सीबीआई करेगी छात्रों की हत्या मामले की जांच, विशेष निदेशक भटनागर के नेतृत्व में आज इंफाल पहुंचेगी टीम

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

इंफाल 27 सितम्बर 2023। मणिपुर में दो छात्रों की हत्या के बाद एक बार फिर हिंसा भड़क गई है। हत्याओं के विरोध में इंफाल में विभिन्न स्कूल-कॉलेजों के विद्यार्थियों ने सड़कों पर प्रदर्शन किया। इसमें करीब 30 लोग घायल हो गए। तनाव के बाद राज्य में फिर इंटरनेट पर पाबंदी लगा दी गई है। राज्य सरकार ने दो छात्रों की हत्या की जांच सीबीआई को सौंप दी है। सीबीआई के विशेष निदेशक अजय भटनागर के नेतृत्व में अधिकारियों की एक टीम बुधवार को विशेष उड़ान से इंफाल पहुंचेगी। मणिपुर सरकार द्वारा मामला सीबीआई को सौंपे जाने के कुछ घंटों के भीतर जांच टीम भेजने का फैसला लिया गया।

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी में दूसरे नंबर के अधिकारी भटनागर के नेतृत्व वाली टीम में संयुक्त निदेशक घनश्याम उपाध्याय भी होंगे, जो फिलहाल इंफाल में डेरा डाले हुए हैं। जांच टीम में ऐसे अधिकारी शामिल होंगे जिनके पास विशेष अपराध, पूछताछ और तकनीकी निगरानी में विशेषज्ञता होगी। सीबीआई की विशिष्ट केंद्रीय फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला के विशेषज्ञ भी टीम में शामिल होंगे।

इससे पहले, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि लापता छात्रों की दुखद मौत को लेकर वह राज्य के लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि अपराधियों को पकड़ने के लिए राज्य और केंद्र सरकार मिलकर काम कर रहे हैं। मामले की जांच में तेजी लाने के लिए, सीबीआई निदेशक एक विशेष टीम के साथ बुधवार सुबह विशेष उड़ान से इंफाल पहुंचेंगे। उनकी उपस्थिति इस मामले को तेजी से हल करने के लिए अधिकारियों की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। सीएम ने कहा कि वह अपराधियों का पता लगाने और उन्हें न्याय के कटघरे में लाने के लिए लगातार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के संपर्क में हैं।

सात जुलाई से लापता थे दोनों छात्रों
सात जुलाई से लापता दो छात्रों- फिजाम हेमजीत (20) और हिजाम लिनथोइंगंबी (17) के शवों की तस्वीरें सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। एक तस्वीर में कथित तौर पर छात्रों को दो हथियारबंद लोगों के साथ दिखाया गया था और दूसरे में दो शव दिख रहे थे। इससे पहले पुलिस ने कहा था कि दोनों छात्रों के मोबाइल हैंडसेट की आखिरी लोकेशन चुराचांदपुर जिले के लमदान में पाई गई थी।

तस्वीरें वायरल होने के बाद इंफाल में विरोध प्रदर्शन
छात्रों के शव की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इंफाल में विभिन्न स्कूल-कॉलेजों के विद्यार्थियों ने सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री सचिवालय की ओर से बढ़ रहे प्रदर्शनकारियों को सुरक्षा बलों ने रोकने का प्रयास किया। इसके बाद छात्र उग्र हो गए। सुरक्षा बलों ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया, जिसमें करीब 45 लोग घायल हो गए। घायलों में ज्यादातर छात्राएं हैं।

Leave a Reply

Next Post

उज्जैन: 12 साल की बच्ची से रेप: प्राइवेट पार्ट पर चोट, खून से सनी अर्धनग्न मासूम ढाई घंटे तक सड़क पर भटकती रही

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर उज्जैन 27 सितम्बर 2023। मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में एक 12 साल की लड़की के साथ दरिंदगी का मामला सामने आया। दरअसल, उज्जैन शहर में एक सड़क पर 12 साल की एक लड़की खून से लथपथ पाई गई  और उसकी मेडिकल जांच में पुष्टि हुई […]

You May Like

लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्यौहार देखने छत्तीसगढ़ आया विदेशी राजनयिक दल....|....मतदान से पहले कमलनाथ की श्रमिक वर्ग को साधने की कोशिश, संकल्प पत्र की घोषणाएं गिनाई....|....सिंधिया के समर्थन में गरजे सीएम योगी, कहा- कांग्रेस का विरासत टैक्स औरंगजेब का जजिया कर....|....गर्मी के मौसम में रोज सुबह करें ये काम, पेट की बढ़ी चर्बी लगेगी गलने....|....गर्मी में रोज पिएं किशमिश का पानी, हीट को करेगा बीट....|....पेट की चर्बी कम करना चाहते हैं तो इस तरह करें हल्दी का सेवन, जल्द दिखेगा असर....|....देवेंद्र यादव के पक्ष में त्रिलोक श्रीवास एवं समर्थकों का तूफानी जनसंपर्क....|....एल्विश यादव पर ईडी का एक्शन, नोएडा पुलिस की एफआईआर पर दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस....|....पलामू में पीएम मोदी ने कांग्रेस-झामुमो को घेरा, दोनों पर लगाया जनता की जायदाद हड़पने की कोशिश का आरोप....|....'छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की अब खैर नहीं': विष्णुदेव बोले- भ्रष्टाचारी पूर्व सीएम हो या कोई और जाना पड़ेगा जेल