मोदी के सत्ता में 20 साल पूरे होने पर जेपी नड्डा ने दी बधाई और कहा- PM ने भारत को ग्लोबल पावर बना दिया

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 07 अक्टूबर 2021। गुजरात के मुख्यमंत्री से लकेर भारत के मौजूदा प्रधानमंत्री तक, संवैधानिक पद की जिम्मेदारी संभालते पीएम मोदी के 20 साल पूरे हो गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन के 20 वर्ष पूरे होने पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बधाई दी और कहा कि प्रधान सेवक के तौर पर पीएम मोदी ने भारत को ग्लोबल पावर (वैश्विक शक्ति) बना दिया। 7 अक्तूबर 2001 को नरेंद्र मोदी ने गुजरात के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

जेपी नड्डा ने कहा कि राज्य व केंद्र सरकार के मुखिया के रूप में जन-सेवा के 20 वर्ष पूरे करने पर देश के सर्वोच्च नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई और अभिनंदन। उन्होंने अपने संबोधन में कहा, ‘मैं आज सरकार के मुखिया के रूप में 20 साल पूरे करने पर पीएम मोदी को हार्दिक बधाई देता हूं। एक ‘प्रधान सेवक’ के रूप में उन्होंने भारत को एक वैश्विक शक्ति और ग्लोबल प्लेयर बना दिया है। उन्होंने हमारी पार्टी के लिए ‘सेवा ही संगठन’ का मंत्र भी दिया। 

नड्डा ने कहा कि उन्होंने पहले गुजरात के मुख्यमंत्री और उसके बाद दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र वाले देश में प्रधानमंत्री बने। उन्होंने गरीबों के उत्थान के लिए जन धन योजना, उज्ज्वला योजना, उज्ज्वला योजना, किसान सम्मान निधि योजना, पीएम आवास योजना जैसी कई योजनाएं शुरू कीं। भ्रष्टाचार को खत्म करते हुए कई योजनाओं के माध्यम से बिचौलियों की भूमिका को समाप्त किया गया। उन्होंने कहा कि जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री बने और 2014 में देश के प्रधानमंत्री बने तब, गरीबों को आंसू पोंछने को शासन का आदर्श सूत्र बना लिया। बता दें कि पीएम मोदी 13 साल तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे और पिछले सात सालों से देश के प्रधानमंत्री हैं।

Leave a Reply

Next Post

नवरात्रि के पहले दिन काजोल ने किया अपनी अगली फ़िल्म का एलान, सलमान ख़ान की यह एक्ट्रेस करेंगी निर्देशन

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 07 अक्टूबर 2021। नवरात्रि के पर्व का शुभारम्भ गुरुवार को हो गया और देशभर में इसे श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा है। नवरात्रि का समय नये कामों की शुरुआत के लिए शुभ माना जाता है। ऐसे में बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल ने नवरात्रि के पहले दिन […]

You May Like

दुनिया के नंबर-एक टी20 ऑलराउंडर बने हार्दिक पांड्या, विश्व कप में शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम....|....मुख्यमंत्री साय ने पुलिस परिवार के बच्चों के लिए किया बस सेवा शुभारंभ, डिप्टी सीएम शर्मा ने दिखाई हरी झंडी....|....मुठभेड़ में 5 माओवादी ढेर, ऑपरेशन से लौट रहे जवानों पर नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट....|....कानून व्यवस्था पर कांग्रेस का प्रदर्शन, डिप्टी सीएम शर्मा बोले – हमारी सरकार में सभी की शिकायत सुनी जा रही, हाथरस घटना के बाद बड़े आयोजनों को लेकर कही ये बात…....|....हिंसा और नफ़रत फैलाने वाले भाजपा के लोग हिंदू धर्म के मूल सिद्धांतों को नहीं समझते : राहुल गांधी....|....इलाहाबाद हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हाथरस भगदड़ कांड, मरने वालों की संख्या बढ़कर 121 हुई....|....सड़क हादसे से युवक की मौत, ईट से भरे वाहन ने बाइक सवार को रौंदा, घटना को लेकर लोगों में आक्रोश....|....जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरुआती दो मैचों से बाहर हुए सैमसन-दुबे और यशस्वी, इन्हें किया गया शामिल....|....बदलाव की अटकलों के बीच हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में 'INDIA' की बैठक; सीएम चंपई के सभी कार्यक्रम रद्द....|....आयोजकों ने साक्ष्य छिपाए, हताहतों की संख्या छिपाने की साजिश रची; एफआईआर में कई बड़े खुलासे