SA vs SL T20: विश्व कप में आज श्रीलंका से होगी दक्षिण अफ्रीका की टक्कर

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

शारजाह 30 अक्टूबर 2021। आईसीसी टी-20 विश्व कप में आज 25वां मैच दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए जरूरी है। ग्रुप ऑफ डेथ में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें शुरुआती 2-2 मैच जीतकर शीर्ष पर बरकरार हैं। लेकिन श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले मैच में जीतने वाली टीम की अंतिम चार में पहुंचने की संभावनाएं बनी रहेंगी। इसके अलावा जो टीम हारेगी उसकी चुनौती लगभग समाप्त हो जाएगी। इन दोनों टीमों ने 2-2 मैच खेले  हैं जिनमें एक जीता और एक हारा है। कुल मिलाकर श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले इस मैच में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। श्रीलंका के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दक्षिण अफ्रीका पलड़ा भारी रहा है। अब दोनों टीमों के बीच खेले गए 16 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में साउथ अफ्रीका ने 10 मुकाबले जीते हैं वही, श्रीलंका की टीम सिर्फ मैच पांच जीत सकी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच एक मैच टाई रहा। जिसे साउथ अफ्रीका ने अपने नाम किया। इन आंकड़ों से पता चलता है कि आज खेले जाने वाले मैच में भी दक्षिण अफ्रीका की टीम हावी रहेगी। 

टी-20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने

टी-20 विश्व कप में श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैच खेले गए हैं। जिनमें प्रोटियाज टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 2 मैच जीते जबकि एक मुकाबले में श्रीलंका को सफलता मिली। कुल मिलाकर दक्षिण अफ्रीका विश्व कप मुकाबलों में भी श्रीलंका पर भारी पड़ा है। 

मूमेंटम दक्षिण अफ्रीका के साथ

श्रीलंका की टीम साल 2018 के बाद से टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में साउथ अफ्रीका से नहीं जीत पाई है। इस दौरान दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को लगातार पांच टी-20 मैचों में हराया है। वहीं, मार्च 2019 में दोनों टीमों के बीच टाई रहे मैच को शामिल कर लिया जाए तो दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में यह संख्या बढ़कर छह हो जाती है। 19 मार्च 2019 को केपटाउन में खेला गया टी-20 टाई रहा था जिसे प्रोटियाज ने जीता। 

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले मैच में क्विंटन डिकॉक, एडन मार्करम, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्किया और कासिगो रबाडा पर नजर रहेगी वहीं, श्रीलंका के लिए इस मुकाबले में कुशल परेरा, भानुका राजपक्षा, वानेंदु हसरंगा, दासुन शनाका और अविष्का फर्नांडो धमाल मचा सकते हैं। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

दक्षिण अफ्रीका- टेंबा बवूमा (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, रासी वान डेर डुसें, एडन मार्करम, डेविड मिलर, ड्वाइन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, केशव महराज, एनरिक नॉर्किया, तबरेज शम्सी। 

श्रीलंका- पथुम निशांका, कुशल परेरा, चरिथ असलांका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षा, वानेंदु हसरंगा, दसुन शनाका, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंता चमीरा, लाहिरू कुमार, महेश दीक्षाना। 

Leave a Reply

Next Post

दुखद: मशहूर अभिनेता यूसुफ हुसैन का निधन, निर्देशक हंसल मेहता बोले- आज मैं अनाथ हो गया

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 30 अक्टूबर 2021। मनोरंजन जगत के मशहूर कलाकार यूसुफ हुसैन का शनिवार यानि आज सुबह निधन हो गया। मशहूर निर्देशक हंसल मेहता ने इस दुखद घटना की जानकारी सोशल मीडिया पर दी। हंसल मेहता ने युसूफ हुसैन को बेहद भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा, ‘मैंने […]

You May Like

छत्तीसगढ़ में ट्रक और ऑटो के सीधी टक्कर में 2 लोगों की मौत, 8 अन्य घायल....|....राहुल गांधी को झटका: अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले रांची कोर्ट ने फिर जारी किया समन....|....पूर्व कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने बीजेपी के 11 नेताओं को भेजा नोटिस; सैलजा ने कानूनी कार्रवाई की दी चेतावनी....|....बच्चे को ज्यादा काटते हैं मच्छर तो इस पौधे की 2 पत्तियां रख दें जेब में, फिर पास नहीं फटकेंगे मॉस्किटो....|....इन 5 चीजों से बना लें दूरी, एक महीने में कंट्रोल हो सकता है शुगर लेवल....|....आजमगढ़ में अखिलेश यादव की जनसभा में अचानक मची भगदड़, पुलिस ने हालात को नियंत्रण में किया....|....हरभजन सिंह ने उजागर की विश्व कप स्क्वॉड की कमी, बताया एक अन्य पेसर की खलेगी कमी, रिंकू पर भी की चर्चा....|....मोदी को सत्ता से बाहर नहीं किया गया तो संविधान खत्म हो जायेगा : ममता....|....कांग्रेस नेता सांप्रदायिक, ‘इंडिया' गठबंधन में टूट की उल्टी गिनती शुरू: पीएम मोदी....|....श्रीनगर में ‘सिंघम अगेन’ की शूटिंग, जैकी श्रॉफ ने बताया कैसा रहा उनका अनुभव