एमपी में सरकारी विज्ञापन से शिवराज का फोटो गायब, अटकलें फिर तेज

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

भोपाल 02 नवंबर 2022। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में एक साल से भी कम समय बचा है। इससे पहले बीजेपी में चेहरे को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। बीजेपी शिवराज को ही प्रोजेक्ट कर मैदान में उतरेगी या चेहरा कोई और होगा। इसे लेकर असमंजस बना हुआ है। अब एमपी सरकार के विज्ञापन से शिवराज सिंह चौहान की तस्वीर गायब है। उस विज्ञापन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगी है। इससे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के उस बयान को बल मिलने लगा है, जिसमें उन्होंने कहा था अगले चुनाव में नरेंद्र मोदी के चेहरे पर भरोसा कीजिए। कमलनाथ की सरकार ने 15 महीने तक आप को ठगा है। उस वक्त भी शाह के बायन के बाद भी यह सवाल उठे थे कि एमपी में 15 साल से अधिक वक्त से जब काम शिवराज सिंह चौहान कर रहे है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट क्यों मांगे जा रहे हैं।

साथ ही उन अटकलों को और बल मिल जाता है कि बीजेपी शिवराज सिंह चौहान को 2023 में रिप्लेस कर सकती है। हालांकि बीजेपी के बड़े नेता इस पर कभी कुछ खुलकर नहीं बोलते, लेकिन इतना जरूर कहते है कि एमपी में शिवराज सिंह चौहान अच्छा काम कर रहे हैं। लेकिन उच्च शिक्षा विभाग के विज्ञापन ने एमपी में नई चर्चा शुरू कर दी है। बता दें 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जंयती पर उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से विज्ञापन प्रकाशित हुआ है। इस विज्ञापन से शिवराज सिंह चौहान की तस्वीर गायब है। कार्यक्रम की अध्यक्षता सीएम शिवराज ही कर रहे थे। लेकिन उनकी तस्वीर उस विज्ञापन में नहीं थी। सरदार वल्लभ भाई पटेल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर छपी थी। 

संसदीय बोर्ड से हटने पर भी चर्चा 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विकल्प को लेकर पहले भी चर्चा हो चुकी है। बीजेपी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड में अगस्त में बदलाव किया गया था। उस समय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी को बोर्ड से हटा दिया गया था। इसे सीएम शिवराज का कद कम करने के रूप में देखा गया था। उस समय भी प्रदेश में चेहरा जल्द बदलने की अटकलें लगी थी। 22 अगस्त को भोपाल में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शिवराज की जमकर तारीफ की थी। इसके बाद सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई। इस तस्वीर में केंद्रीय गृहमंत्री के सामने मध्य प्रदेश के तीन ताकतवर नेता एके साथ खड़े दिखें। प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह, गृहमंत्री नरोत्तम, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा। तस्वीर में गृहमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष मुस्करा रहे हैं, जबकि सीएम मायूम दिख रहे है। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद भी चर्चा तेज हो गई थी। विपक्ष ने भी भी इस पर तंज किया था।

कई सालों से लग रहे शिवराज को हटाने के कयास
वरिष्ठ पत्रकार दीपक तिवारी ने कहा कि शिवराज बहुत अच्छे से जानते है कि इस बार जो वह सत्ता में बने है। वह नरेंद्र मोदी की कृपा से हैं। इस हाकें की सरकार के सार्थी शिवराज सिंह तब तक ही है, जब तक नरेंद्र मोदी चाहते हैं। इसलिए किसी भी कीमत पर शिवराज सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुश करके रखना चाहते हैं। वह अपने भाषणों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लेते दिखते है। इससे यह स्पष्ट है कि शिवराज सिंह ने पूरी तरह से यह स्वीकार कर लिया है कि मध्य प्रदेश में चुनाव यूपी की तरह नरेंद्र मोदी के चेहरे पर ही होगा। इस तरह के कयास कई सालों से लगते रहे है कि शिवराज सिंह को हटाया जाएगा, लेकिन शिवराज सिंह राजनीति के चतुर खिलाड़ी है। वे हवा का रूख जानते हैं। तथा मध्य प्रदेश में उनके बाद मुख्यमंत्री बनने वालों के भीतर चल रहे संघर्ष के कारण वे पूरे चुनाव तक मुख्यमंत्री बने रहेंगे। क्योंकि बीजेपी के अंदर शिवराज सिंह चौहान से जैसा अभी कोई जनाधार वाला नेता नहीं हैं।

Leave a Reply

Next Post

मोरबी हादसे में कोर्ट ने सुनाया फैसला, नौ में चार आरोपियों को पुलिस हिरासत में भेजा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मोरबी 02 नवंबर 2022। गुजरात के मोरबी में मच्छू नदी में हुए पुल हादसे वाली जगह पर तलाशी अभियान 96 घंटे के बाद भी जारी है। इस मामले में मोरबी कोर्ट ने फैसला सुनाया है। पुल हादसे की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने नौ में चार […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार