Rift In Team India: ‘खिलाड़ी हमेशा मुझसे सहमत तो नहीं होंगे,’ ऋद्धिमान साहा के बयान पर बोले राहुल द्रविड़

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 21 फरवरी 2022। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद ऋद्धिमान साहा ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को लेकर विवादित बयान दिए थे। उन्होंने दावा किया था कि द्रविड़ ने उन्हें टेस्ट से संन्यास लेने की सलाह दी थी। वहीं, गांगुली ने कहा था कि जब तक वे बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं तब तक उन्हें कुछ नहीं होगा। साहा के इस बयान पर द्रविड़ ने अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा है वे इस विकेटकीपर बल्लेबाज के बयान से आहत नहीं हैं। द्रविड़ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज 3-0 से जीतने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में अपनी बात रखी। उन्होंने साहा से जुड़े सवाल पर कहा- नहीं, मैं बिल्कुल भी आहत नहीं हूं। मैं ऋद्धिमान साहा और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए बहुत सम्मान करता हूं। इसी सम्मान के लिए मैंने अपनी बात रखी थी।

द्रविड़ ने इसके आगे कहा- मुझे लगता है, वह ईमानदारी और चीजों को सही तरीके से जानने के हकदार थे। मैं नहीं चाहता था कि उन्हें इस बारे में मीडिया से पता चले। मुझे इस बात की कभी उम्मीद नहीं रहती है कि खिलाड़ी सभी पहलुओं को लेकर हमेशा मुझसे सहमत होंगे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे छिपाएं। मैं वास्तव में इस तरह की सामने से बातचीत करने में विश्वास करता हूं। इसलिए मैं इससे आहत नहीं हूं। खिलाड़ियों का परेशान और दुखी होना स्वाभाविक है।

साहा के प्रति मेरा सम्मान कम नहीं हुआ: द्रविड़
राहुल द्रविड़ ने इसके साथ ही बताया कि उन्होंने क्यों साहा से ये बातें कही थीं। दरअसल, ऋषभ पंत ने अब टीम में अपना स्थान पक्का कर लिया। टीम इंडिया अब एक और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को तैयार करना चाहती है। द्रविड़ ने कहा- ऋद्धि के लिए मेरे मन में जो सम्मान है, उसके कारण मुझे लगता है कि वह स्पष्टता के हकदार थे। ऋषभ के नंबर एक कीपर के रूप में स्थापित होने के साथ हम एक और कीपर को तैयार करना चाह रहे थे। इस घटना के बाद भी ऋद्धि के प्रति मेरे सम्मान में कोई बदलाव नहीं आया।

ऋद्धिमान साहा ने क्या कहा था?
भारतीय चयन समिति ने साहा के साथ अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा और चेतेश्वर पुजारा को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर किया था। टीम से निकाले जाने के बाद साहा ने द्रविड़ और गांगुली के बारे में बयान दिया था। उन्होंने कहा था- टीम प्रबंधन द्वारा मुझे इस बारे में बता दिया गया था कि मेरे नाम पर आगे विचार नहीं किया जाएगा। कोच द्रविड़ ने मुझे संन्यास लेने के बारे में सोचने के लिए कहा था। साहा ने 2010 में भारत के लिए डेब्यू किया था। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के 2014 के अंत में टेस्ट से संन्यास लेने के बाद ही उनका स्थान टीम में पक्का हो सका था। इसके बाद ऋषभ पंत की टीम इंडिया में एंट्री हुई। उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग से अपना स्थान टीम में पक्का कर लिया। इससे प्लेइंग इलेवन में साहा की वापसी मुश्किल हो गई थी।

Leave a Reply

Next Post

वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने के साथ ही भारत ने बनाए कई रिकॉर्ड

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   कोलकाता 21 फरवरी 2022। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया। रोहित शर्मा किसी टीम के खिलाफ एक दौरे में सभी मैच जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं। भारत ने आखिरी टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को 17 […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार