योग से मेरे जीवन में बदलाव आया-समायरा संधू

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर/ (अनिल बेदाग)

मुंबई 16 अप्रैल 2024। खूबसूरत अभिनेत्री समायरा संधू ने हाल ही में योग के उनके जीवन पर परिवर्तनकारी प्रभाव के बारे में खुलासा किया है। विभिन्न परियोजनाओं में अपने उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए जानी जाने वाली बहुमुखी अभिनेत्री ने योग के साथ अपनी यात्रा साझा की और बताया कि यह कैसे उनकी जीवनशैली का अभिन्न अंग बन गया है। एक स्पष्ट बातचीत में, समायरा ने खुलासा किया, “मैंने 2022 में एक प्रसिद्ध योग गुरु के साथ उन्नत योग सीखना शुरू किया। हालांकि मैं बचपन से ही अपनी मां के साथ बुनियादी योग का अभ्यास कर रही हूं, क्योंकि वह मुझे इसके लिए प्रोत्साहित करती थीं। हालांकि, मैंने इसे सीख लिया।” केवल पिछले दो वर्षों में बहुत गंभीरता से।” योग के प्रति उनका समर्पण केवल शारीरिक फिटनेस से परे समग्र कल्याण के प्रति गहरी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।समायरा ने इस बात पर जोर दिया कि उनके लिए योग महज व्यायाम दिनचर्या से परे है। उन्होंने बताया, “मैं जिम से ज्यादा योग में विश्वास करती हूं क्योंकि यह सिर्फ शारीरिक सेहत के बारे में नहीं है, बल्कि इसमें मानसिक सेहत भी शामिल है। जब मैं योग का अभ्यास करती हूं तो मैं बहुत ऊर्जावान और फिट महसूस करती हूं।” स्वास्थ्य के प्रति यह समग्र दृष्टिकोण एक अभिनेत्री के रूप में उनकी व्यस्त जीवनशैली से मेल खाता है, जहां निरंतर यात्रा और काम के दबाव के बीच संतुलन बनाए रखना सर्वोपरि है।

अपनी बहुमुखी प्रतिभा और आकर्षक ऑन-स्क्रीन उपस्थिति के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री ने हमेशा अपने उल्लेखनीय प्रदर्शन से दर्शकों पर अमिट छाप छोड़ी है। विविध किरदारों को चित्रित करने से लेकर अपने शानदार लुक से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने तक, समायरा ने अपने प्रत्येक प्रोजेक्ट में लगातार स्तर बढ़ाया है। समायरा ने साझा किया, “मनोरंजन उद्योग में जीवन की उथल-पुथल के बीच योग मेरा सहारा रहा है। यह मुझे जमीन से जुड़े रहने, ध्यान केंद्रित करने और ऊर्जावान रहने में मदद करता है।” एक परिवर्तनकारी अभ्यास के रूप में योग का उनका समर्थन शारीरिक फिटनेस से परे इसकी सार्वभौमिक अपील और लाभों को रेखांकित करता है।

अंत में, समायरा संधू की यात्रा जीवन को समृद्ध बनाने और समग्र कल्याण को बढ़ावा देने में योग की शक्ति के लिए एक प्रेरणादायक प्रमाण के रूप में कार्य करती है। जैसे-जैसे वह स्क्रीन पर चमकती रहती हैं, योग के प्रति उनकी प्रतिबद्धता उनके प्रशंसकों और साथी अभ्यासकर्ताओं के लिए प्रेरणा की किरण के रूप में खड़ी होती है।

Leave a Reply

Next Post

हावड़ा में रामनवमी रैली को लेकर टीएमसी पर भड़के पीएम मोदी, बोले- हर साल की तरह इस साल भी किया विरोध

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर कोलकाता 16 अप्रैल 2024। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। बंगाल के बालुरघाट में उन्होंने मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने राज्य की टीएमसी सरकार की आलोचना की। पीएम मोदी ने ममता सरकार पर घुसपैठियों को सुरक्षा देने […]

You May Like

चेन्नई ने चेपॉक पर दर्ज की अपनी 50वीं जीत, रनों के लिहाज से हैदराबाद को मिली सबसे बड़ी हार....|....इंडेजीन लिमिटेड का आईपीओ 6 मई, 2024 को खुलेगा....|....सुकमा मुठभेड़ पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा बाेले- नक्सलियों को समझना होगा कि बंदूक से अस्पताल-स्कूल नहीं बनते, कांग्रेस के स्टार प्रचारकों के प्रदेश दौरे पर भी साधा निशाना....|....छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें चल रही लेट, यात्री परेशान....|....शाहरुख खान ने की बल्लेबाजी तो बेटे अबराम ने ट्रेनिंग के दौरान रिंकू सिंह को फेंकी यॉर्कर....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जंगल की आड़ से हुए फरार; एक नक्सली ढेर....|....बेमेतरा में पिकअप वाहन और ट्रक की भीषण टक्कर, नौ लोगों की मौत, सीएम ने जताया दुख....|....सीएम योगी का राहुल पर हमला: बोले- खुद को एक्सीडेंटल हिंदू कहने वालों का भारत के इतिहास पर बोलना हास्यास्पद....|....भाजपा संविधान बदलना, आरक्षण खत्म करना चाहती है - दीपक बैज....|....डबल इंजन की सरकार के संरक्षण में महादेव एप आज भी चल रहा