पी. चिदंबरम ने सरकार पर लगाया आरोप, कहा- केंद्र की गलत नीतियों के कारण बढ़ी महंगाई

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 14 जुलाई 2021। देश के पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने मंगलवार को कहा कि देश में महंगाई केवल केंद्र सरकार की गलत नीतियों और उसके अर्थव्यवस्था कुप्रबंधन के कारण बढ़ रही है। तेल और अन्य आवश्यक वस्तुओं के बढ़ते दामों को लेकर हमलावर पूर्व वित्त मंत्री ने केंद्र सरकार से तत्काल पेट्रोल, डीजल और एलपीजी का मूल्य घटाने व आयात शुल्क की समीक्षा करने की मांग की। 

पूर्व वित्त मंत्री ने लगाए सरकार पर अर्थव्यवस्था कुप्रबंधन के आरोप

वित्त मंत्री चिदंबरम ने कहा, हम उच्च मुद्रास्फीति के लिए सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हैं। यह महंगाई बढ़त मांग के कारण नहीं बल्कि सरकार की गलत नीतियों और अर्थव्यवस्था कुप्रबंधन के कारण है।

हम केंद्र सरकार से तत्काल पेट्रोल, डीजल और एलपीजी के दाम घटाने और आयात शुल्क की समीक्षा करते हुए आवश्यक आयातित वस्तुओं के दाम दोबारा तय करने की मांग करते हैं। हम विभिन्न उत्पादों की एक सीरीज पर जीएसटी दरों को घटाने की भी मांग करते हैं। चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस मूल्य बढ़ोतरी के मुद्दे पर ‘घोर लापरवाही’ के लिए सरकार की निंदा करती है। उन्होंने राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) के आंकड़ों का भी हवाला दिया, जिनमें उपभोक्ता मूल्य मुद्रास्फीति 6.26 फीसदी आंकी गई है। चिदंबरम ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कहर और बेरोजगारी दर के बढ़कर 8.1 फीसदी पहुंचने के बीच मुद्रास्फीति का यह स्तर आम लोगों की कमर तोड़ देगा। सरकार और आरबीआई को मुद्रास्फीति लक्ष्य 4 फीसदी पर तय करना चाहिए, जो 6 फीसदी के अधिकतर ऊपरी स्तर को पार कर चुका है।

सरकार का कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम महज एक झूठा दिखावा

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने मंगलवार को सरकार के कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम पर निशाना साधा है। उन्होंने केंद्र सरकार के दिसंबर के अंत तक सभी युवाओं का टीकाकरण कराने वाले वादे को डींग हांकना करार दिया है। उन्होंने कहा कि ओडिशा और दिल्ली राज्य टीकों की कमी का सामना कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री राज्यों को टीकों की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अपनी योजनाओं के बारे में बताएं। चिदंबरम ने कहा कि टीकाकरण की कमी एक सच्चाई है। टीकाकरण उत्पादन बढ़ा-चढ़ाकर किया गया है। दिसंबर 2021 तक पूरी युवा आबादी का टीकाकरण करना सरकार का एक खाली दावा है।

Leave a Reply

Next Post

आधी रात को पति राज कौशल को याद कर भावुक हुईं मंदिरा बेदी

शेयर करे नई दिल्ली 14 जुलाई 2021। एक्ट्रेस मंदिरा बेदी पति राज कौशल को खोने के बाद से इन दिनों बहुत मशुक्लि दौर से गुज़र रही हैं। उन्हें देखकर लग रहा है कि वह पूरी तरह टूट गई हैं। ये हम नहीं एक्ट्रेस का हालिया पोस्ट उनका दर्द बयां कर […]

You May Like

लखनऊ के खिलाफ हार के बाद मुंबई के कप्तान हार्दिक को एक और बड़ा झटका, 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा....|....भाजपा कुछ भी प्रचार-प्रसार कर ले, झूठ पर हमेशा भारी पड़ता है सच : सचिन पायलट....|....धूप से हुई टैनिंग को हटाती है यह एक सब्जी, चेहरे से हटने लगते हैं दाग-धब्बे....|....शरीर की गर्माहट को कम करते हैं ये 5 फल, शरीर को मिलते हैं कूलिंग इफेक्ट्स....|....सलमान खान फायरिंग केस के आरोपी अनुज थापन ने पुलिस लॉकअप में खुदकुशी की कोशिश की....|....प्रियंका गांधी का दावा- 'आज देश में 70 करोड़ बेरोजगार', बीजेपी-सीएम सरमा पर भी साधा निशाना....|....राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर पूर्व सीएम बघेल ने खाई बासी, सोशल मीडिया पर शुरु किया कैंपेन....|....मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने श्रमिकों के साथ खाया बोरे बासी, कहा- ये झोपड़ी में रहकर लोगों के लिए महल बनाते हैं, इन पर टिका है हमारा विकास....|....मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने पूरे जोश के साथ तैयार है जनता : अमित शाह....|....छत्तीसगढ़ में नमी हवाओं का असर खत्म, तेज धूप और भीषण गर्मी से लोग परेशान,पारा 43 डिग्री के पार