MI vs DC: जीत के साथ आगाज करना चाहेगी मुंबई टीम, कई स्टार खिलाड़ियों के बिना उतरेगी दिल्ली

शेयर करे

दोनों टीमें 30 बार हुईं आमने-सामने, 16 बार मुंबई और 14 बार दिल्ली के हाथ लगी बाजी

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 27 मार्च 2022। आईपीएल 2022 के पहले डबल हेडर में आज मुंबई इंडियंस का सामना दिल्ली कैपिटल्स से और पंजाब किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। पांच बार की चैंपियन मुंबई टीम का पिछले सीजन में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी।ऐसे में रोहित शर्मा की टीम जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करना चाहेगी। वहीं, ऋषभ पंत की अगुआई वाली दिल्ली कैपिटल्स पिछले सीजन में प्लेऑफ से बाहर हुई थी। ऐसे में टीम इस साल भी अपने बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगी।

आंकड़ों में मुंबई बनाम दिल्ली मैच
दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अब तक 30 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से मुंबई ने 16 और दिल्ली ने 14 मैच जीते हैं। ऐसे में इस साल भी दोनों के बीच मुकाबला दिलचस्प रहने वाला है। ऑन पेपर दिल्ली की टीम मजबूत तो दिख रही है, लेकिन मुंबई को कम आंकना उनके लिए बड़ी भूल होगी।

मुंबई इंडियंस की कोर टीम तैयार
मुंबई ने कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन, किरोन पोलार्ड और जसप्रीत बुमराह समेत अपनी कोर टीम कायम रखी है और इस मैच में इन चारों का प्रदर्शन काफी अहम होगा। सभी प्रारूपों में भारत के नए कप्तान रोहित की नेतृत्व क्षमता और तकनीकी कौशल से सभी वाकिफ हैं। अब देखना यह है कि बतौर कप्तान दिल्ली के लिए ऋषभ पंत का प्रदर्शन कैसा रहता है जिन्हें भारत का भावी कप्तान माना जा रहा है। मुंबई को विस्फोटक बल्लेबाज पंत पर खासतौर पर अंकुश रखना होगा।

रोहित-ईशान करेंगे ओपनिंग
रोहित बता ही चुके हैं कि वह और ईशान पारी का आगाज करेंगे। दोनों फॉर्म में होने पर दुनिया के किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। दिल्ली के गेंदबाजों को इसे लेकर सावधान रहना होगा। सूर्यकुमार यादव इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं । वो एनसीए में ‘ रिहैबिलिटेशन’ में हैं। उनकी जगह फेबियन एलेन ने ली है। मुंबई को अपने मध्यक्रम और निचले मध्यक्रम पर ध्यान देना होगा जिसमें सिर्फ पोलार्ड अनुभवी खिलाड़ी हैं। यह देखना होगा कि तिलक वर्मा, टिम डेविड और ‘अगले एबी डिविलियर्स ’ कहे जाने वाले दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस में से किसे मौका मिलता है। बुमराह तेज आक्रमण की कमान संभालेंगे और बायें हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट भी ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच पर प्रभावी हो सकते हैं। मुंबई के पास मयंक मार्कण्डेय और मुरूगन अश्विन के रूप में प्रभावी स्पिनर हैं।

Leave a Reply

Next Post

यूक्रेन पर मिसाइल अटैक: जेलेंस्की बोले- मशीनगन से नहीं बचा सकते मारियूपोल, हम हथियारों का इंतजार करते-करते थक गए

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर कीव 27 मार्च 2022। रूस ने यूक्रेन पर 24 फरवरी को पहला हमला किया था। इसके बाद से यह जंग खतरनाक होती जा रही है। जंग के 32 दिन बीत जाने के बाद भी रूस, यूक्रेन में भारी तबाही मचा रहा है। रविवार को उसने यूक्रेन […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे