संदेशखाली में बवाल, गुस्साए लोगों ने शाहजहां के ठिकाने पर लगाई आग, डीजीपी ने दी चेतावनी

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

कोलकाता 23 फरवरी 2024। बीते कई दिनों से अशांत चल रहे संदेशखाली में फिर से बवाल हुआ है। दरअसल गुस्साए लोगों ने शुक्रवार सुबह भगोड़े शाहजहां शेख के ठिकानों पर आगजनी की। लोगों ने जिस जगह आगजनी की है, वह शाहजहां शेख के भाई सिराज की बताई जा रही है। बवाल की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह भीड़ को नियंत्रित किया। गुस्साए लोगों का आरोप है कि वर्षों से पुलिस ने कुछ नहीं किया, यही वजह है कि अब वे खुद अपना सम्मान और जमीन पाने के लिए सबकुछ करेंगे। 

भाजपा प्रतिनिधिमंडल और पुलिस में तीखी बहस
भाजपा की महिला नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल आज संदेशखाली के दौरे पर है। जहां प्रतिनिधिमंडल पीड़ित महिलाओं और स्थानीय लोगों से मुलाकात करेगा। हालांकि पुलिस ने भाजपा के प्रतिनिधिमंडल को संदेशखाली जाने से रोक दिया है, जिसके चलते भाजपा नेताओं और पुलिस अधिकारियों के बीच तीखी बहस हो गई। भाजपा के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व भाजपा की राज्य ईकाई की महासचिव लॉकेट चटर्जी और अग्निमित्रा पॉल कर रही हैं। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का एक प्रतिनिधिमंडल भी आज संदेशखाली का दौरा करेगी। मानवाधिकार आयोग ने बुधवार को पश्चिम बंगाल सरकार और राज्य के डीजीपी को नोटिस जारी कर संदेशखाली हिंसा पर जवाब भी मांगा था।

गुरुवार को राष्ट्रीय जनजातीय आयोग के एक प्रतिनिधिमंडल ने भी संदेशखाली का दौरा किया और पीड़ितों से बात की। जनजातीय आयोग की टीम का नेतृत्व आयोग के कार्यकारी उपाध्यक्ष अनंत नायक ने किया। जनजातीय आयोग को जमीन पर अवैध कब्जे और यौन शोषण की 23 शिकायतें मिली हैं। मुख्य आरोपी टीएमसी नेता शाहजहां शेख बीती 5 जनवरी से फरार है। 5 जनवरी को ईडी की टीम राशन घोटाले में उनके ठिकानों पर छापा मारने पहुंची थी, लेकिन शाहजहां शेख के समर्थकों ने ईडी की टीम पर हमला कर दिया। जिसमें ईडी की अधिकारी घायल हो गए थे। उस घटना के बाद से ही शाहजहां शेख फरार है। 

शाहजहां शेख के खिलाफ ईडी ने दर्ज किया मामला
राशन घोटाले और ईडी की टीम पर हमले के मामलों में फंसे टीएमसी नेता शाहजहां शेख की मुश्किलें और बढ़ती जा रही हैं। दरअसल ईडी ने शाहजहां शेख के खिलाफ नया मामला दर्ज किया है। यह मामला संदेशखाली में लोगों की जमीन कब्जाने के मामले में दर्ज किया गया है। संदेशखाली के लोगों ने आरोप लगाए हैं कि शाहजहां शेख ने उनकी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया हुआ है और साथ ही स्थानीय महिलाओं ने टीएमसी नेताओं पर यौन शोषण के भी आरोप लगाए हैं। 

संदेशखाली पहुंचे डीजीपी, लोगों को दी चेतावनी

संदेशखाली में आज हुए हंगामे के बाद डीजीपी राजीव कुमार मौके पर पहुंचे और उन्होंने हंगामा करने वाले लोगों के चेतावनी दी कि अगर कोई व्यक्ति कानून अपने हाथ में लेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने लोगों को उनकी जमीन वापस दिलाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, ऐसे में हंगामा करने और कानून अपने हाथ में लेने की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बता दें कि शुक्रवार को संदेशखाली में लोगों की भीड़ ने टीएमसी नेताओं के ठिकानों पर हमला किया और कुछ जगह आगजनी भी की। शाहजहां शेख के भाई सिराज के ठिकाने पर आग लगा दी गई। वहीं भीड़ द्वारा एक स्थानीय टीएमसी नेता के आवास पर हमला कर तोड़-फोड़ करने की भी खबर सामने आई है। टीएमसी नेता से भी लोगों ने धक्का-मुक्की की और नेता ने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई। 

Leave a Reply

Next Post

अश्विन ने टेस्ट में रचा इतिहास, इंग्लैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रांची 23 फरवरी 2024। इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच के दौरान भारत के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। अश्विन ने रांची में शुक्रवार (23 फरवरी) को इंग्लैंड की पहली पारी में जॉनी बेयरस्टो को एलबीडब्ल्यू कर दिया। इस विकेट के […]

You May Like

अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया....|....पांच वर्षों में 40 हजार बच्चों की मौत: सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कमी, हाईकोर्ट ने माना गंभीर....|....भीषण सड़क हादसे में तीन युवकों की मौत; कार से घर लौट रहे थे तीनों