सांसद संतोष पांडेय के बयान पर आपत्ति, भूपेश बघेल ने लिखी स्पीकर को चिट्ठी

शेयर करे

महादेव ऐप को लेकर निराधार आरोप लगाने की शिकायत

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 04 जुलाई 2024। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार, दो जुलाई को राजनांदगांव के सांसद संतोष पांडे द्वारा संसद में महादेव ऐप पर दिए गए बयान पर आपत्ति जताई है और इस निराधार बयान की लोकसभा के अध्यक्ष से शिकायत की है. उन्होंने इस बयान के तथ्यहीन होने की शिकायत करते हुए इसे कार्यवाही से हटाने व इस पर कार्रवाई करने का अनुरोध भी किया है।
भूपेश बघेल ने मंगलवार को ही लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला को लिखे पत्र में कहा है कि संसद की परंपरा के अनुरूप ऐसे व्यक्ति पर तथ्यहीन आरोप नहीं लगाना चाहिए जो संसद में मौजूद नहीं है. उन्होंने कहा है कि चूंकि संसद सदस्य संतोष पांडेय ने उन पर निराधार आरोप लगाए हैं तो माननीय अध्यक्ष को सांसद से इसके तथ्य पेश करने के लिए भी कहना चाहिए.
उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर भाग लेते हुए संतोष पांडेय ने ऑनलाइन सट्टा ऐप ‘महादेव ऐप’ का ज़िक्र किया था. अपने भाषण में उन्होंने आरोप लगाया था कि पूर्व मुख्यमंत्री छह हज़ार करोड़ के महादेव ऐप का संचालन कर रहे थे.
अपने पत्र में श्री बघेल ने अपने कार्यकाल में महादेव ऐप पर हुई कार्रवाई का विवरण भी दिया है. उन्होंने लिखा है, “सच तो यह है कि मेरे मुख्यमंत्री रहते हुए ही महादेव ऐप पर क़ानूनी कार्रवाई शुरु हुई. पूरे प्रदेश में 72 एफ़आईआर दर्ज किए गए, 150 से अधिक लोगों को गिरफ़्तार किया गया, सैकड़ों बैंक खाते सील हुए और मोबाइल फ़ोन आदि ज़ब्त किए गए.” पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा है, “महादेव ऐप चलाने वाले लोगों के खिलाफ लुक-आउट नोटिस हमारी सरकार ने जारी किया और हमने ही केंद्र सरकार से अनुरोध किया कि महादेव ऐप के संचालकों को विदेश से गिरफ़्तार कर लाया जाए जिससे जांच आगे हो सके. ‘गूगल प्ले स्टोर’ से महादेव ऐप को हमारी सरकार की पहल पर हटाया गया।
संसद की परंपराओं का हवाला देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि माननीय संसद सदस्य संतोष पांडेय के निराधार आरोपों से उनकी राजनीतिक छवि को नुक़सान पहुंचाने की कोशिश की गई है. इससे उन्हें मानसिक संताप भी हुआ है।
इसके अलावा श्री बघेल कह चुके हैं कि वे स्पीकर को पत्र लिख ही रहे हैं और साथ में समुचित क़ानूनी कार्रवाई करने के लिए क़ानूनविदों से सलाह मशविरा भी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Next Post

रायगढ़ में दिनदहाड़े 30 लाख की लूट, छत्तीसगढ़ में अपराधी बेलगाम - दीपक बैज

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 04 जुलाई 2024। रायगढ़ में सरेआम एक महिला से 30 लाख के गहनों की लूट की घटना को कांग्रेस ने साय सरकार की नाकामी बताया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में छत्तीसगढ़ का कोई नागरिक सुरक्षित नहीं […]

You May Like

पुलिस को मिली सफलता, 30 हीरों के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार, हीरा बेचने की फिराक में घूम रहे थे आरोपी....|....सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए IED लगाने जा रहे सात नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद....|....'नए सिरे से कराई जाए नीट यूजी परीक्षा', कांग्रेस अध्यक्ष खरगे बोले- सफेद झूठ बोल रही सरकार....|....छत्तीसगढ़ में एक्शन में एसीबी, थानेदार और नायब तहसीलदार को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार....|....'जैसे हमारा कार्यालय तोड़ा, वैसे हम उनकी सरकार तोड़ेंगे', राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना....|....शहडोल में भीषण सड़क हादसा,एक ही परिवार के चार लोगों की मौत दो की हालत गंभीर ,मातम में बदल गई खुशियां....|....राष्ट्रपति मुर्मू ने जांबाज जवानों को वीरता पुरस्कार से किया सम्मानित, 10 को कीर्ति चक्र और 26 को मिले शौर्य चक्र....|....SCO शिखर सम्मेलन: पीएम मोदी ने कहा- आतंकवाद को पनाह देने वाले देशों को ‘अलग-थलग' और ‘बेनकाब' करें....|....अमरनाथ यात्रा: समय से पहले पिघल गया शिवलिंग!...पवित्र गुफा की एक झलक पाने के लिए बेताब हुए तीर्थयात्री....|....बाढ़ से असम में हालात बिगड़े, 22 लाख लोग प्रभावित, 77 जंगली जानवरों की मौत