‘आलू-प्याज का दाम कम करने को PM नहीं बने मोदी, PoK बन सकता है भारत का हिस्सा’ : केंद्रीय मंत्री

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

ठाणे 31 जनवरी 2022। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता कपिल पाटिल ने दावा किया संभवत: 2024 तक पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत का हिस्सा बन जाएगा. उन्होंने देश के लिए कई “साहसिक” फैसले लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ भी की। महाराष्ट्र के ठाणे जिले के कल्याण शहर में शनिवार रात आयोजित एक कार्यक्रम में पंचायती राज मामलों के राज्य मंत्री कपिल पाटिल ने यह भी कहा कि मोदी आलू और प्याज के दाम नीचे लाने के लिए प्रधानमंत्री नहीं बने हैं. उन्होंने कहा कि लोग किचन से जुड़े सामान जैसे प्याज के दाम बढ़ने की शिकायत करते हैं, लेकिन पिज्जा और मटन खरीदने से नहीं हिचकते हैं।

पाटिल ने मराठी भाषा में दिए संबोधन में कहा, “मोदी जी ने एक बार बताया था कि पी.वी. नरसिंह राव जब प्रधानमंत्री थे, तब उन्होंने एक जॉइंट पार्लियामेंट सेशन बुलाई थी और उसमें एक कानून पास किया था. उसके शब्द थे कश्मीर देश की बहुत बड़ी समस्या है. ये समस्या है क्योंकि कश्मीर का एक हिस्सा पाक में है और कभी ना कभी इसे वापस लेना चाहिए, तभी ये समस्या सुलझेगी।

उन्होंने कहा, “तब मोदी जी ने बोला… ये आपका ही काम है, आप से नहीं हो रहा है इसलिए हम कर रहे हैं. नरसिंह राव, अमित भाई जैसे ही चाण्क्य थे. उन्होंने देश का विचार कर ये कानून जॉइंट पार्लियामेंट सेशन में पास किया था. अब देखते हैं, प्रतीक्षा करते हैं. हो सकता है कि 2024 तक पाक के कब्जे वाला कश्मीर भारत मे आ जाये. ये उम्मीद करने में कोई हर्ज नही है क्योंकि ये सिर्फ मोदी जी कर सकते हैं. इसलिए आलू, प्याज, तुअर दाल और मूंग दाल हमें इस सबसे बाहर आना चाहिए।

ठाणे के भिवंडी संसदीय क्षेत्र से बीजेपी के सांसद पाटिल ने कहा कि कोई भी महंगाई और जरूरी चीजों के दाम बढ़ने का समर्थन नहीं करेगा.

केंद्रीय मंत्री ने एक व्याख्यान के दौरान कहा, “सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ही देश के लिए कुछ चीजें हासिल कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को देश का नेतृत्व करते रहना चाहिए क्योंकि उन्होंने CAA (संशोधित नागरिकता कानून लानू में), संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए आदि के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने का काम किया है. मुझे लगता है, संभवत: 2024 तक पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत में वापस आ जाएगा। पाटिल ने कहा कि लोग 700 रुपये में मटन और 500-600 रुपये में पिज्जा खरीद सकते हैं, लेकिन “10 रुपये का प्याज और 40 रुपये का टमाटर हमें भारी लगता है। उन्होंने कहा, “कोई भी बढ़ती कीमतों का समर्थन नहीं करेगा. लेकिन नरेंद्र मोदी आलू और प्याज के दाम कम करने के लिए प्रधानमंत्री नहीं बने हैं. अगर आप चीजों के दाम बढ़ने के पीछे का कारण समझेंगे तो पीएम मोदी को दोष नहीं देंगे।

Leave a Reply

Next Post

यूपी : कानपुर में तेज रफ्तार ई-बस ने मचाया कोहराम, 6 की मौत, राष्ट्रपति-पीएम मोदी ने जताया शोक

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   कानपुर 31 जनवरी 2022। घंटाघर से टाटमिल चौराहे तक रविवार आधी रात इलेक्ट्रिक बस मौत बनकर दौड़ी। आधा दर्जन वाहनों को टक्कर मारी और 15 लोगों को रौंद दिया। आखिर में बीच चौराहे पर बने ट्रैफिक बूथ से टकराते हुए डंपर में घुस गई। हादसे में छह लोगों […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया