सरकारी स्कूल के लेक्चरर्स क्लासरूम छोड़ धरना देने पहुंचे, सरकार से पूछा-रिटायरमेंट का वक्त आया, कब मिलेगा प्रमोशन

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 03 दिसम्बर 2021 । शुक्रवार को राजधानी के सरकारी स्कूल में काम करने वाले तमाम लेक्चरर धरना स्थल में नारेबाजी करते नजर आए। क्लासरूम छोड़कर इन शिक्षकों ने हड़ताल कर दी और इनका साथ देने प्रदेश के अलग-अलग जिलों से स्कूल शिक्षक रायपुर पहुंचे हैं। दुर्ग-भिलाई, बिलासपुर, बेमेतरा, बालोद जैसे कई जिलों से सैकड़ों लेक्चरर्स रायपुर आ कर हड़ताल में अपना समर्थन देते नजर आए।

छत्तीसगढ़ व्याख्याता संघ के बैनर तले हुए इस हड़ताल और धरना प्रदर्शन में रायपुर जिले के अध्यक्ष अरुण साहू ने बताया कि लेक्चरर्स को प्रिंसिपल के पद पर प्रमोट किया जाना था। पिछले कई सालों से यह प्रमोशन रुका हुआ है । सरकारी नियमों के मुताबिक प्रमोशन ना मिलने पर उसके लेवल की सैलेरी दी जाती है, अब वह भी नहीं मिल रही। सभी प्रदर्शनकारियों ने मांग करते हुए कहा कि लेक्चरर को 14% डीए और 31% महंगाई भत्ता भी दिया जाए । प्रचार्यों को उपसंचालक के रिक्त पद पर प्रमोट किया जाए।

तो बिना प्रमोशन हो जाएंगे रिटायर

व्याख्याता संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि 500 से अधिक लेक्चरर रिटायर हो रहे हैं, जबकि इन्हें प्रमोशन दिया जाना था। सरकारी प्रणाली में अनदेखी की वजह से इन शिक्षकों को उनका हक मिले इसकी लड़ाई हम लड़ रहे हैं। इस प्रदर्शन के दौरान लेक्चरर्स अपना मांग पत्र भी सरकार के हवाले कर रहे हैं। समय रहते अगर इनकी मांग पूरी नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में स्कूलों का काम बंद कर लेक्चरर से लंबे समय पर हड़ताल के लिए जा सकते हैं।

Leave a Reply

Next Post

पत्नी से छीन कर 4 साल के बेटे को कुल्हाड़ी से मार डाला; फिर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर गरियाबंद 03 दिसम्बर 2021 । छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में मानसिक रोगी पिता ने गुरुवार को अपने 4 साल के बेटे की कुल्हाड़ी से गले पर वार कर हत्या कर दी। फिर पूरे परिवार को मारने के लिए दौड़ा। किसी तरह से रिश्तेदार के घर छिप कर […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार