन्होंने अपनी गलती से 27 बार अंक गंवाए जबकि ओसाका ने ऐसा केवल आठ बार किया। दूसरी ओर जेनिफर ब्राडी ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के सेमीफाइनल में जगह बनाई। अमेरिका की 28वीं वरीयता प्राप्त ब्राडी ने कजाखस्तान की 23वीं वरीय यूलिया पुतिनसेवा को 6-3, 6-2 से पराजित किया। ब्राडी ने बेसलाइन से अपना दबदबा बनाया। उन्होंने पहले सेट में 4-0 और दूसरे सेट में 2-0 की बढ़त बनाई।

Leave a Reply

Next Post

वायुसेना में 5 राफेल विमान शामिल,राजनाथ बोले- राफेल का शामिल होना पूरी दुनिया को कड़ा संदेश

शेयर करेफ्रांस से 36 राफेल की डील के तहत 5 विमानों का पहला बैच 29 जुलाई को भारत पहुंचा था राफेल चौथी जेनरेशन का सबसे फुर्तीला जेट है, इससे परमाणु हमला भी किया जा सकता है छत्तीसगढ़ रिपोर्टर अम्बाला 10 सितंबर 2020। फ्रांस से खरीदे गए 5 आधुनिक फाइटर जेट […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया